विशेष

इन 4 राशियों की कुंडली में ग्रहों की स्थिति हुई शुभ, धनलाभ के साथ प्रमोशन का बना जबरदस्त योग

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, ग्रह-नक्षत्रों की चाल लगातार बदलती रहती है, जिसका असर सभी राशियों पर पड़ता है। व्यक्ति की राशि में ग्रह-नक्षत्रों की स्थिति जैसी होती है, उसी के अनुसार शुभ और अशुभ फल की प्राप्ति होती है। ज्योतिष के जानकारों के मुताबिक कुछ राशि वाले लोग ऐसे हैं, जिनके ग्रह-नक्षत्र शुभ संकेत दे रहे हैं और इन राशि वालों के भाग्य में अच्छा खासा सुधार देखने को मिलेगा, जिसकी वजह से इन्हें अपने जीवन में सकारात्मक परिणाम में मिलने के योग हैं। तो चलिए जानते हैं यह राशि वाले कौन से हैं।

मेष राशि (Aries, चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, आ)

mesh

मेष राशि वाले लोगों का समय काफी पॉजिटिव रहने वाला है। आपके जीवन में जो भी समस्याएं चल रही थीं, उनका समाधान आपको मिल जाएगा। आमदनी के एक से ज्यादा साधन बनेंगे। आप नया घर या नई प्रॉपर्टी की खरीदारी कर सकते हैं। आपके व्यापार में भी ग्रोथ देखने को मिलेगी। नौकरी करने वाले लोगों को प्रमोशन के साथ स्थान परिवर्तन के योग हैं। अचानक खर्चे बढ़ सकते हैं, जिसके कारण आप थोड़े चिंतित रहेंगे। इसलिए फिजूलखर्ची पर नियंत्रण रखें। आपका दांपत्य जीवन मधुर रहेगा। जीवनसाथी आपकी भावनाओं को समझेंगे।

वृषभ राशि (Taurus, ई, ऊ, ए, ओ, वा, वी, वू, वे, वो)

taurus

वृषभ राशि वाले लोगों के लिए समय अनुकूल रहेगा। आप अपने परिवार के साथ अच्छा समय व्यतीत करेंगे। कार्य क्षेत्र में नए अवसर प्राप्त हो सकते हैं। अपने आपको साबित करने का मौका मिलेगा। लंबी दूरी की यात्रा पर जाना पड़ सकता है। यह यात्रा आपके लिए फायदेमंद साबित होगी। आपकी आर्थिक स्थिति पहले से बेहतर बनेगी। विवाह योग्य लोगों को विवाह के उत्तम प्रस्ताव मिल सकते हैं। दांपत्य जीवन में चल रही परेशानियां दूर होंगी। आप अपनी मधुर वाणी से हर किसी का दिल जीतने में सफल रहेंगे। व्यापार करने वाले लोगों के लिए समय अनुकूल है। कोई प्रॉपर्टी खरीदने के योग बन रहे हैं, जिसमें आपको सफलता जरूर हासिल होगी।

मिथुन राशि (Gemini, का, की, कू, घ, ङ, छ, के, को, ह)

mithun

मिथुन राशि वाले लोगों का समय उत्साह से भरपूर रहने वाला है। पारिवारिक जीवन में सुख-शांति का माहौल बना रहेगा। घर में कोई शुभ मांगलिक कार्य होने के योग बने हुए हैं। पूरे परिवार के साथ मिलकर किसी धार्मिक यात्रा की योजना बना सकते हैं। जो लोग काफी लंबे समय से नौकरी की तलाश में दर-दर भटक रहे थे, उन्हें कोई अच्छा मौका मिलेगा। आपको अपनी किस्मत का भरपूर साथ मिलने वाला है। आपकी कोई अधूरी इच्छा पूरी होने की संभावना है, जिससे आपकी खुशी का ठिकाना नहीं रहेगा। विदेशी संपर्कों से व्यापार में विस्तार होगा। कार्यक्षेत्र का माहौल आपके अनुकूल रहने वाला है। बड़े अधिकारियों की कृपा दृष्टि बनी रहेगी।

