समाचार

लॉकडाउन में टूटी शादी तो फंदे पर झूल गई युवती, एक साल पहले भी मिला था ऐसा धोखा

साल 2020 कई लोगों के लिए बेहद बुरा जा रहा है. खासकर ये कोरोना वायरस और लॉकडाउन ने सबकी नाक में दम कर रखा है. ये महामारी डायरेक्ट या इनडायरेक्ट तरीके से कई लोगो की जान ले गई. उधर लॉकडाउन के चलते कईयों की शादी का प्रोग्राम भी चोपट हो गया. हालाँकि इसके बावजूद लोग कम संसाधनों और सिंपल तरीके से शादी के बंधन में बंध रहे हैं. इस दौरान हमने भी कई ऐसी खबर सुनी जिसमे दूल्हा बाइक से या पैदल ही दो चार लोगो संग बारात लेकर गया और फिर दुल्हन को अपने साथ ले आया.

जहाँ एक तरफ कुछ लोग लॉकडाउन में भी सिंपल शादी रचा रहे हैं तो वहीं कईयों ने अपनी शादी की तारीख ही आगे बड़ा दी है. फिर कुछ मामले ऐसे भी आए जहाँ लॉकडाउन की वजह से शादी होते होते रह गई और फिर दोनों पक्षों का रिश्ता टूट गया. अब ऐसा ही एक मामला उत्तर प्रदेश के कानपुर में भी देखने को मिला है. हालाँकि यहाँ शादी टूटने पर लड़की इतनी अधिक डिप्रेशन में चली गई कि उसने चौंका देने वाला कदम उठा लिया.

लॉकडाउन में टूटी शादी

चौकी प्रभारी अजय सिंह के अनुसार कानपुर के चकेरी के कृष्णा नगर में रहने वाले मुकेश अवस्थी ने अपनी बेटी प्रीति (30) की शादी अहमदाबाद में तय की थी. लेकिन लॉकडाउन के कारण यह शादी तय तिथि पर नहीं हो पाई थी. ऐसे में अवस्थी जी ने लड़के वालो से शादी की नई तारीख की बात की. लेकिन वर पक्ष ने तो रिश्ता तोड़ शादी करने से ही मना कर दिया.

डिप्रेशन में गई युवती

अवस्थी जी ग्लास बनाने का काम करते हैं. एक साल पहले उन्होंने अपनी बेटी प्रीति का रिश्ता नासिक में तय किया था. तब भी किसी कारणवश उसकी शादी टूट गई थी. फिर इस साल भी ऐसा ही हुआ. इस बात से प्रीति डिप्रेशन में चली गई. उसे शादी टूटने से गहरा सदमा लगा.

फंदे पर झूल की आत्महत्या

दोबारा शादी टूटने का गम प्रीति बर्दाश्त नहीं कर सकी. सोमवार रात को सभी अपने कमरे में सोने चले गए. फिर अगले दिन मंगलवार सुबह जब परिवार जागा तो प्रीति को कमरे में फंदे पर झूलता देखा. वो अपने दुपट्टे को फंदा बना पंखे से झूल गई थी. प्रीति की ये हालत देख परिजनो ने तुरंत पुलिस को सूचना दी. पुलिस ने प्रीति का शव पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया.

देशभर में सुसाइड के मामले लगातार बढ़ते ही जा रहे हैं. हाल ही में बॉलीवुड एक्टर सुशांत सिंह राजपूत ने भी अपने मुंबई के बांद्र स्थित घर में फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली. ऐसे में यह टॉपिक एक बार फिर चर्चा में बना हुआ है. एक बात सभी को याद रखनी चाहिए कि आत्महत्या किसी भी समस्या का हल नहीं होता है. खुदखुशी कर जिंदगी से हार मान लेना समझदारी नहीं होती है. इसलिए हमारी भी आप सभी से यही विनती है कि लाइफ में कोई भी प्रॉब्लम आ जाए, लेकिन इस तरह की गलती कभी मत कीजिएगा. आपको जो भी दुख है उसे अपने दोस्त परिवार साथ शेयर करिए. वे आपकी सहायता करेंगे.

Back to top button