बॉलीवुड

सफाई कर्मचारियों पर लोग बरसा रहे थे फूल, रवीना टंडन देख कर बोलीं- ‘इनके लिए तो…’

पूरा देश इस वक्त कोरोना वायरस जैसे भयंकर महामारी के प्रकोप से जूझ रहा है। देश ही क्यों पूरी दुनिया कोरोना से प्रभावित है। कोरोना संकट कम होने की बजाय दिन ब दिन बढ़ता ही जा रहा है। इसके संक्रमण की दर लगातार बढ़ रही है। पिछले कुछ दिनों से लगातार इससे संक्रमित लोगों की संख्या बढ़ी है, जो लोगों की चिंता को और बढ़ा रही है। दुनिया भर में लाखों लोगों को अपने चपेट में ले चुका ये वायरस भारत में भी अपना प्रभाव दिखाना शुरू कर चुका है। कोरोना वायरस का अभी तक कोई वैक्सीन या दवाई उपलब्ध नहीं है, इसलिए दुनिया भर में इससे बचने के लिए लॉकडाउन और सोशल डिस्टेंसिंग जैसे उपाय अपनाए जा रहे हैं। भारत ने भी एहतियातन 21 दिनों का लॉकडाउन घोषित किया हुआ है। यह लॉकडाउन 14 अप्रैल तक जारी रहेगा।

लेकिन इस महामारी के दौर में भी, लॉकडाउन होने के बावजूद कुछ लोग ऐसे हैं, जो देश सेवा के लिए 24 घंटे काम कर रहे हैं। डॉक्टर, पुलिसकर्मी, नर्सेस, सफाईकर्मी ये सभी ऐसे लोग हैं, जो निरंतर अपनी सेवाएं दे रहे हैं। पिछले दिनों इंदौर से एक दिल दहला देने वाली वीडियो आई थी, जिसमें मेडिकल टीम पर पत्थरों से हमला किया गया था। लेकिन अब एक ऐसी वीडियो आई है, जिसे देख आप खुश हो जाएंगे। तो आइये जानते हैं ये वीडियो कहां से आई है, और वीडियो तस्वीर में ऐसा क्या है।

ये वीडियो पंजाब से आई है। जहां पर लॉकडाउन के बीच सफाई कर्मचारियों के लिए लोगों ने छत पर खड़े होकर तालियां बजाईं और फूल बरसाए। इस वीडियो को बॉलीवुड अभिनेत्री रविना टंडन ने अपने ट्वीटर एकाउंट से शेयर किया है। बता दें कि पंजाब से आई ये वीडियो सोशल मीडियो पर खूब वायरल हो रही है।


एक्ट्रेस रविना टंडन ने इस वीडियो को ट्वीट करते हुए लिखा – पंजाब के किसी जगह का ये वीडियो, मुझे व्हाट्सएप से प्राप्त हुआ है। यहां लोग सफाई कर्मचारियों पर फूलों की बौछार कर रहे हैं। और दिन रात काम करने वाले योद्धाओं का थैंक्स कर रहे हैं। बता दें कि ये वीडियो पंजाब के नाभा का है। जहां पर जब कुछ सफाईकर्मी कूड़ा लेने पहुँचे, तो लोगों ने अपने अपने घरों के छत पर खड़े होकर उनके लिए तालियां बजाईं। सिर्फ तालियां ही नहीं बल्कि उनके लिए फूल भी बरसाए। इस संकट के दौर में भी काम करने के लिए उनका थैंक्स किया।

बता दें कि रविना टंडन से पहले भी इस वीडियो को कई लोग ट्वीट कर चुके हैं। वीडियो को पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने भी ट्वीट किया था। और लोगों की सराहना की थी। कैप्टन ने इस वीडियो को ट्वीट करते हुए कैप्शन में लिखा – ‘सफाई कर्मचारियों के लिए नाभा के लोगों के द्वारा दिखाया गया ये व्यवहार तारीफ के काबिल है। वे आगे लिखते हैं, ये खुशी की बात है कि कैसे इस मुश्किल के समय में भी लोगों के मन में अच्छाई बची हुई है। आगे भी इसी तरह जो लोग कोरोना के खिलाफ जंग में हिस्सा ले रहे हैं, उनका  सम्मान करते रहिए। और उनका हौसला बढ़ाते रहिए।

Show More
Back to top button