समाचार

मनीष सिसोदिया बने ‘साइंटिस्ट’, बताया दिल्ली सरकार क्यों सप्लाई करती है कीचड़ वाली पानी

दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ट्विटर पर दिल्ली में स्वच्छ पानी की अनियमित आपूर्ति का बचाव करने के लिए फिजिक्स के नियमों का उपयोग करने की कोशिश करने के बाद ट्विटर पर हंसी का पात्र बन गए हैं।

दिल्ली के उपमुख्यमंत्री बने सिसोदिया ने पानी की खराब गुणवत्ता के बारे में एक पत्रकार के सवालों का जवाब दे रहे हैं। आम आदमी पार्टी के वरिष्ठ नेता सिसोदिया ने दिल्ली की जनता को दी जाने वाली कीचड़ वाले पानी के आरोप पर प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि पानी खराब हो गया था क्योंकि लोग गलत समय पर पानी भर रहे थे।

सिसोदिया ने कहा कि यदि पानी की आपूर्ति की जा रही है, उस दौरान नल चालू होने पर पानी साफ होगा। उन्होंने यह भी कहा कि जब नल को पानी की आपूर्ति नहीं की जा रही थी, उस समय नल चालू होने पर पानी गंदा हो जाता था, ऐसे समय में कीचड़ मोटर में मिल जाते हैं, जिससे पानी कीचड़ हो जाता है।

सिसोदिया ने कहा, “यदि आप आपूर्ति के घंटों के बाद अपनी मोटर चलाते हैं, तो फिजिक्स बताती है कि यह बेकार हो जाएगी और पानी में कीचड़ ही आएगा । साफ़ पानी सुनिश्चित करना वैज्ञानिक रूप से संभव नहीं है।”

खैर यह तो जनता समझ ही गयी है की आम आदमी की सरकार उन्हें गंदगी वाली पानी दे रहे हैं, और सरकार अपने आप को बचाने के लिए ऐसा बचकाना बयान दे रही है । दिल्ली की जनता इतनी बेवकूफ तो नहीं जितना सिसोदिया उन्हें समझते हैं

ट्विटर पर सिसोदिया को प्रशासनिक कमियों की भरपाई के लिए भौतिकी के नियमों के साथ खिलवाड़ करने के लिए ट्रोल किया। व्यंग्यात्मक हैशटैग #ScientistSisodia ने ट्विटर पर ट्रेंड करना शुरू कर दिया,

Back to top button