बॉलीवुड

एक कॉल ने बदली मीनाक्षी की ज़िन्दगी, फ़ोन पर किया शादी के लिए प्रपोज, फिर छोड़ दिया देश

80 और 90 के दशक में एक्ट्रेस मीनाक्षी शेषाद्रि के नाम की खासी चर्चा थी। उनकी अदाकारी के साथ-साथ उनकी पर्सनल लाइफ भी चर्चा का विषय बन गई थी। मीडिया रिपोर्टों के मुताबिक, मीनाक्षी की जीवनी में कुमार सानू से लेकर राज कुमार संतोषी तक कई अहम व्यक्तित्व शामिल थे।

फिल्म ‘जुर्म’ की शूटिंग के दौरान, मीनाक्षी और कुमार सानू के बीच नजदीकियां बढ़ी थीं। इस फिल्म में कुमार सानू ने ‘जब कोई बात बिगड़ जाए’ गाना गाया था जो काफी प्रसिद्ध हुआ था। इसके बाद कुमार सानू और मीनाक्षी के रिश्ते की खबरें उठने लगीं, जिससे कुमार सानू की पत्नी को पता चला। इससे पहले उनके बीच की नजदीकियों के कारण कुमार सानू का तलाक भी हो चुका था। इतनी चर्चाओं के बाद भी, मीनाक्षी ने सिंगर का साथ छोड़ दिया।

meenakshi seshadri

इसके बाद बताया जाता है कि राज कुमार संतोषी ने भी मीनाक्षी को शादी के लिए प्रपोज किया था, लेकिन उन्होंने इसका इंकार कर दिया।

meenakshi seshadri

हरीश मैसूर एक अमीर और सफल इन्वेस्टमेंट बैंकर थे। उनकी ज़िंदगी में सब कुछ था – धन, स्थान, व्यवसायिक सफलता। लेकिन वह खुद को अकेला और तनहा महसूस करते थे। एक दिन, उन्होंने मीनाक्षी शेषाद्री को फोन करके एक अनोखा प्रस्ताव दिया।

मीनाक्षी एक प्रसिद्ध बॉलीवुड अभिनेत्री थी, जिसकी खूबसूरती और अदा दुनिया में मशहूर थी। उसके चेहरे पर हर आदमी को मोहब्बत का अहसास होता था। हरीश को मीनाक्षी की आदा और रंगीन अंदाज से प्यार हो गया था और उन्हें लगा कि वह अपनी ज़िंदगी में एक संगीन आवाज़ की तलाश में हैं।

रात ढलती ही, हरीश ने धीरे-धीरे फोन दबाना शुरू किया। उनका मन घबरा रहा था, लेकिन वह अपने आप को सामर्थ्यवान बनाने की कोशिश कर रहे थे। फोन उठाने के बाद उन्होंने बोला, “नमस्ते, क्या मैं मीनाक्षी से बात कर रहा हूँ?”

तब एक आवाज से उत्तर आया, “कौन बोल रहा है?” हरीश थोड़ा चकित हो गए और उन्होंने कहा, “मैं हरीश मैसूर बोल रहा हूँ। क्या आप मीनाक्षी हैं?” वह आवाज थोड़ी देर चुप रही, और फिर कहीं न कहीं थोड़ा सा हँसी आयी। फिर उसने कहा, “हाँ, मैं ही मीनाक्षी हूँ। क्या कारण है मुझे फोन करने का?”

हरीश ने साहसपूर्वक कहा, ” “मीनाक्षी, मैं आपसे एक सवाल पूछना चाहता हूँ। क्या आप मेरी साथ अपनी ज़िंदगी के सबसे हसीन पलों को साझा करना चाहेंगी? क्या आप मुझसे शादी करेंगी?””

मीनाक्षी को यह सुनकर चौंक गयी । उसकी दुनिया में हज़ारों प्रेमी और प्रेमिकाएँ थीं, लेकिन कोई भी उसे इतनी गंभीरता से नहीं प्रपोज़ कर रहा था।

मीनाक्षी थोड़ी हीरान हो गई, लेकिन उसे खुशी भी हो रही थी। वह उस वक्त हरीश से बोली, “आप सचमुच मुझसे शादी करना चाहते हैं?”

हरीश ने कहा, “हाँ, मैं आपसे वाकई मोहब्बत करता हूँ और मैं चाहता हूँ कि हम साथ में अपनी ज़िन्दगी बिताएं। क्या आप मेरी ज़िंदगी की साथी बनना चाहेंगी?”

मीनाक्षी थोड़ी देर सोचने के बाद बोली, “हरीश, मुझे आपसे मोहब्बत है और मैं आपकी ज़िंदगी की साथी बनने को तैयार हूँ। हमेशा के लिए आपके साथ जीने का फैसला मैंने किया है।”

हरीश का चेहरा खुशी से चमक उठा। उन्होंने आवाज में अनुभव की खुशी और आदर धराते हुए कहा, “धन्यवाद, मीनाक्षी! मैं जानता हूँ कि हमारी यह साथी ज़िंदगी बहुत ही खुशियों भरी होगी।”

मीनाक्षी ने बॉलीवुड छोड़ दिया और अमेरिका में बसने का निर्णय लिया। वह चाहती थी कि उसकी नई ज़िंदगी में उसके लिए नये सपने और मंज़िलें हों, जहां वह स्वतंत्रता से जी सके और अपनी प्रेम की कहानी को अपनी तरीके से जीने का अवसर मिले।

बहरहाल, मीनाक्षी ने आगे चलके हरीश मैसूर (Harish Mysore) से शादी कर फिल्म इंडस्ट्री को अलविदा कह दिया था. आज मीनाक्षी अपने परिवार में पति हरीश, बेटी केंद्रा और बेटा जोश के साथ टेक्सास अमेरिका में रहती हैं .. अमेरिका में ही रहकर मीनाषी शेषाद्री अपना एक डांस इंस्टीट्यूट चलाती हैं.

Back to top button