समाचार

पूर्व वित्त मंत्री अरुण जेटली की हालत नाजुक, लाइफ सपोर्ट सिस्टम पर रखा गया

पूर्व वित्त मंत्री अरुण जेटली की सेहत नाजुक बताई जा रही है और इनका इलाज एम्स में चल रहा है। खबरों के अनुसार अरुण जेटली को आईसीयू में रखा गया है। सांस लेने में तकलीफ होने के कारण पूर्व वित्त मंत्री अरुण जेटली को अस्पताल में भर्ती करवाया गया था। वहीं अरुण जेटली की सेहत की जानकारी लेने के लिए खुद गृह मंत्री अमित शाह शुक्रवार को एम्स गए थे। एम्स में जाकर अमित शाह ने डॉक्टरों से मुलाकात की थी और इनकी सेहत का पता किया था। अमित शाह की तरह की प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी दिल्ली के एम्स में जाकर अरुण जेटली से मुलाकात की थी।

9 अगस्त से हैं भर्ती

पूर्व वित्त मंत्री अरुण जेटली की सेहत लंबे समय से खराब चल रही है और ये 9 अगस्त से एम्स में भर्ती है। बताया जा रहा है कि अरुण जेटली का इलाज कार्डियोथोरेसिस और न्यूरोसाइंसेस सेंटर के वीआईपी कक्ष में किया जा रहा है और इनको पूरी तरह से लाइफ सपोर्ट सिस्टम पर रखा गया है।

आपको बात दें कि अरुण जेटली कैंसर से ग्रस्त हैं और इन्हें सॉफ्ट टिशू सरकोमा है। सॉफ्ट टिशू सरकोमा एक प्रकार का कैंसर होता है। इसके अलावा कुछ साल पहले ही अरुण जेटली का किडनी ट्रांसप्लांट भी हो चुका है। साल 2014 में अरुण जेटली को मोदी सरकार में वित्त मंत्रालय की जिम्मेदारी सौंपी गई थी और इनके वित्त मंत्री रहते हुए ही देश में GST लाया गया था।

वहीं साल 2016 से इनकी तबीयत खराब रहने लगी थी। जिसके चलते ये अमेरिका अपना इलाज करवाने के लिए गए थे। अमेरिका में इलाज करवाने के बाद भी इन्होंने अपना कार्य जारी रखी और मोदी सरकार का पूरा कार्यकाल समाप्त होने के बाद राजनीति से दूरी बना ली। मोदी सरकार में वित्त मंत्रालय के अलावा अरुण जेटली ने रक्षा मंत्रालय का भी कार्यभार संभाला हुआ है।

अरुण जेटली के एम्स में भर्ती होने के बाद  केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉ हर्षवर्धन ने भी शुक्रवार देर रात एम्स का दौरा किया और रात भर पूर्व वित्त मंत्री जेटली के साथ रहे। वहीं डॉ हर्षवर्धन से पहले उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ भी अरुण जेटली से मिलने एम्स आए थे।  वहीं अरुण जेटली को एम्स भी भर्ती करवाने के बाद डॉक्टरों की और से जो बयान जारी किया गया था उसमें कहा गया था कि अरुण जेटली को सांस लेने तकलीफ हो रही थी और इसी वजह से उन्हें अस्पताल में भर्ती करवाया गया था।

गौरतलब है कि हाल ही में हमारे देश ने कई महान नेताओं को खो दिया है। दिल्ली की पूर्ण मुख्यमंत्री शीला दीक्षित और विदेश मंत्री सुषमा स्वराज का हाल ही में निधन हुआ था। ये दोनों नेता भी लंबे समय से बीमार चल रहे थे। इनसे पहले गोवा के सीएम और देश के रक्षा मंत्री मनोहर पर्रिकर का निधन भी हुआ था। मनोहर पर्रिकर कैंसर भी बीमारी से ग्रस्त थे।

Back to top button