अध्यात्म

हनुमान जी की मूर्ति से निकल रहे आंसू, चमत्कार मान मंदिर में भक्तों की उमड़ी भीड़, VIDEO वायरल

वैसे देखा जाए तो भारत में बहुत से अनोखे मंदिर मौजूद हैं लेकिन कुछ ऐसे मंदिर हैं जिनकी चर्चा वहां होने वाले चमत्कारों और अविश्वसनीय कारणों से होती रहती है। हम सभी यह बात अच्छी तरह से जानते हैं कि भारत में धर्म और आस्था का लोगों के दिलों में एक विशेष स्थान है। दुनियाभर में बहुत से छोटे-बड़े मंदिर मौजूद हैं। आपको हर गली में कोई ना कोई मंदिर देखने को मिल जाएगा। वहीं देश के ऐसे कई मंदिर हैं जो अपने किसी चमत्कार और विशेषता के लिए दुनिया भर में प्रसिद्ध हैं।

अक्सर ही कई मंदिरों में कई ऐसे ऐसे चमत्कार देखने और सुनने को मिल जाते हैं, जिसे जानकर हर कोई हैरान हो जाता है। इतना ही नहीं बल्कि कुछ मंदिरों में तो होने वाले चमत्कारों के बारे में जानने के लिए वैज्ञानिकों ने भी काफी कोशिश की परंतु उन्हें कामयाबी नहीं मिल पाई। लेकिन भगवान से जुड़े हुए चमत्कारों पर भक्तों को बहुत भरोसा है। वही भगवान भी अपने भक्तों पर कृपा बनाए रखने के लिए समय-समय पर अपनी मौजूदगी का एहसास कराते रहते हैं।

Tears coming out from the idol of Hanuman ji

इसी बीच आज हम आपको एक ऐसे मामले के बारे में बताने जा रहे हैं जिसे जानकर आपको भी यकीन करना मुश्किल हो सकता है। जी हां, यह मामला उत्तर प्रदेश के जनपद हापुड़ से सामने आया है, जहां पर बीते गुरुवार को शहर में यह खबर आग की तरह फैल गई कि एक मंदिर में भगवान हनुमान जी की प्रतिमा से आंसू निकल रहे हैं। फिर क्या था, यह खबर सुनते ही मंदिर में भक्तों की भारी भीड़ उमड़ पड़ी।

प्रभु हनुमान जी की आंखों से टपकने लगे आंसू

Tears coming out from the idol of Hanuman ji

आपको बता दें कि पवन पुत्र हनुमान जी की यह प्रतिमा पिलखुआ के श्री गुलरु बाबा मंदिर में है। इस मंदिर समिति के पदाधिकारियों ने यह बताया कि गुरुवार की शाम को प्रभु हनुमान जी की आंखों से आंसू निकलने लगे, जिसके बाद यह खबर पूरे शहर में आग की तरह फैल गई और देखते ही देखते भगवान हनुमान जी के दर्शन करने के लिए भक्त दूर-दूर से मंदिर में पहुंचने लगे। मंदिर में भक्तों की भारी भीड़ लग गई।

ऐसा बताया जा रहा है कि मंदिर में आने वाले श्रद्धालु फूल मालाओं के साथ प्रसाद भी हनुमान जी की प्रतिमा पर चढ़ाने लगे। श्रद्धालुओं के द्वारा दर्शन, पूजा, आरती, प्रसाद चढ़ाने और भोग लगाने का क्रम देर रात तक लगातार चलता रहा। लोगों का ऐसा कहना है कि भगवान की आंखों से आंसू निकलते हुए उन्होंने देखा है। वहीं कुछ श्रद्धालुओं का ऐसा भी दावा है कि उन्होंने भगवान के आंसू भी पौन्छे। हालांकि हम इसकी पुष्टि नहीं करते हैं।

सोशल मीडिया पर इस अलौकिक घटना का वीडियो हुआ वायरल


सोशल मीडिया पर भी इसका वीडियो काफी तेजी से वायरल हो रहा है। वीडियो वायरल होने के बाद और भी ज्यादा संख्या में लोग इस मंदिर की ओर इस चमत्कार के साक्षी बनने के लिए पहुंचने लगे। हालांकि, यह पहली बार नहीं है जब ऐसी घटना सामने आई है। भारत में ऐसे कई मंदिर मौजूद हैं, जहां भगवान द्वारा चमत्कार का दावा किया जाता है।

Back to top button
?>