विशेष

इन खिलाड़ियों पर भी मंडरा रहा है कोरोना का खतरा, लिस्ट में दिग्गज हैं शामिल

भारत में कोरोना की गति दिनों दिन बढ़ती ही जा रही है, इस वायरस से संक्रमित मरीजों की संख्या में लगातार इजाफा हो रहा है और अब देशभर में कोरोना मरीजों की संख्या 8 लाख 50 हजार के पार जा पहुंची है। इसी बीच शनिवार को बॉलीवुड के बिग बी और उनके बेटे यानि अमिताभ बच्चन और अभिषेक बच्चन कोरोना पॉजिटीव पाए गए हैं, उनका इलाज मुंबई के नानावती अस्पताल में चल रहा है। वहीं अब पूर्व भारतीय क्रिकेटर एवं उत्तर प्रदेश के कैबिनेट मंत्री चेतन चौहान भी कोरोना से संक्रमित पाए गए हैं।

चेतन चौहान

उत्तर प्रदेश के मंत्री चेतन चौहान कोरोना पॉजिटीव

बता दें कि चेतन चौहान के परिवार के सभी सदस्यों का कोविड-19 टेस्ट किया जाएगा। फिलहाल चौहान को प्रोटोकॉल के तहत घर में ही आइसोलेशन किया गया है। मालूम हो कि उत्तर प्रदेश सरकार के मंत्रीमंडल में शामिल चेतन चौहान के पास सैनिक कल्याण, होमगार्ड, पीआरडी और नागरिक सुरक्षा मंत्रालय हैं।

चेतन चौहान

शनिवार देर रात चेतन चौहान के कोरोना पॉजिटीव मिलने की खबर आई, इसके बाद कई क्रिकेटरों समेत फैंस ने उनके जल्द स्वस्थ हो जाने की कामना की है। क्रिकेट कमेंटेटर और पूर्व क्रिकेटर आकाश चोपड़ा ने ट्वीट कर कहा कि चेतन चौहान कोविड19 पॉजिटीव पाए गए हैं, मैं उनके जल्द स्वस्थ होने की कामना करता हूं। वहीं पूर्व भारतीय तेज गेंदबाज आरपी सिंह ने भी चेतन चौहान के सेहत के लिए कामना की है।

लक्ष्मी रतन शुक्ला के घर में हुई कोरोना की एंट्री

लक्ष्मी रतन शुक्ला

शनिवार को ही एक और पूर्व भारतीय क्रिकेटर के घर कोरोना की एंट्री हुई। दरअसल, पूर्व क्रिकेटर लक्ष्मी रतन शुक्ला की पत्नी भी कोरोना वायरस की चपेट में आ गई हैं। इस बात की जानकारी अधिकारियों ने शनिवार को दी। जानकारी के मुताबिक बंगाल के स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण विभाग की उप सचिव स्मिता सान्याल शुक्ला शुक्रवार को कोविड-19 पॉजिटीव पाई गई हैं। स्वास्थ्य अधिकारियों ने जानकारी दी है कि उन्हें माइल्ड सिम्पटम्स (हल्के लक्षण) थे, उन्हें होम क्वारंटीन किया गया है। उल्लेखनीय है कि लक्ष्मी रतन शुक्ला बंगाल के खेल राज्यमंत्री हैं।

लक्ष्मी रतन शुक्ला-स्मिता सान्याल शुक्ला

इस मामले में लक्ष्मी रतन शुक्ला ने कहा कि हां मेरी पत्नी स्मिता कोविड-19 पॉजिटीव पाई गई हैं, उन्हें हल्का बुखार है और वो अभी दवाईयां ले रही हैं। शुक्ला ने बताया मैं, हमारे दो बेटे और मेरे बुजुर्ग पिता हम सभी होम क्वारंटीन हैं। हमने गुरूवार को ही अपना कोविड-19 टेस्ट कराया था।

लक्ष्मी रतन शुक्ला

शुक्ला के क्रिकेटिंग करियर की बात करें, तो उन्होंने जिस साल अपने एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय करियर की शुरूआत की, उसी साल उन्होंने अपना आखिरी इंटरनेशनल मैच खेला। बताया जाता है कि टीम इंडिया की तरफ से खेलना उनका ख्वाब था, मगर वो ज्यादा लंबा नहीं खेल सके। बता दें कि शुक्ला ने भारत के लिए सिर्फ 3 वनडे मैच ही खेले हैं, इसमें वो सिर्फ 1 विकेट ही झटक पाए थे। 3 वनडे मैचों में मौका मिलने के बाद दोबारा वो कभी वापसी नहीं कर पाए। याद दिला दें कि आईपीएल में उन्होंने कोलकाता नाइटराइडर्स, दिल्ली डेयरडेविल्स और सनराइजर्स हैदराबाद की टीमों को  अपनी सेवाएं दी हैं।

Back to top button