बॉलीवुड

एक साथ बंद हो जाएंगे टीवी के ये 6 लोकप्रिय शो, डेली सोप के लवर्स को बड़ा झटका

टेलीविजन पर प्रसारित होने वाले धारावाहिकों के मेकर्स की इन सबसे बड़ी चिंता टीआरपी है, जिसकी वजह से कहानी में ढेर सारे ट्विस्ट देखने को मिलते है। जी हां, टीआरपी की दौड़ में मेकर्स खुद को नंबर वन रखना चाहते हैं, लेकिन कई बार उनका यह सपना अधूरा रह जाता है और परिणामस्वरुप सीरियल बंद होने के कगार पर आ जाता है। इसी सिलसिले में कुछ ऐसे सीरियल है, जो इन दिनों टीआरपी की दौड़ में शामिल नहीं हो पा रहे हैं, जिसकी वजह से अब वे बंद होने वाले हैं। तो चलिए जानते हैं कि कौन कौन से सीरियल जल्द ही बंद होने वाले हैं?

मैं मायके चली जाउंगी तुम देखते रहियो

बीते कुछ समय से दर्शकों के बीच अपनी धाक जमाने वाला सीरियल ‘मैं मायके चली जाउंगी तुम देखते रहियो’ जल्द ही बंद होने वाला है। यह शो जुलाई यानि इसी महीने में ही बंद होने वाला है, जिससे इसके दर्शकों को बड़ा झटका लगेगा। बता दें कि यह सीरियल बीते कई हफ्तों से टीआरपी की रेस से बाहर है, जिसकी वजह से मेकर्स ने अब इसे बंद करने का फैसला लिया है।

ये उन दिनों की बात है

साल 2017 से दर्शकों के बीच अपनी एक अलग पहचान बना चुका सीरियल ‘ये उन दिनों की बात है’ को भी मेकर्स ने अब बंद करने का फैसला किया है। हालांकि, दर्शकों की मांग पर इस सीरियल का दूसरा सीजन बनाया जाएगा, लेकिन दूसरा सीजन कब लॉंच होगा, इसके बारे में फिलहाल कुछ भी कह पाना मुश्किल है। बता दें कि यह शो अगस्त में बंद हो जाएगा।

केसरी नंदन

इसी साल जनवरी में लॉन्च हुआ सीरियल केसरी नंदन छह महीने भी दर्शकों के बीच अपनी एक खास जगह नहीं बना पाया, जिसकी वजह से मेकर्स टीआरपी की मार को झेल नहीं पाए और इस शो को बंद करने का फैसला लिया गया है। बता दें कि इस सीरियल के कई फैंस है, लेकिन मेकर्स को जिस हिट की उम्मीद थी, वह हिट नहीं मिल पाई।

झांसी की रानी

झांसी की रानी का पहला एपिसोड इसी साल के फरवरी में किया था और इसका आखिरी एपिसोड भी इसी साल के 12 जुलाई को किया गया। छह महीने भी टीआरपी की रेस में शामिल न होने की वजह से मेकर्स ने इस शो को बंद कर दिया। बता दें कि झांसी की रानी की तरह कई सीरियल आ चुके हैं, जिसकी वजह से इसको फैन फ़ॉलोइंग नहीं मिल पाई।

बेपनाह प्यार

दर्शकों के बीच अपनी एक खास जगह बना चुका सीरियल बेपनाह प्यार टीआरपी की लिस्ट में औधे मुंह गिर चुका है, जिसकी वजह से इसे जल्द ही बंद किया जाएगा। खबरों की माने तो बिग बॉस शुरु होने से पहली ही सीरियल को बंद कर दिया जाएगा, क्योंकि मेकर्स नुकसान को और ज्यादा नहीं झेल सकते हैं।

लेडीज स्पेशल

पिछले साल शुरु हुआ सीरियल लेडीज स्पेशल को इस साल अगस्त तक बंद कर दिया जाएगा। हालांकि, यह शो टीआरपी में भी ठीक ठाक रहा है, लेकिन माना जा रहा है कि अमिताभ बच्चन का शो कौन बनेगा करोड़पति की वजह से इसे बंद किया जा रहा है, क्योंकि इसकी जगह ही बिग बी का शो प्रसारित होगा।

Back to top button