बॉलीवुड

Gadar फिल्‍म के यह सितारें दुनिया से हो चुके हैं अलविदा, Gadar 2 में नहीं आएंगे नजर

भारतीय सिनेमा की इतिहास में ऐसी एक फिल्म आई थी, जिसने दर्शकों के दिलों में ऐसा धमाका मचा दिया था कि आज भी उसकी यादें ताजगी से भरी हैं। हां, यह बात उसी फिल्म “गदर” की है, जो 2001 में रिलीज हुई थी। गदर एक प्रेम कथा के रूप में जानी जाती है, और यह एक आइकॉनिक फिल्म बन गई थी।

इस फिल्म में सनी देओल और अमीषा पटेल ने एक साथ काम किया था। यह जोड़ी धूम मचा गई थी और उन्होंने अपनी अदाकारी से दर्शकों को मोह लिया था। गदर फिल्म के बाद, अमीषा पटेल ने कई फिल्मों में काम किया, लेकिन सालों से उन्हें नजर नहीं आई थी। लेकिन हाल ही में खुशखबरी आई है कि गदर 2 की घोषणा की गई है, जिसमें अमीषा पटेल को फिर से सनी देओल के साथ देखा जाएगा।

लेकिन यहां एक बड़ी खबर है, जिसने फैंस को हृदय के करीब से छू लिया है। गदर 2 में हमें कुछ पुराने सितारे नजर नहीं आएंगे। हां, यह बात सच है। उन सितारों ने दुनिया को कह चुके हैं अलविदा। ये सितारे हैं, जिन्होंने अपने किरदारों को इतनी विशेषता दी कि उनकी पहचान हमेशा याद रहेगी।

गदर 2 में नहीं आएंगे नजर वो सितारे, जिन्होंने दर्शकों को अपनी ब्रिलियंट प्रस्तुति से मुग्ध कर दिया था। उनकी अदाकारी और उनकी खूबसूरती आज भी अनुपम हैं। गदर फिल्म ने सनी देओल की करियर को नई ऊंचाइयों तक ले जाया था और अमीषा पटेल ने उन्हें इतना गहरा नाम दिया था कि आज भी उनकी प्रशंसा की जाती है।

हालांकि, जब से गदर 2 की घोषणा हुई है, उन सितारों के प्रति फैंस का दिल थोड़ा उदास हो गया है। उन्हें खुदा हफीज़ कहना पड़ गया है। लेकिन फिर भी, उनकी यादें हमेशा रहेंगी और उनकी फिल्मों की शान दर्शकों के दिलों में जीवित रहेगी। गदर 2 आने वाली है, लेकिन उनकी यादें और उनकी प्रतिष्ठा सदैव बनी रहेगी।

अमरीश पुरी

गदर फिल्म में अमरीश पुरी ने बॉलीवुड के दिग्गज एक्टर के तौर पर सकीना (अमीषा पटेल) के पिता अशरफ अली का दमदार किरदार निभाया था। अमरीश पुरी की दमदार आवाज में बोले गए डायलॉग आज भी याद रहते हैं। वर्ष 2005 में उनकी उम्र से संबंधित बीमारी के कारण उनकी मौत हो गई। गदर 2001 में रिलीज हुई थी और चार साल बाद उनकी मौत हो गई।

om puri

ओम पुरी

गदर फिल्म में बॉलीवुड के प्रसिद्ध अभिनेता ओम पुरी भी नजर आए थे। ओम पुरी की मौत वर्ष 2017 में हो गई थी और इससे दर्शकों को बहुत झटका लगा।

दरमियान सिंह

गदर फिल्म में दरमियान सिंह का किरदार निभाने वाले एक्टर विवेक शौक की मौत हो चुकी है। विवेक शौक की मौत वर्ष 2017 में हुई थी।

 मिथलेश चतुर्वेदी

गदर फिल्म में अखबार के एडिटर का किरदार निभाने वाले मिथलेश चतुर्वेदी भी मौत के घातक झटके का शिकार हो गए हैं। गदर -1 में इन पांच चरित्रों को देखने के बाद, अगस्त महीने में रिलीज हो रही गदर 2 में वे नजर नहीं आएंगे।

Back to top button