दिलचस्प

भारत की तरह ब्रिटेन में भी लोगो ने बजाई ताली-थाली, हैरी पॉटर की हिरोइन ने शेयर किया विडियो

जैसा कि आप सभी जानते हैं भारत में 22 मार्च (रविवार) को ‘जनता कर्फ्यू’ लगाया गया था. इसी दिन पूरी देश की जनता ने पीएम नरेंद्र मोदी के आग्रह पर ताली और थाली बजाकर देशभर के डॉक्टरों और कोरोना वायरस से जनता को बचाने में लगे लोगो का शुक्रिया अदा किया था. अब इसी तर्ज पर ब्रिटेन में भी वहां के नागरिकों ने मेडिकल वर्कर्स, डॉक्टरों और कोरोना कमांडोज को धन्यवाद कहने के लिए अपने घर की बालकनियों में खड़े होकर तालीयां, थालीयां और सीटियाँ बजाई. इस नायाब तरीके से ब्रिटेन वासियों ने नेशनल हेल्थ सर्विस को धन्यवाद कहा.

इस अद्भुत नज़ारे का एक विडियो हॉलीवुड की मशहूर एक्ट्रेस एमा वाटसन ने अपने आधिकारिक इन्स्टाग्राम अकाउंट पर साझा किया हैं. आपकी जानकारी के लिए बता दे कि एमा वाटसन वहीं एक्ट्रेस हैं जो हॉलीवुड की फेमस फ्रैंचाइजी हैरी पॉटर में नजर आई थी. एमा ने ये विडियो साझा कर सभी मेडिकल स्टाफ का दिल से शुक्रिया अदा किया. सोशल मीडिया पर इस विडियो को शेयर करते हुए एमा ने कैप्शन में लिखा “मुझे बहुत ही गर्व है कि मैं उस देश से ताल्लुक रखती हूँ जहाँ अपने दरवाजे पर आने वाले हर व्यक्ति को मेडिकल केयर दी जाती हैं. मुझे उन सभी लोगो पर गर्व हैं और मैं उनकी शुक्रगुजार हूँ जो अपनी जान खतरे में डालकर दूसरों की मदद कर रहे हैं. ये विडियो नताशा क्लर्क से लिया गया हैं.


एम वाटसन का ये विडियो भी ब्रिटेन के लोगो के बीच बहुत वायरल हो रहा हैं. आपकी जानकारी के लिए बता दे कि मेडिकल स्टाफ और कोरोना की जंग में शामिल लोगो को धन्यवाद कहने के लिए ब्रिटेन की रॉयल फैमिली भी पीछे नहीं रही. इस दौरान बाकी लोगो के साथ साथ कैंब्रिज के प्रिंस विलियम और प्रिंसेस कैथरिन भी अपने बच्चों प्रिंस जॉर्ज, प्रिंसेस शर्लेट और प्रिंस लुईस के साथ ताली बजाते दिखे. इस विडियो को भी रॉयल फैमिली के इन्स्टाग्राम अकाउंट पर शेयर किया गया हैं. इस विडियो को साझा करते हुए उन्होंने कैप्शन में लिखा “उन सभी डॉक्टरों, नर्सों, केयर टेकरों, जीपीस, फार्मासिस्ट, वालंटियर्स और अन्य नेशनल हेल्थ स्टाफ को शुक्रिया जो कोविड-19 से संक्रमित लोगो की मदद कर रहा हैं.


इसके साथ ही ब्रिटेन के ट्विटर हैंडल पर #ClapForTheNHS और #ClapForCarers जैसे हैशटैग भी ट्रेंड हुए. बता दे कि इसके पहले भारत में लोगो ने 22 मार्च को इसी तरह अपनी बालकनी – दरवाजों पर खड़े होकर थाली, ताली, घंटी और शंख बजाए थे. भारत के पहले इटली और स्पेन में भी लोगो ने तालियां बजाकर और गाने गाकर  एकता का प्रदर्शन किया था.

Back to top button