दिलचस्प

भारत को हराने के बाद जेम्स नीशम ने की इंडियन फैंस से अपील, कहा- ‘प्लीज फाइनल का टिकट…’

वर्ल्ड कप 2019 में भारत को हराकर फाइनल में पहुंची न्यूजीलैंड के ऑलराउंडर जेम्स नीशन अपने एक ट्वीट कि वजह से सुर्खियों में छा गए हैं। जी हां, जेम्स नीशन फाइनल मैच को लेकर भारतीय क्रिकेट टीम के फैंस से एक खास अपील की है, जोकि टिकट से जुड़ा हुआ है। दरअसल, भारत के वर्ल्ड कप से बाहर होने के बाद फैंस काफी ज्यादा नाराज़ हैं और वे भरपाई करने के लिए तरह तरह के हथकंडे अपना रहे हैं, जिसकी वजह से जेम्स नीशन को यह ट्वीट करना पड़ा। तो चलिए जानते हैं कि हमारे इस लेख में आपके लिए क्या खास है?

सेमीफाइनल में भारत को हराकर न्यूजीलैंड का फाइनल में इंग्लैंड से सामना होगा, जिसके लिए तमाम खिलाड़ी पसीना बहाते हुए नजर आ रहे हैं। भारतीय दृष्टिकोण से वर्ल्ड कप का रोमांच भले ही खत्म हो गया होगा, लेकिन विश्व पटल पर अभी भी विश्व विजेता का इंतजार है, जोकि अगले चार साल तक चैपिंयन कहलाएगी। इसी सिलसिले में न्यूजीलैंड के ऑलराउंडर जेम्स नीशम ने ट्वीट करते हुए भारतीय फैंस से एक खास अपील की है, जिसके बाद उनकी खूब तारीफ हो रही है। इतना ही नहीं, आईसीसी ने भी इसी तरह की अपील पहले की थी।

जेम्स नीशम ने इंडियन फैंस से की अपील

जेम्म ने शनिवार को ट्वीट करते हुए भारतीय फैंस से अपील किया कि डियर इंडियन फैंस यदि आप मैच देखने नहीं आ रहे हैं, तो कम से कम टिकटों का कालाबाजारी न करें। अपने टिकट को ऑफिशियली साइट पर बेच दें, ताकि किसी अन्य देश के फैंस को यह टिकट मिल सके। दरअसल, भारतीय फैंस ने फाइनल का टिकट खरीदा था, लेकिन टीम के बाहर होने के बाद अब लोग ज्यादा पैसों में टिकट बेच रहे हैं, जिसकी वजह से नीशम ने अपील की है।

ऊंची कीमत में टिकट बेच सकते हैं फैंस

भारतीय टीम के फाइनल में पहुंचने की उम्मीद लगाए फैंस ने एडवांस में ही टिकट बुक करवा लिया था, लेकिन सेमीफाइनल में हार के बाद तमाम फैंस का दिल टूट गया, जिसके बाद मीडिया रिपोर्ट्स की माने तो ब्लैक में टिकट बेच सकते हैं, जिससे उन्हें अच्छा मुनाफा हो सकता है। इसी कड़ी में आईसीसी ने भी इंडियन फैंस से अपील की है कि वे अपने टिकट को ऑफिशियली साइट पर ही कैंसिल कर दें, लेकिन ज्यादा पैसे में न बेचे।

14 जुलाई को होगा वर्ल्ड कप का फाइनल

विश्व कप 2019 में अब बस फाइनल का ही मुकाबला बचा हुआ है, जोकि 14 जुलाई को होगा। इतना ही नहीं, इस मुकाबले पर पूरे विश्व की नज़र रहेगी, जिसकी वजह से खिलाड़ियों पर भी काफी प्रेशर रहेगा, लेकिन इस प्रेशर में भी खिलाड़ियों को बेहतर प्रदर्शन करना होगा। बता दें कि लार्ड्स के मैदान पर अभी तक इंग्लैंड कभी भी न्यूजीलैंड से जीत नहीं पाई है, लेकिन फेवरेट इंग्लिश टीम ही है, जिसकी वजह से सबकी निगाहें इसी टीम पर टिकी रहेगी।

Back to top button