समाचार

पंजाब: एक और पुलिसकर्मी पर हुआ जानलेवा हमला, सरेआम कुचलने की हुई कोशिश: देखें वीडियो

इस संकट के समय में यही कोरोना वॉरियर्स जनता के लिए भगवान समान हैं, लेकिन कुछ असामाजिक तत्वों को ये बात समझ नहीं आ रही है

इस वक्त देश में सभी लोग भले ही घरों में कैद हों, लेकिन जनता की सुरक्षा के लिए कोरोना वॉरियर्स (पुलिस, स्वास्थ्यकर्मी, सफाईकर्मी) अपने घरों से बाहर हैं। लॉकडाउन के दौरान देश के विभिन्न जगहों से कोरोना वॉरियर्स (पुलिस, स्वास्थ्यकर्मी, सफाईकर्मी) पर हमले की खबर सामने आ रही है। अब पंजाब के जालंधर शहर से बड़ी खबर सामने आ रही है कि लॉकडाउन का पालन करवा रहे ASI पर एक व्यक्ति ने कार चढ़ाकर मारने की कोशिश की। इस घटना का पूरा वीडियो सामने आया है।

कार रुकवाकर जानकारी लेना चाहते थे ASI

पंजाब के जालंधर में ड्यूटी पर तैनात ASI ने एक कार को देखा, उसके बाद उसे रुकवाकर उससे जानकारी लेना चाहते थे, लेकिन पुलिस द्वारा रुकवाने का इशारा देख कार चालक ने गाड़ी धीमा करने के बजाय कार की स्पीड और बढ़ा दी। वीडियो में देखा जा सकता है कि अपनी जान बचाने के लिए मौके पर तैनात ASI कार के बोनट पर चढ़ गए। इसके बावजूद भी कार चालक नहीं रूका और ASI को घसीटता हुआ कुछ दूर तक ले गया। बता दें कि जांबाज पुलिस अफसर कार के बोनट पर चढ़े रहे। कुछ दूर ले जाने के बाद ड्राइवर ने कार रोक दी। पुलिस ने आरोपी को तुरंत पकड़ लिया।

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि पिछले महीने 12 अप्रैल को पंजाब के ही पटियाला शहर से एक ऐसी ही खबर सामने आई थी। जहां लॉकडाउन का पालन करवा रहे पुलिस अफसर हरजीत सिंह पर कुछ निहंगे सिखों ने हमला कर दिया। हमलावरों ने हरजीत सिंह पर तलवार से हमला किया था और उनकी कलाई काट ली थी, लेकिन राहत की खबर ये थी कि डॉक्टरों ने उनकी कलाई वापस जोड़ दी और अब उनकी हालत बेहतर है।

पंजाब में लगातार कोरोना वॉरियर्स पर हो रहे हैं हमले

 

यही नहीं, इससे पहले मध्यप्रदेश के इंदौर, उत्तर प्रदेश के मुजफ्फरनगर, पंजाब के पटियाला आदि कई जगहों से पुलिसकर्मियों समेत स्वास्थ्यकर्मियों पर लोगों द्वारा किए गए हमले की खबर सामने आई हैं। खासकर पंजाब में लगातार कोरोना वॉरियर्स पर हमले हो रहे हैं। यहां पुलिसकर्मियों पर हमले रूकने का नाम ही नहीं ले रहे हैं।

पंजाब में पुलिसकर्मियों पर इस तरह के हमलों की खबरें लगातार सामने आ रही हैं। ये समाज के अमानवीय चेहरे को दर्शाता है। ऐसे असामाजिक तत्वों पर पंजाब सरकार को सख्त कार्रवाई करनी चाहिए। ताकि कोरोना वॉरियर्स इस संकट के समय में खुद को सुरक्षित महसूस करें, क्योंकि कोरोना वॉरियर्स की इस समय मानव जाति को बहुत जरूरत है।

देश इस वक्त संकट काल से गुजर रहा है। कोरोना वैश्विक महामारी ने दुनिया भर में लाखों लोगों की जान ले ली। पिछले कुछ महीनों से इसका कहर देश में भी दिख रहा है। देश में कोविड मरीजों की संख्या लगातार बढ़ रही है और वही इससे मरने वालों की संख्या में भी तेजी से इजाफा हो रहा है। इस खतरे को देखते हुए देशव्यापी तालाबंदी घोषित है। तालाबंदी का पहला चरण 21 दिनों का था। तो दूसरा चरण 19 दिनों का चल रहा है, जो 3 मई को खत्म होगा, लेकिन दूसरे चरण के खत्म होने से पहले ही केंद्र ने लॉकडाउन के तीसरे चरण की घोषणा कर दी है। तीसरा चरण का लॉकडाउन 14 दिनों तक चलेगा। यानी अब लॉकडाउन 17 मई तक बढ़ा दिया गया है।

Back to top button