बॉलीवुडविशेष

“महाभारत” के ‘शकुनि मामा’ गुफी पैंटाल का हुआ आकस्मिक निधन, इंडस्ट्री में शौक की लहर

मुंबई: अभिनेता गुफी पैंटाल, जिन्हें धारावाहिक “महाभारत” में ‘शकुनि मामा’ का रोल निभा कर घर घर मशहूर हुए थे, अस्पताल में उनका आकस्मिक निधन हो गया है । उनके भतीजे हितेन पैंटाल ने कहा कि वे 79 वर्षीय थे।

गुफी पैंटाल अंधेरी में स्थित एक अस्पताल में भर्ती थे।

हितेन ने पीटीआई को बताया, “दुःख की बात है कि वे अब नहीं हैं। उन्होंने सुबह 9 बजे उनका निधन हो गया। उनका दिल धड़कना बंद हो गया। हितेन ने पीटीआई को पहले बताया था कि उनके चाचा का स्वास्थ्य अच्छा नहीं रह रहा है।

कुछ दिन पहले हितेन ने कहा था, “उनके ब्लड प्रेशर और हृदय समस्याएं थीं। उनका स्वास्थ्य बिगड़ रहा था और यह सब कुछ काफी समय से चल रहा था। स्थिति अब गंभीर हो गई थी, इसलिए हमने उन्हें निगरानी के लिए अस्पताल में ले आए। उन्हें आठ से नौ दिनों तक अस्पताल में रखा गया है। पहले तो हालत गंभीर थी, लेकिन अब वह स्थिर हैं।”

पैंटाल का अभिनय वाली फिल्मों में उनकी शामिल हैं “सुहाग”, “दिल्लगी” जैसी 1980 के हिंदी फिल्मों के साथ-साथ टेलीविजन शो “CID” और “हैलो इंस्पेक्टर” भी शामिल हैं, लेकिन उनकी बीआर चोपड़ा की “महाभारत” में शकुनि मामा की मनिपुरेटिव चाचा की भूमिका ने उन्हें घर घर मशहूर कर दिया।

उनके एक बेटे, बहुरानी और एक पोता हैं, जो उनके इस दुःखभरे समय में उनके साथ हैं। उनके अंतिम संस्कार आज दोपहर 4 बजे उपनगरीय अंधेरी के एक श्मशान में संपन्न हुआ ।

Back to top button