अध्यात्म

अनहोनी या दुर्घटना से बचने के लिए करें ये उपाय, स्वयं भगवान करेंगे आपकी रक्षा

जीवन में कभी भी किसी के साथ अनहोनी घट सकती है। अनहोनी घटना को होने से कोई नहीं रोक सकता है और जो भाग्य में लिखा होता है वो जरूर होता है। दुर्घटना होने पर चोट लगने की संभावना अधिक होती है और लोगों की मृत्यु तक हो जाती है। हालांकि कई बार दुर्घटना होने से पहले ही हमें दुर्घटना होने के संकेत मिल जाते हैं। ये संकेत मिलने पर अगर नीचे बताए गए उपाय किए जाएं तो दुर्घटना से बचा जा सकता है और दुर्घटना के दौरान शरीर को नुकसान नहीं पहुंचता है।

कैसे पहचानें दुर्घटना होने के संकेतों को

  • अगर किसी व्यक्ति को रोज बुरे सपने आएं और सपने में कोई दुर्घटना होती दिखे या कोई मरा हुआ व्यक्ति आए। तो समझ लें कि आपके साथ कुछ गलत होने वाला है।
  • घर के पास कुत्ते और बिल्ली का रोना भी अशुभ संकेत होता है।
  • अगर बार बार आपके हाथों से दूध गिरे तो ये भी दुर्घटना होने का संकेत माना जाता है।
  • चप्पल का बार बार उलटा होना।
  • शरीर में लगातर चोटे लगना।
  • कुंडली में ग्रहों की खराब दिशा चलना।

अनहोनी से बचने के सरलतम उपाय –

हनुमान जी की पूजा

पहला उपाय –

हनुमान जी को संकट मोचन कहा जाता है। इसलिए जब भी आपको ऐसा लगे की आपके साथ कुछ गलत होने वाला है तो आप हनुमान जी का नाम लें और इनकी पूजा करें। हनुमान जी की पूजा करने से संकट टल जाता है। आप बस रोज मंदिर जाकर हनुमान जी के सामने चमेली के तेल का एक दीपक जाल दें और हनुमान जी के चरणों को छू लें। ये उपाय करने से हनुमान जी आपकी रक्षा करेंगे।

दूसरा उपाय

हनुमान जी की पूजा करते समय उनके चरणों पर मौली रख दें और फिर उन्हें गुड़-चने का प्रसाद चढ़ाए। पूजा पूरी होने के बाद हनुमान जी को चढ़ाई गई मौली कलाई पर बंधवा लें।

पक्षियों को डालें दाल

दुर्घटना होने का संकेत मिलने पर पक्षियों को लाल मसूर की दाल डालें। पक्षियों को लाल मसूर की दाल डालने से दुर्घटना से आपकी रक्षा होती है। पक्षियों के अलावा आप चींटी को खाने के लिए गुड़ भी डाल सकते हैं।

नींबू से जुड़ा उपाय

शनिवार के दिन एक नींबू पर अच्छे से सिंदूर  लगा लें और इस नींबू को चौराहे पर फेंक दें। नींबू फेकने के बाद बिना पीछे मुड़े अपने घर आ जाए। इस उपाय के अलावा आप अपने घर के मुख्य दरवाजे पर नींबू भी लगा लें।

मीठा खाकर घर से ना निकलें

जब भी घर से निकले तो कुछ मीठा ना खाएं। वहीं अगर कुछ मीठा खा लिया हो, तो कुल्ला कर लें या थोड़ा सा नमक खा लें। घर से मीठी चीज खाकर निकलना अशुभ माना जाता है।

करें काली चीजों का दान

गरीब लोगों को काली चीजों और कपड़ों का दान करें। ऐसा करने से ग्रह टल जाता है और दुर्घटना से आपकी रक्षा होती है। वहीं कुंडली में अगर कोई ग्रह भारी हो तो उस ग्रह से जुड़े उपायों को भी जरूर करें।

ऊपर बताए गए सभी उपाय बेहद ही असरदार हैं और आप इन्हें जरूर करें।

Back to top button