रिलेशनशिप्स

सिंगल रहना लगने लगा है मुश्किल तो बदल डालें ये 5 आदतें, हो सकता है जल्दी बन जाए जोड़ी

कुछ लोगों को उनका प्यार बहुत जल्द मिल जाता है तो कुछ लोगों को ये बहुत देरी से मिलता है

प्यार इस दुनिया को वो खूबसूरत एहसास है जिसे पाने की हर कोई उम्मीद करता है लेकिन कोशिश बहुत कम लोग करते हैं। किसी से प्यार करना और उस इंसान का प्यार पाना किस्मत की बात लगती है। पर कहते हैं कि भगवान ने हर इंसान के लिए किसी ना किसी को बनाया है। ऐसे में कुछ लोगों को उनका प्यार बहुत जल्द मिल जाता है तो कुछ लोगों को ये बहुत देरी से मिलता है। बहुत से लोग ऐसे भी होते है जिनकी आंखों के सामने उनका प्यार होता है लेकिन वो अपने करियर को आगे बढ़ाने के लिए प्यार को नजरअंदाज कर देते है। अगर आप भी इसी तरह के सिंगल है और रिलेशनशिप में आना चाहते हैं तो जीवन में कुछ बदलाव करके देखें क्या पता बात बन जाए।

पहल करने में ना करें संकोच

कई बार ऐसा होता है कि आप किसी को पसंद तो करते हैं, लेकिन सोचते हैं कि वो सामने वाला इजहार करे। जब प्यार आपको है तो पहल भी तो आपको ही करनी पड़ेगी। ऐसे में अगर आप सच्चे दिल से किसी को चाहते हैं तो उससे प्यार का इजहार करने से ना हिचकिचाएं। क्या पता उन्हें आपका अंदाज पसंद आ जाए और वो हां कह दें।

भीतरी खुशी ढूंढिए

कई बार लोग सिंगल रहते हैं और अपने दोस्तों को रिलेशनशिप में देखकर जलते रहते हैं। अगर आप इस वजह से रिलेशनशिप में आना चाहते हैं तो ये आपके जीवन की बड़ी भूल हो सकती है। कभी भी दूसरों को देखकर किसी रिश्ते में ना आएं जब तक की आप खुद किसी को पसंद ना करते हों। अगर समय ही बीताना है तो उन चीजों में खुशियां ढूढिएं जो आपके अंदर हैं। इससे आप फेक रिल्शेनशिप में आने से भी बचेंगे और खुश रहेंगे। जब आप खुद से प्यार करना सीखेंगे तभी दूसरे आपसे प्यार कर पाएंगे।

दिल की बातों को करें अनसुना

जब आप लंबे समय तक सिंगल रह जाते हैं तो फिर किसी को देखकर उसे अपना बनाने की चाहत जागने लगती है। आपको पता भी नहीं चलता कि आप उसे क्यों पसंद कर रहे हैं। ऐसे में दिल की बातों को कुछ दिन नजरअंदाज करिए और वो कीजिए जिसे करने से आपके खुशी मिल सकती है। आप अपनी किसी हॉबी को पूरा कर सकते हैं या फिर कुछ नया सिख सकते हैं।

ना करें ज्यादा उम्मीदें

कुछ लोग सिंगल रहते हैं और रिलेशनशिप मे आना चाहते हैं, लेकिन ऐसा नहीं हो पाता। इसकी सबसे बड़ी वजह ये है कि वो अपने होने वाले पार्टनर से बहुत तरह की उम्मीदें कर लेते हैं। ये याद रखें कि कोई भी परफेक्ट नहीं होता है। ऐसे में किसी परफेक्ट की तलाश में आप ऐसे लोगों को खुद से दूर कर देते हैं जो आपके लिए बेहतर हो सकता था। इसलिए अपनी उम्मीदों का पुल ना बांधे और परफेक्शन के ख्वाब देखना छोड़ें फिर देखें किसी से मिलना कितना आसान हो जाएगा।

आदतों में लाएं बदलाव

कई बार सिंगल लोग इस बात पर ध्यान दे ही नहीं पाते कि वो सिंगल क्यों है। हो सकता है कि सबकुछ अच्छा हो लेकिन आपके नेचर या हरकतों में कुछ ऐसा हो जिससे लोग आपको डेट करने से हिचकिचाते हों। ऐसे में खुद के रुटीन और आदतों में थोड़ा बदलाव लाने की कोशिश करिए। थोड़ा घूमें-फिरें ऐसा करने से आपके व्यवहार में परिवर्तन आएगा और आप खुद भी अच्छा महसूस कर पाएंगे।

Back to top button