कर्क राशि (Cancer, ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो)

cancer

कर्क राशि वाले लोगों के अच्छे समय की शुरुआत होने जा रही है। कारोबार में तेजी आएगी। कार्यक्षेत्र में अच्छा प्रदर्शन करेंगे। प्रमोशन के साथ वेतन में वृद्धि होने जैसी खुशखबरी मिल सकती है। आप कार्यक्षेत्र और घर के बीच संतुलन बनाने का प्रयास करेंगे। आप पारिवारिक जरूरतों पर पूरा ध्यान देंगे। शादीशुदा जिंदगी में खुशियां बनी रहेंगी। आपको अपने गुस्से पर काबू रखने की जरूरत है। ऑफिस के किसी कार्य से लंबी दूरी की यात्रा पर जाना पड़ सकता है। यह यात्रा सुखद रहेगी। निजी व्यवसाय करने वाले लोगों को अच्छे अवसर मिलने के योग बने हुए हैं। आपकी सेहत ठीक रहेगी। लेकिन बाहर के खानपान से परहेज करने की आवश्यकता है, नहीं तो पेट से जुड़ी हुई समस्याएं उत्पन्न हो सकती हैं।

सिंह राशि (Leo, मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे)

leo

सिंह राशि वाले लोगों के जीवन में कई सकारात्मक बदलाव देखने को मिलेंगे। अचानक आपकी आमदनी के स्रोत बढ़ेंगे। कोई लंबी धार्मिक यात्रा हो सकती है। जो प्राइवेट नौकरी करते हैं, उनको प्रमोशन मिलने के योग हैं। अगर आप अपनी वर्तमान नौकरी बदलने का सोच विचार कर रहे हैं, तो आपको किसी बड़ी कंपनी से अच्छा ऑफर मिल सकता है। बिजनेस में लाभ के योग बने हुए हैं। आपके द्वारा किए गए प्रयास सफल रहेंगे। यदि आप कहीं निवेश करना चाहते हैं, तो उसके लिए भी समय बहुत अच्छा रहेगा। आपके व्यक्तित्व में निखार आएगा। आपके अच्छे स्वभाव की लोग तारीफ करेंगे।

कन्या राशि (Virgo, ढो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पो)

Virgo

कन्या राशि वाले लोगों के लिए समय काफी हद तक ठीक-ठाक रहेगा। माता-पिता के आशीर्वाद से आपको अपने लक्ष्य तक पहुंचने में मदद मिलेगी। घरेलू चीजों पर कुछ ज्यादा खर्च हो सकता है, जिसके कारण आप काफी चिंतित रहेंगे। आपको यही सलाह दी जाती है कि आप अपनी आमदनी के अनुसार घरेलू खर्च का बजट बनाकर चलें। व्यापार से जुड़े हुए लोगों के लिए समय सामान्य रहेगा। आप अपने व्यापार में किसी भी प्रकार का बदलाव ना करें, नहीं तो मुनाफा कम हो सकता है। विद्यार्थियों को किसी प्रतियोगिता परीक्षा के लिए कड़ी मेहनत करनी पड़ेगी, तभी आप कामयाबी हासिल कर सकते हैं। किसी मल्टीनेशनल कंपनी में आसानी से आपको नौकरी मिल सकती है और आपको सैलरी भी अच्छी मिलेगी, जिससे आपकी आर्थिक स्थिति मजबूत बनेगी।

तुला राशि (Libra, रा, री, रू, रे, रो, ता, ती, तू, ते)

Libra

तुला राशि वाले लोगों का समय काफी कठिन नजर आ रहा है। काम के सिलसिले में कई यात्राएं करनी पड़ेगी, जिससे आपको बहुत कुछ सीखने को मिलेगा। आपको अपने विरोधियों से सतर्क रहने की आवश्यकता है। किसी कानूनी मामले में आपको सफलता मिलने की संभावना बनी हुई है। नौकरी में बदलाव के योग हैं। एक से अधिक स्रोतों से धन लाभ की संभावना है। जीवनसाथी के साथ रिश्ते में मजबूती आएगी। पारिवारिक जीवन में बेहतर तालमेल बने रहेंगे। आपका आत्मविश्वास बढ़ेगा। आपको अपने खान-पान की आदतों पर ध्यान देने की आवश्यकता है। अधिक मसाले वाली चीजों का सेवन मत कीजिए, नहीं तो स्वास्थ्य पर विपरीत प्रभाव पड़ेगा।

वृश्चिक राशि (Scorpio, तो, ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू)

