राजनीति

BJP ने किया बड़ा ऐलान, कोरोना से लड़ने के लिए पार्टी के हर सांसद करेंगे 1 – 1 करोड़ रुपए का दान

कोरोना वायरस से लड़ने के लिए भारत सरकार कई सारी रणनीति तैयार कर रही है और इस वायरस को रोकने के लिए हर मुमकिन कदम उठा रहे हैं। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी लगातर लोगों से अपील कर रहे हैं कि वो इस बुरे वक्त में गरीब लोगों की मदद करें। मोदी की इस अपील के बाद से कई सारे लोग सामनेे भी आए हैं और गरीब परिवारों की मदद कर रहे हैं। वहीं अब बीजेपी पार्टी ने भी जरूरतमंद लोगों की मदद करने का ऐलान किया है।

बीजेपी करेगी पैसे दान

बीजेपी पार्टी के अध्यक्ष जेपी नड्डा ने आज ऐलान किया है कि कोरोना की रोकथाम के लिए सरकार द्वारा किए जा रहे कार्यों में बीजेपी उनका सहयोग करेगी। पार्टी के अध्यक्ष जेपी नड्डा ने बीजेपी के सभी एमएलए और सांसद को आदेश दिया है कि वो अपनी एक महीने की सैलरी केंद्रीय सहायता कोष में दें। साथ में ही जरूरतमंदों की मदद करें। आज इस बात का ऐलान करते हुए जेपी नड्डा ने कहा उनकी पार्टी के एमएलए अपने MPLADS (संसद स्थानीय क्षेत्र विकास योजना के सदस्य) निधि कोष से 1 करोड़ केंद्रीय सहायता कोष में दान करेंगे। कोरोना के खिलाफ देश जो जंग लड़ रहा है उसके लिए ये पैसे दान किए जाएंगे।

गौरतलब है कि देश इस समय बुरे दौर से गुजर रहा है और कोरोना से लड़ने के लिए भारत सरकार ने कई सारे पैकेज का ऐलान किया है। ऐसे में बीजेपी पार्टी ने भी सरकार की मदद करने के लिए पैसे दान करने की घोषणा की है। बीजेपी की और से उठाए गए इस कदम की हर को सरहाना कर रहा है। बीजेपी के इस फैसले से अन्य लोग भी पैसे दान करने के लिए प्रेरित हो रहे हैं।

कई जाने माने अभिनेता भी सरकार की मदद करने के लिए सामने आए हैं और केंद्रीय सहायता कोष में पैसे दान कर रहे हैं। इतना ही नहीं ये स्टार अन्य लोगों से अपील भी कर रहे हैं कि वो आगे आकर सरकार और गरीब लोगों की मदद करें।

बढ़ रहा है देश में कोरोना का प्रकोप

भारत में कोरोना तेजी से फैल रहा है और ऐसी आशंका लगाई जा रही है कि आने वाले समय में भारत में कोरोना तीसरी स्टेज पर पहुंच जाएगा। वहीं हर राज्य सरकार अपने आपको तीसरी स्टेज के लिए तैयार कर रही है और अस्पातलों में कोरोना के मरीजों के लिए बैड की व्यस्त करने में जुट गई है।

900 से अधिक लोग हैं ग्रस्त

इस समय भारत में 933 लोग कोरोना से ग्रस्त पाए गए हैं और इनका इलाज चल रहा है। वहीं विश्न में ये आकंडा 6 लाख से अधिक पहुंच गया है। जबकि इस वायरस से मरने वालों की संख्या 28 हजार से ऊपर पहुंच गई है। जिस तेजी से ये वायरस फैल रहा है उसको देखकर ये साफ तौर पर कहा जा सकता है कि आने वाले दिनों में इस वायरस से ग्रस्त लोगों की संख्या और बढ़ने वाली है। इस वायरस से अमेरिका, इटली और स्पेन देश सबसे बुरी तरह से प्रभावित हुए हैं।

Back to top button