राशिफल

साल 2020 में हर राशि पर पड़ेगा राहु ग्रह का बुरा असर, बचने के लिए करें ये उपाय

साल 2020 राहु के स्वामित्व वाला वर्ष रहने वाला है। जिसके कारण सभी राशियों पर राहु की बुरी दशा बनी रहेगी। ज्योतिषों के अनुसार नया साल शुरू होते ही सभी राशियों को राहु ग्रह प्रभावित करेगा और ये प्रभाव 23 सितंबर 2020 तक रहेगा। राहु ग्रह का प्रभाव आपके जीवन पर अधिक ना पड़े और इस ग्रह से आपकी रक्षा हो। इसके लिए आप नीचे बताए गए उपायों को करें। क्योंकि इन उपायों को करने से राहु ग्रह आपका कुछ भी नहीं बिगाड़ सकेगा और इस क्रूर ग्रह से आपकी रक्षा होगी।

राहु का प्रभाव

राहु ग्रह की वजह से जातकों को मानसिक और शारीरिक कष्टों को सहना पड़ता है। इस ग्रह के कारण किसी भी कार्य में सफलता नहीं मिलती है और लाख मेहनत के बाद भी केवल निराशा का सामान करना पड़ता है। ये ग्रह अगर कुंडली में कमजोर भाव में है तो जातक हमेशा तनाव में रहता है और उसे पेट संबंधी बीमारियां लग जाती है।

इस तरह से करें राहु को शांत

1. राहु ग्रह के प्रकोप को खत्म करने हेतु रोज पूजा करने के बाद माथे पर चंदन या केसर का तिलक लगाया करें। चंदन और केसर का तिलक लगाने से ये ग्रह आपके अनुकुल ही बना रहेगा और आपको राहु ग्रह की वजह से कोई भी हानि नहीं होगी।

2. नारियल के पेड़ की पूजा करने से और इस पेड़ पर जल चढ़ाने से राहु ग्रह को शांत रखा जा सकता है और इस क्रूर ग्रह से अपनी रक्षा की जा सकती है।

3. हाथियों को केले खिलाने से राहु ग्रह की बुरी दिशा का प्रभाव आपके जीवन पर नहीं पड़ेगा। हर शुक्रवार के दिन जितना हो सके हाथियों को केले खिला दें।

4. शिवलिंग पर रोज जल चढ़ाएं। शिव जी की पूजा करने से ये ग्रह आपके जीवन से दूर रहता है और आपको किसी भी तरह की परेशानी इस ग्रह के कारण नहीं होती है। शिव जी के अलावा भैरव महाराज की पूजा करने से भी राहु ग्रह से रक्षा होती है। भैरव की पूजा करते समय उन्हें बस कच्चा दूध या शराब चढ़ाएं। ये उपाय करते ही ये ग्रह टल जाएगा।

5. गुरुवार के दिन व्रत करें और केले की पेड़ की पूजा करें। पूजा के बाद गरीब लोगों में केले भी बांट।

6.राहु ग्रह के कारण शरीर को चोट लगने का खतरा अधिक रहता है। इस ग्रह के चलते हाथ, पैरों और पेट पर बुरा असर पड़ता है। हालांकि गरीब लोगों को पैसे और मूली दान की जाए तो इस ग्रह के कारण होने वाली हानि को टाला जा सकता है। इसलिए आप पैसे और मूली का दान समय-समय पर करते रहें। ताकि इस साल राहु ग्रह के कारण आपको किसी भी तरह की शरीर चोट ना लगे।

7. हनुमान चालीसा पढ़ने से हनुमान जी इस ग्रह से आपका बचाव करते हैं और ये ग्रह आपको कोई भी कष्ट नहीं दे पाता है।

8. शनिवार के दिन शनिदेव की पूजा करने के साथ-साथ राहु की पूजा भी करें और अपनी छाया का दान करें। छाया दान करने से ये ग्रह शांत रहेगा। छाया दान करने के लिए अपनी शक्ल को तेल में देखें और इस तेल का दान कर दें।

Back to top button