राजनीति

‘वाह मोदीजी! प्रशंसा के लायक हैं आप, देश के मार्गदर्शक हैं आप’: शत्रुघ्न सिन्हा

अभिनेता से नेता बने शत्रुघ्न सिन्हा का सियासी करियर काफी दिलचस्प रहा है। शत्रुघ्न सिन्हा की खूबी कहें या कमी…जिस पार्टी में रहते हैं, हमेशा उसके अपोजिट पार्टी के नेताओं की बढ़ाई करने से पीछे नहीं हटते हैं। जी हां, शत्रुघ्न सिन्हा जब बीजेपी में शामिल थे, तो विपक्षी नेताओं के तारीफों के पुल बांधते हुए नज़र आते थे, ऐसे में अब जब वे कांग्रेस में शामिल हो गए, तो उनका हृदय परिवर्तन होता हुआ नज़र आ रहा है। दरअसल, शत्रुघ्न सिन्हा इन दिनों प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की तारीफ करते हुए नज़र आ रहे हैं। तो चलिए जानते हैं कि हमारे इस लेख में आपके लिए क्या खास है?

बीजेपी से कांग्रेस का दामन थामने वाले शत्रुघ्न सिन्हा ने शायद सियासत के क्लास में पार्टी सिद्धांत वाला चैप्टर मिस कर दिया होगा, तभी तो वे हमेशा पार्टी  सिद्धांत के विरुद्ध जाकर ही काम करते हैं। अरे भई…ऐसा हम नहीं कह रहे हैं, बल्कि उनका सियासत की क्लास की रिपोर्ट कार्ड कह रही है। खैर, यहां हम आपको समझाते हैं कि कैसे? दरअसल, जब शत्रुघ्न सिन्हा बीजेपी में थे, तो राहुल, प्रियंका और तेजस्वी जैसे नेताओं की तारीफ करते थे और बीजेपी के शीर्ष नेताओं को जमकर कोसते थे, लेकिन अब सब उल्टा हो रहा है, क्योंकि वे पार्टी सिद्धांत वाला चैप्टर भूल गए हैं।

बीजेपी के शत्रु का हुआ हृदय परिवर्तन

कांग्रेस नेता शत्रुघ्न सिन्हा ने ट्विटर पर प्रधानमंत्री द्वारा स्वतंत्रता दिवस के मौके पर दिए गए भाषण को ‘साहसिक, तथ्यपरक और उत्तेजक’ बताया, जिसके बाद उनके आलोचकों ने उन्हें घेरना शुरु कर दिया। इतना ही नहीं, शत्रुघ्न सिन्हा का यह ट्वीट देखकर यही लग रहा है कि जैसे उनका हृदय परिवर्तन हो गया और वे अब बीजेपी के अच्छे कामों पर नज़र डाल रहे हैं। इस दौरान उन्होंने प्रधानमंत्री मोदी द्वारा जनसंख्या नियंत्रण पर ध्यान करने के लिए खुशी भी जताई और फिर क्या लोग उन्हें पलटूराम कहने लगें।

समस्याओं का भी किया ज़िक्र

कांग्रेस नेता और फिल्म अभिनेता शत्रुघ्न सिन्हा ने अपने ट्वीट में कई तरह की समस्याओं का भी ज़िक्र किया, जिससे आज देश जूझ रहा है। बता दें कि वर्तमान में बेरोजगारी, शिक्षा से ज्यादा बढ़ती जनसंख्या सबसे गहरा संकट है, जिससे उबरने के लिए सरकार को कोई न कोई ठोस कानून बनाना ही पड़ेगा। बता दें कि शत्रुघ्न सिन्हा ने अपने ट्वीट में लिखा कि जल संकट समस्या विकराल होती जा रही है और अगले 2 वर्षों में कई शहर सूखे की चपेट में आ जाएँगे, ऐसे में अब इस पर ध्यान देना होगा।

प्रशंसा के लायक हैं पीएम मोदी

स्वतंत्रता दिवस के मौके पर लाल किले से पीएम मोदी ने बढ़ती जनसंख्या पर बात किया, तो शत्रुघ्न सिन्हा का दिल पसीज गया और उन्होंने पीएम मोदी की तारीफों के पुल बांध दिए। बता दें कि शत्रुघ्न सिन्हा ने लिखा कि इन समस्याओं के बारे में बातें तो बहुतों ने की हैं, लेकिन किसी ने ठोस क़दम नहीं उठाए, लेकिन आपने इससे निपटने का वादा किया है वाह! आप (पीएम मोदी) प्रशंसा और सराहना के लायक हैं। शत्रुघ्न सिन्हा का यह ट्वीट पढ़कर कोई भी कहेगा कि उनका हृदय परिवर्तन हो गया है।

Back to top button