Scorpio

वृश्चिक राशि वाले लोगों का समय मिलाजुला रहने वाला है। आपका संतान के प्रति विश्वास बढ़ेगा। बिजनेस में संतान का पूरा सहयोग मिलेगा। धन लाभ के योग बने हुए हैं। जो लोग सरकारी नौकरी की तैयारी कर रहे हैं, उनको सफलता मिलने के योग हैं। रोजगार की दिशा में किए गए प्रयास सफल रहेंगे। आपको कोई भी बड़ा निवेश करने से बचना होगा, नहीं तो नुकसान झेलना पड़ सकता है। जीवनसाथी के साथ अच्छा समय व्यतीत करेंगे। पैसों का उधार लेन-देन करते समय सावधानी बरतें। प्रेम जीवन जी रहे लोगों का समय काफी अच्छा रहेगा। आप अपने साथी के साथ खूबसूरत यात्रा पर जाने की योजना बना सकते हैं।

धनु राशि (Sagittarius, ये, यो, भा, भी, भू, धा, फा, ढा, भे)

Sagittarius

धनु राशि वाले लोगों के लिए समय काफी शुभ साबित होने वाला है। भाई बहनों का पूरा सहयोग मिलेगा। व्यापारियों के लिए भी समय बहुत शुभ रहेगा। अधिक लाभ की संभावना है। नौकरी करने वाले लोगों को अपने करियर में आगे बढ़ने के मौके मिल सकते हैं। आपका उत्साह बढ़ेगा। रिश्ते पहले से बेहतर होंगे। आप जीवनसाथी के साथ अच्छा समय व्यतीत करेंगे। किसी नए प्रोजेक्ट पर काम करने से पहले दोस्तों की सलाह लेंगे, इससे आपको फायदा मिलेगा। स्वास्थ्य में उतार-चढ़ाव देखने को मिल सकता है। अगर आप किसी पुरानी बीमारी को लेकर परेशान चल रहे थे, तो उसे नजरअंदाज बिल्कुल भी ना करें क्योंकि छोटी बीमारी बड़ी होते देर नहीं लगेगी।

मकर राशि (Capricorn, भो, जा, जी, खी, खू, खे, खो, गा, गी)

Capricorn

मकर राशि वाले लोगों का समय उत्तम रूप से फलदायक रहेगा। आपके मन में नए-नए विचार उत्पन्न हो सकते हैं। घर के लिए कुछ नया सामान खरीदने का सोच सकते हैं। बच्चों की पढ़ाई से जुड़ी हुई चिंता दूर होगी। आप दोस्तों के साथ मिलकर कुछ नया काम शुरू करने की योजना बना सकते हैं, जिसका भविष्य में फायदा मिलेगा। प्रेम जीवन में चल रही परेशानियों का समाधान होगा। आर्थिक मुनाफा होने के योग बने हुए हैं। आप कोई जमीन या वाहन खरीदने पर सोच विचार कर सकते हैं।

कुंभ राशि (Aquarius, गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, दा)

Aquarius

कुंभ राशि वाले लोगों के लिए समय काफी अच्छा साबित होगा। आप अपने जीवनसाथी के साथ कुछ पसंदीदा उपहार खरीदने मार्केट जा सकते हैं। आपको परिवार से कोई शुभ समाचार सुनने को मिलेगा। आपकी सेहत पहले से ठीक रहेगा। व्यापारियों के लिए भी समय बहुत ही अच्छा नजर आ रहा है। आमदनी में इजाफा होगा। आप किसी रिश्तेदार से फोन पर लंबी बातचीत कर सकते हैं। परिवार में खुशियों का माहौल बना रहेगा। विद्यार्थियों का मन पढ़ाई लिखाई में लगेगा। किसी प्रतियोगिता परीक्षा में अच्छा नतीजा मिल सकता है।

मीन राशि (Pisces, दी, दू, थ, झ, ञ, दे, दो, चा, ची)

Pisces

मीन राशि वाले लोगों के लिए समय सकारात्मक रहने वाला है। आप खुद के बारे में सोचने का प्रयास करेंगे। कामकाज के तरीकों में कुछ बदलाव कर सकते हैं, जो आपके लिए फायदेमंद रहने वाला है। दांपत्य जीवन में सुख मिलेगा। जीवनसाथी आपकी भावनाओं को समझेंगे। परिवार में कोई मांगलिक कार्यक्रम हो सकता है। जो लोग काफी लंबे समय से नौकरी की तलाश कर रहे थे, उनको अच्छा मौका मिलेगा। आपको किसी बड़ी कंपनी से नौकरी का प्रस्ताव आ सकता है। विद्यार्थियों के लिए भी समय बहुत बढ़िया रहेगा। नए अवसर मिलने की संभावना है। किसी काम को लेकर पड़ोसी आपकी तारीफ कर सकते हैं।

Back to top button