समाचार

रजनीकांत ने फिर किया CAA का समर्थन, बोले- केंद्र सरकार CAA के बारे में पूरी तरह से स्पष्ट है

अभिनेता रजनीकांत ने नागरिकता संशोधन अधिनियम 2019 (सीएए) का एक बार फिर से समर्थन किया है और कहा है कि सीएए के खिलाफ किए जा रहे विरोध राष्ट्रीय लोकतांत्रिक गठबंधन (एनडीए) सरकार को सीएए कानून को रद्द करने के लिए मजबूर नहीं कर सकते हैं। सीएए को लेकर हो रहे इन सभी विरोधों का कोई परिणाम नहीं होगा। केंद्र सरकार सीएए को निरस्त नहीं करेगा। जब मैं ये कहता हूं, तो मीडिया कहती है कि मैं बीजेपी की कठपुतली  हूं। मुझे इसका अफसोस है लेकिन मैं सच बोलता हूं। एनडीए सरकार सीएए कानून के बारे में स्पष्ट है।

राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में हुए दंगों पर प्रतिक्रिया देते हुए रजनीकांत ने बोला कि विरोध शांति से ही हो सकता है। हिंसा के रास्ते आगे नहीं बढ़ा जा सकता। अगर हिंसा भड़कती है, तो इसे सख्त तरीके से निपटाया जाना चाहिए। केंद्र और राज्य सरकारों को विरोध को गंभीरता से संभालना होगा। यह मेरा विनम्र निवेदन है।

रजनीकांत से एक रिपोर्टर ने जब ये पूछा कि, उन्होंने सीएए को नागरिकों के लिए राष्ट्रीय रजिस्ट्री (एनआरसी) और राष्ट्रीय जनसंख्या रजिस्टर (एनपीआर) के साथ भ्रमित किया था। तो इसपर रजनीकांत ने कहा कि “केंद्र ने स्पष्ट रूप से कहा है कि वो एनआरसी नहीं ला रहा है। तो इस पर फिर से भ्रम पैदा करने की बात क्या है? रजनीकांत ने बताया कि कई वरिष्ठ पत्रकार उन्हें बीजेपी के बी टीम के रूप में चित्रित कर रहे हैं। लेकिन मैं बीजेपी का आदमी नहीं हूं।

सीएए पर अपना पक्ष रखते हुए रजनीकांत ने कहा कि अगर सीएए से मुसलमान प्रभावित होते हैं, तो वे इस काननू के खिलाफ खड़े होने वाले पहले इंसान होंगे। सीएए का समर्थन करते हुए रजनीकांत ने बोल, हम किसी को भी बदनाम नहीं कर सकते। मैं उनका नाम नहीं लेना चाहता हूं। मगर कुछ लोग नागरिकता संशोधन कानून का शांति से विरोध कर रहे प्रदर्शनकारियों को भड़काने का काम कर रहे हैं।

19 दिसंबर को रजनीकांत ने कहा था कि हिंसा किसी भी समस्या को हल करने का मार्ग नहीं होना चाहिए। वहीं आज फिर से रजनीकांत ने ये बात दोहराई है। गौरतलब है कि हाल ही में राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में नागरिकता संशोधन कानून के लेकर हो रहे विरोध के बीच हिंसा भड़क गई थी और दो दिनों तक दिल्ली के कई इलाकों में हिंसा हुई थी। इस हिंसा में 27 से अधिक लोगों की मौत हो गई है। जबकि कई लोग घायल हुए हैं। हिंसा को देखते हुए दिल्ली पुलिस ने सख्त कदम उठाते हुए हिंसा करने वाले लोगों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करने की चेतावनी भी दी है। दिल्ली के कई हिस्सों में हुई इस हिंसा में दंगाईंयों ने कई दुकानों को आग के हवाल कर दिया था और मासूम लोगों को मौत के घाट उतार दिया था। वहीं अब दिल्ली पुलिसी  CCTV की मदद से हिंसा में शामिल हुए लोगों को पकड़ने का काम कर रही है। साथ में ही दिल्ली पुलिस ने लोगों से शांति बनाए रखने की अपील भी की है।

Back to top button