समाचार

सगाई के बाद प्रेमिका ने लगाई फांसी फिर प्रेमी ने थाने में किया फोन और कहा- माफ करना सर मैं…..

15 अप्रैल को दोनों की शादी तय कर दी गई, लेकिन लॉकडाउन के कारण शादी टालनी पड़ गई थी

प्यार करने वालों को कभी-कभी इतनी कठिन डगर का सामना करना पड़ता है कि मोहब्बत को जिंदा रखने के लिए उन्हें अपनी जान तक देनी पड़ जाती है।छत्तीसगढ़ के बेमेतरा में एक लड़का और लड़की एक दूसरे से प्यार करते थे। दोनों की चोरी-छिपी वाली मुलाकात गांव वालों के सामने आ गई। दो लोगों को लड़ता देख इतना हंगामा नहीं होता जितना दो जोड़ों को एक दूसरे के साथ होता है। गांव में हो-हल्ला हुआ, लेकिन बाद में दोनों के परिवार वाले इस रिश्ते के लिए मान गए और इनकी सगाई हो गई। 15 अप्रैल को दोनों की शादी तय कर दी गई, लेकिन लॉकडाउन के कारण शादी टालनी पड़ी। फिर ना जाने ऐसा क्या हुआ कि 11 दिनों के अंदर-अंदर दोनों ने फांसी लगा ली।

11 दिनों के अंदर प्रेमी-प्रेमिका ने लगाई फांसी

सबसे पहले प्रेमिका ने फांसी लगा ली और उसके 11 दिनों के अंदर प्रेमी भी फांसी के फंदे पर झूल गया। पुलिस के लिए ये प्रेम कहानी एक ऐसी उलझी कहानी बन गई है जिसे समझना मुश्किल हो रहा है। बता दें कि प्रेमिका के आत्महत्या के मामले में पुलिस ने प्रेमी से पूछताछ भी की थी। इसके बाद जब प्रेमी ने फांसी लगाई तो उसके पहले पुलिस में कॉल करके सॉरी भी कहा था।

ये मामला नवागढ़ थाना क्षेत्र के गांव अंधियारखोर का है। मरने से पहले प्रेमी सूरज साहू ने चंदनु चौकी प्रभारी को फोन किया था और कहा था- सॉरी सर, मैं मरने जा रहा हूं। थाना प्रभारी ने ये बातें सुनकर उसे समझाने की भी कोशिश की थी। हालांकि जब तक वो सूरज को रोक पाते उसने फांसी लगाकर अपनी जान दे दी। बता दें कि सूरज खम्हरि. गांव की सोनम साहू से प्यार करता था जिसने फांसी लगाकर अपनी जान दे दी थी।

लॉकडाउन के कारण टल गई थी शादी

सूरज और सोनम की प्रेम कहानी 2018 में शुरु हुआ था। दरअसल सोनम की बड़ी बहन का ससुराल सूरज के गांव में हैं। सोनम अपनी बड़ी बहन के घर मिलने-जुलने आती थी। वहीं उसकी कई बार मुलाकात सूरज से हुई। दोनों एक दूसरे के करीब आने लगे। इसके बाद दोनों फोन पर बात करने लगे। धीरे धीरे इनका प्यार परवान चढ़ा, लेकिन जब गांव वालों को पता चला तो  शोर मच गया। हालांकि बाद में दोनों की शादी तय कर दी गई।

15 अप्रैल को तय शादी लॉकडाउन के कारण टालनी पड़ी। इसके बाद सोनम ने 14 मई को अपने बगीचे में आम के पेड़ पर फांसी लगा ली। जब सूरज को प्रेमिका की मौत के बारे में पता चला तो वो एकदम टूट गया। चौकी प्रभारी सुखनंदन ने बताया कि शुरुआती जांच में ये बात सामने आई थी कि सोनम ने 11 दिन पहले फांसी लगाई थी। इस मामले में सूरज से बात की गई। प्रेमिका के जाने से सूरज भी परेशान हो गया था।

11 दिनों के अंदर सूरज ने चौकी प्रभारी को कॉल किया तो उन्होंने उसे बातों में उलझाना चाहा। उन्होंने गांव के पास एक व्यक्ति सूरज के पास दौड़ाया ताकी वो उनकी जान बचा सकें, लेकिन जब तक कोई सूरज के पास पहुंचता उसने फांसी लगा ली थी। पुलिस को सोनम के पास से एक सुसाइड नोट मिला था जिसमें ये लिखा था कि गांव के दो युवक उसे परेशान कर रहे थे।

Back to top button