समाचार

100 मीटर की दौड़ सिर्फ 11 सेकंड में पूरी करने वाले ‘देसी उसेन बोल्ट’ ने मचाई सनसनी, Video वायरल

जब किसी व्यक्ति में कोई ख़ास प्रतिभा होती हैं तो उसे जीवन में आगे बढ़ने और सफलता प्राप्त करने का रास्ता भी अपने आप ही मिल जाता हैं. ऐसा ही कुछ मध्य प्रदेश के शिवपुरी जिले में रहने वाले रामेश्वर गुर्जर के साथ भी हुआ. दरअसल रामेश्वर ने इन दिनों इंटरनेट पर अपने एक ख़ास हुनर की वजह से सनसनी मचाई हुई हैं. उसका 11 सेकंड का एक विडियो इंटरनेट पर बड़ी तेज़ी से वायरल हो रहा हैं. इस 11 सेकंड में रामेश्वर रोड पर नंगे पैर 100 मीटर की दूरी दौड़ कर तय करते हुए दिखाई दे रहा हैं. महज़ 11 सेकंड में 100 मीटर दौड़ना कोई आसान काम नहीं हैं. रामेश्वर के इस ख़ास टेलेंट की वजह से लोग उसे मध्य प्रदेश का ‘उसेन बोल्ट’ कहकर भी पुकारने लगे हैं.

19 साल के रामेश्वर का ये विडियो वायरल होते होते मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के पास भी जा पहुंचा. उन्होंने भी इस युवा के हुनर की तारीफ़ करते हुए इस विडियो को ना सिर्फ शेयर किया बल्कि खेल मंत्रालय को इसकी मदद कर आगे बढ़ाने की विनती भी की. उधर मध्य प्रदेश के खेल मंत्री जीतू पटवारी भी इस युवक की प्रतिभा से बहुत प्रभावित हुए. इसके बाद  केंद्र सरकार के खेल और युवा कल्याण मंत्री किरेन रिजिजू की निगाहें भी रामेश्वर पर पड़ी. उन्होंने शिवराज के ट्वीट का रिप्लाई करते हुए कहा कि कोई इस युवक को मेरे पास पहुंचा दे, मैं उसकी एथलेटिक अकादमी में व्यवस्था करवा दूंगा.

वहीं मध्य प्रदेश के खेल मंत्री जीतू पटवारी ने रामेश्वर की कला से प्रभावित होते हुए उन्हें भोपाल इनवाईट किया. उन्होंने अधिकारीयों से कहा कि इस युवक को अच्छे जूते, प्रशिक्षण और अन्य खेल सुविधाएं दी जाए तो यह 100 मीटर की दूरी 9 सेकंड में भी तय कर सकता हैं. यदि ऐसा होता हैं तो युवक देश का नाम इंटरनेशनल लेवल पर भी रोशन कर पाएगा.

वहीं रामेश्वर के इरादे भी मजबूत हैं. जिले की नगर पंचायत में दौड़ करने के बाद जब उसका विडियो वायरल हुआ और उससे सवाल किये गए तो उसने बताया कि यदि मुझे मौका मिले तो मैं अपने प्रदेश और देश का नाम रोशन करने में कोई कसार नहीं छोडूंगा. ये काफी अच्छी बात हैं कि सोशल मीडिया पर वायरल होकर इस युवक का भविष्य सुधरने वाला हैं. अब कई मंत्री इसके टेलेंट से प्रभावित होकर इसे खेल संबंधित सुविधाएं मुहैया कराने की जुगाड़ में हैं. बता दे कि दुनियां के सबसे तेज़ धावक माने जाने वाले उसेन बोल्ट का रिकॉर्ड 100 मीटर की दूरी 9.58 सेकंड में तय करने का हैं. अब जरा सोचिये यदि रामेश्वर अच्छी खेल सुविधा और ट्रेनिंग मिलने के बाद यदि इस रिकॉर्ड को तोड़ने में कामयाब हो जाता हैं तो भारत का सीना अन्तराष्ट्रीय स्तर पर चौड़ा हो सकता हैं. बरहाल आप इस हुनरमंद युवक की दौड़ यहाँ विडियो में देख सकते हैं.

यदि आपको ये विडियो पसंद आए तो इसे दूसरों के साथ भी शेयर जरूर करे. ऐसा करने से हमारे देश में छिपा टेलेंट और भी लोगो की नज़रों में आएगा. सच में ये सोशल मीडिया बड़ी कमाल की चीज हैं.

Back to top button