समाचार

US से रंग लाई PM मोदी की दोस्ती, रातोंरात डोनाल्ड ट्रंप ने किया बड़ा ऐलान

कोरोना वायरस का कहर दिन-ब-दिन पूरी दुनिया में बढ़ता ही जा रहा है। ऐसे में, अगर किसी चीज की जरूरत है तो वह है एकजुटता। जी हां, अगर एकजुट होकर हम कोरोना वायरस के खिलाफ लड़ेंगे तो हमें सफलता जरूर मिलेगी। इसी कड़ी में डोनाल्ड ट्रंप ने भारत से अपनी दोस्ती को निभाते हुए एक बड़ा ऐलान किया है। देर रात अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने ट्वीट करते हुए भारत को वेंटिलेटर दान करने की बात कही है। उनके इस ऐलान के बाद दुनिया भर में उनकी तारीफ हो रही है।

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने ट्वीट करते हुए लिखा कि कोरोना वायरस जैसी महामारी के दौरान हम भारत और पीएम मोदी के साथ खड़े हैं। हम मिलकर इस दुश्मन को हराएंगे। ट्रंप ने लिखा कि अब हमें एक साथ मिलकर काम करना चाहिए, ताकि हम कोरोना वायरस नाम के इस दुश्मन को आंख दिखा सकें। ऐसे में, उन्होंने ऐलान करते हुए कहा कि यूएस भारत को वेंटिलेटर दान करेगा और हम कोरोना की वैक्सीन बनाने के लिए एक साथ काम कर रहे हैं और हम इसको हरा कर ही मानेंगे।

भारत हमारा अच्छा दोस्त है- डोनाल्ड ट्रंप


डोनाल्ड ट्रंप ने न सिर्फ अपने ट्वीट में भारत के लिए वेंटिलेटर दान करने का किया, बल्कि उन्होंने इंडियंस को अपना अच्छा दोस्त भी बताया। बता दें कि बीते कुछ सालों से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और डोनाल्ड ट्रंप के बीच एक अच्छी दोस्ती देखने को मिल रही है और आज इसी का परिणाम है कि यूएस की तरफ से भारत को इतनी बड़ी मदद मिली है। दरअसल, पीएम मोदी और डोनाल्ड ट्रंप की दोस्ती की मिसाल पूरी दुनिया में दी जाती है। इतना ही नहीं, दोनों की दोस्ती भारत के बेहतर भविष्य के लिए फायदेमंद हो सकती है, जिसकी झलक समय समय पर हमें देखने को मिलती रहती है।

साल के अंत तक बन सकती है वैक्सीन- ट्रम्प

समाचार एजेंसी एपी की खबर के मुताबिक के मुताबिक, अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप को उम्मीद है कि इस साल के अंत तक कोरोना वायरस की वैक्सीन बन सकती है और कुछ समय के बाद यह वैक्सीन मार्केट में भी उपलब्ध हो सकती है। बता दें कि दुनियाभर भर के वैज्ञानिक इस समय कोरोना वायरस की वैक्सीन को बनाने में दिन रात एक कर रहे हैं। ऐसे में, यही उम्मीद की जा रही है कि जल्द से जल्द हमारे सामने कोरोना वायरस की वैक्सीन होगी और हम इस संकट से मुक्त होंगे, ताकि एक बार फिर से पूरी दुनिया पटरी पर दौड़ने लगे।

भारत ने भी निभाई थी दोस्ती

याद दिला दें कि भारत भी अमेरिका के साथ अपनी दोस्ती को निभाने में नहीं चूकता है, जिसका ताजा उदाहरण पिछले महीने ही हमें देखने को मिला था। दरअसल, भारत ने अमेरिका को Hydroxychloroquine दवा भिजवाई थी, जिसके बाद खुद डोनाल्ड ट्रंप ने भारत का आभार जताया था। इन सबके परे अगर बात कोरोना वायरस की करें, तो उसकी रफ्तार दिन-ब-दिन बढ़ती ही जा रही है। अमेरिका की हालत बहुत ही ज्यादा खराब है और वहां कुल 85 हजार 886 मौतों के साथ ही संक्रमण के सबसे अधिक 14 लाख, 12 हजार 512 मामले सामने आए हैं, तो वहीं भारत में भी आंकड़ा 80000 के पार जा चुका है।

Back to top button