राजनीति

निर्देशक ने राहुल गांधी पर साधा निशाना, कहा- ‘यहां आपकी ज़रूरत नहीं…’

बॉलीवुड के चर्चित और मशहूर निर्देशक हंसल मेहता अक्सर समाज को आईना दिखाने वाली बेहतरीन फिल्मों का निर्माण करते हैं। अलीगढ़ और शाहिद जैसे शानदान फिल्मों के निर्देशक हंसल मेहता ना सिर्फ बॉलीवुड में इंटरेस्ट रखते हैं बल्कि सोशल मीडिया में भी काफी सक्रिय रहते हैँ। लगातार अपने पोस्ट और कमेंट्स की वजह से हंसल मेहता चर्चा में भी रहते हैं।

हंसल अपने सामाजिक राजनीतिक चेतना का परिचय अक्सर सोशल मीडिया में देते रहते हैं। इन मुद्दों पर उनके पोस्ट भी देखे जा सकते हैं। इस बार हंसल मेहता ने कांग्रेस के बड़े नेता और पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी पर एक टिप्पणी की है। जिसकी वजह से वो खूब चर्चा में है।

हंसल मेहता ने राहुल गांधी के बारे में ट्वीट किया है। उन्होंने ट्वीटर पर लिखा कि ‘राहुल गांधी आपके लिए सबसे बेहतर यही होगा कि आप कुछ न बोलें। आपके लिए सबसे अच्छा यही रहेगा कि आप सियोल, टोक्यो या फिर बुसान चले जाओ। अगर आपको सुझावों की जरूरत तो आप मुझे बताएं। लेकिन इस देश की जनता से दूर रहें। वो जाग चुके हैं और उन्हें आपकी कोई जरूरत नहीं है।‘

राहुल गांधी पर हंसल मेहता के इस तंज पर काफी चर्चा की जा रही है। वहीं हंसल के फैंस इस पर ट्वीट कर अपनी प्रतिक्रिया भी दे रहे हैं। तमाम सोशल मीडिया यूजर्स इस पर अपनी अपनी राय प्रकट कर रहे हैं। बता दें कि सरकार द्वारा नए नागरिकता संशोधन कानून (CAA) के खिलाफ कई विपक्षी पार्टिंयां विरोध प्रदर्शन कर रही हैं। वहीं कांग्रेस पार्टी ने भी इस कानून के विरोध में सोमवार से राजघाट में अपना सत्याग्रह शुरू कर दिया है। इसमें आम लोगों के शामिल होने के लिए खुद कांग्रेस के नेता राहुल और प्रियंका गांधी ने युवाओं, छात्रों तथा आम लोगों को आने की अपील की थी। राहुल और प्रियंका ने इस सत्याग्रह आंदोलन को सफल बनाने के लिए युवाओं से अपील की है कि इस सत्याग्रह में हिस्सा लेकर इसे सफल बनाएं। बता दें कि ये सत्याग्रह आंदोलन नागरिकता कानून के विरोध में उतरे छात्रों और लोगों के समर्थन में था। इस आंदोलन में आने के लिए राहुल ने ट्वीट करते हुए लिखा कि ‘प्रिय छात्रों और युवाओं, क्या यह काफी नहीं है कि हम भारत की अनुभूति करें। यह वह समय है जब आपको दिखाना होगा कि आप नफरत के जरिए देश को बर्बाद होने देंगे या नहीं होने देंगे।‘

'70 सालों में नहीं हुआ कुछ भी, बर्बाद हो गया पूरा सिस्टम', वायरल हुआ राहुल का ये मज़ेदार वीडियो

कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने ट्वीट करते हुए लिखा कि राजघाट पर दिन में तीन बजे मेरे सात सत्याग्रह में शामिल होइए, ताकि मोदी शाह की ओर से शुरू की गई नफरत और हिंसा के खिलाफ प्रदर्शन किया जाए।

वहीं प्रियंका गांधी वाड्रा ने भी इस आंदोलन को  सफल बनाने के लिए ट्वीटर के माध्यम से लिखा कि यह देश एक साझा रिश्ता है, साझा ख्वाब है। इस मिट्टी को हमने मेहनत के रंग से सींचा है। संविधान हमारी शक्ति है। देश को फूट डालो और राज करो की राजनीति से बचाना है। आइए आज दोपहर तीन बजे से बापू की समाधि राजघाट पर मेरे साथ संविधान पाठ का हिस्सा बनिए।

Back to top button