दिलचस्पबॉलीवुड

शाहरख खान के बॉडीगार्ड रवि सिंह की सैलरी है सलमान के शेरा से भी ज्यादा, जानिये कितनी है सैलरी

रवि सिंह जहां शाहरुख के साथ हर वक्त मौजूद रहते हैं वैसे ही शाहरुख भी उन्हें अपने परिवार का ही हिस्सा मानते हैं

बॉलीवुड के दिग्गज अभिनेता शाहरुख खान इंडस्ट्री के किंग कहे जाते हैं। उन्होंने हिंदी सिनेमा में ऐसी ऐसी फिल्में की हैं जिन्होंने उन्हें सफलता के सबसे ऊंचे मुकाम तक पहुंचाया है। उनके इस खूबसूरत सफर का श्रेय उनके फैंस को जाता है जो शाहरुख से इतना प्यार करते हैं। शाहरुख के प्रति लोगों की दीवानगी ऐसी है कि किंग खान जहां भी जाते हैं लोगों का हुजूम उमड़ पड़ता है। ऐसे में शाहरुख को फैंस से बचाने के लिए उनके बॉडीगार्ड रवि सिंह हर वक्त उनके साथ तैनात रहते हैं।

ये है शाहरुख के बॉडीगार्ड रवि सिंह की सैलरी

बता दें कि शाहरुख के बॉडीगार्ज रवि सिंह पिछले 9 सालों से उनके साथ बने हुए हैं। देश से लेकर विदेश तक रवि हर वक्त शाहरुख के साथ रहते हैं और उनकी हिफाजत करते हैं। गौरतलब है कि रवि से पहले शाहरुख के बॉडीगार्ड यासीन थे। यासीन ने जब अपनी सिक्योरिटी ऐजेंसी खोल ली तो उन्होंने किंग खान का साथ छोड़ दिया था।

जैसे सलमान खान के बॉडीगार्ड शेरा उनसे साए की तरह चिपके रहते हैं वैसे ही  शाहरुख के बॉडीगार्ड रवि भी हर वक्त किंग खान के साथ मौजूद रहते हैं। बॉलीवुड के किंग खान को सुरक्षित रखने के लिए शाहरुख रवि को सालाना 2.7 करोड़ रुपए देते हैं। इस लिहाज से रवि सबसे मंहगे बॉडीगार्ड हैं। हालांकि रवि शेरा की तरह बहुत मशहूर नहीं हैं, लेकिन शाहरुख के साथ नजर आ जाते हैं। वहीं शाहरुख भी रवि को अपने परिवार का हिस्सा मानते हैं और उन्हें हर फैमिली फंक्शन में अपने साथ रखते हैं।

9 सालों से शाहरुख के साथ हैं रवि

गौरतलब है कि इंडस्ट्री में लगभग सभी स्टार्स अपनी सुरक्षा के लिए बॉडीगार्ड रखते हैं। हालांकि सलमान और शाहरुख के बॉडीगार्ड इंडस्ट्री में सबसे ज्यादा फेमस हैं। बता दें कि ये बॉडीगार्ड हर वक्त अपने स्टार के साथ होते हैं। ऐसा कई मौकों पर देखने को मिला है कि फैंस अपने चेहते स्टार्स से मिलने के लिए उन पर टूट पड़े हों ऐसे में इन बॉडीगार्ड्स की जिम्मेदारी होती है कि बिना किसी विवाद और लड़ाई झगड़े के वो उनकी सुरक्षा करें।

अगर बात करें शाहरुख और सलमान खान की तो दोनों ही इंडस्ट्री के बड़े सितारे हैं। जहां शाहरुख बॉलीवुड के बादशाह कहे जाते हैं तो वहीं सलमान भी इंड्स्ट्री के दबंग खान हैं। हालांकि दोनों के रिश्तों में अक्सर उतार चढ़ाव देखने को मिलता है। फिल्मों और शो को लेकर पहले भी दोनों के बीच मनमुटाव हो चुके हैं। एक बार कैटरीना कैफ की बर्थडे पार्टी में दोनों की नोंक-झोंक इतनी बढ़ गई थी कि मामला हाथापाई तक पहुंच गया था।

शाहरुख और सलमान बन चुके हैं अच्छे दोस्त

दरअसल ये खबर सामने आई थी कि पार्टी में सलमान ने शाहरुख के शो ‘पांचवी पास से तेज’ को फ्लॉप बताते हुए उनका मजाक उड़ाया था। वहीं ये बात भी सामने आई थी की शाहरुख ने सलमान के शो ‘दस का दम’ को सुपरफ्लॉप बता दिया था। एक दूसरे के शो को फ्लॉप बताते हुए दोनों के बीच विवाद बढ़ गया और बड़ी मुश्किल से विवाद शांत हुआ।

इस झगड़े के बाद से कई सालों तक शाहरुख और सलमान एक दूसरे से किनारा करने लगे थे। दोनों एक दूसरे से जुड़े सवालों का जवाब नहीं देते थे और ना ही एक दूसरे को देखना पसंद करते थे। हालांकि कुछ समय बाद हालात सुधरे और दोनों एक साथ नजर आने लगें। आज के वक्त में शाहरुख और सलमान में कोई मनमुटाव नहीं हैं और दोनों एक दूसरे के अच्छे दोस्त माने जाते हैं।

Back to top button