दिलचस्प

धोनी को रनआउट करने वाले मार्टिन गप्टिल का खुलासा, कहा- ‘बहुत ज्यादा निराश हूं मैं, क्योंकि..’

वर्ल्ड कप में भारत के खिलाफ हुए मैच न्यूजीलैंड की तरफ से मार्टिन गप्टिल हीरो रहे थे। मार्टिन गप्टिल की वजह से न्यूजीलैंड जीत का स्वाद चख सकी, लेकिन इन दिनों वे काफी ज्यादा परेशान हैं। जी हां, मार्टिन गप्टिल ने धोनी को रनआउट करके जीत न्यूजीलैंड की झोली में डाल दी थी, जिसके बाद भारत के 135 करोड़ लोगों का दिल टूट गया था। इतना ही नहीं, रनआउट होने की वजह से धोनी के चेहरे पर भी काफी ज्यादा मायूसी दिखी थी, तो वहीं दूूसरी तरफ अब मार्टिन गप्टिल बहुत ज्यादा परेशान हैं, जिसका खुलासा उन्होंने खुद किया है। तो चलिए जानते हैं कि हमारे इस लेख में आपके लिए क्या खास है?

न्यूजीलैंड के बल्लेबाज मार्टिन गप्टिल ने अपने क्रिकेट करियर में एक से बढ़कर एक प्रदर्शन किया है, लेकिन यह वर्ल्ड कप उनके लिए कुछ खास नहीं रहा, जिसकी वजह से उनकी चिंताए दिन ब दिन बढ़ती ही जा रही है। इतना ही नहीं, मार्टिन गप्टिल की आलोचना भी इस वर्ल्ड कप में काफी ज्यादा हो रही है, लेकिन धोनी को सीधे थ्रो करके आउट करने की वजह से वे न्यूजीलैंड के मीडिया की हेडलाइन बन गए। इन सबके बीच मार्टिन गप्टिल ने फाइनल से पहले ही अपनी एक चिंता का खुलासा किया है, जिसका फायदा विरोधी टीम यानि इंग्लैंड उठाने की पूरी कोशिश करेगा।

इस वजह से परेशान हैं मार्टिन गप्टिल

महेंद्र सिंह धोनी को रनआउट करके मैच को न्यूजीलैंड की तरफ मोड़ने वाले मार्टिन गप्टिल भले ही अपनी टीम के लिए हीरो बन चुके हैं, लेकिन उनका प्रदर्शन अभी भी चिंता का विषय है। न्यूजीलैंड ने भारत को हराकर फाइनल का टिकट कटाया है, लेकिन मार्टिन गप्टिल का बल्ला इस पूरे वर्ल्ड कप में शांत रहा है, जिससे अब वे खुद भी परेशान हो रहे हैं। फाइनल से ठीक पहले मार्टिन गप्टिल ने कहा कि मेरा यह वर्ल्ड कप ज्यादा अच्छा नहीं रहा, जिसकी वजह से मैं काफी ज्यादा परेशान हूं।

मैं बहुत ज्यादा निराश हूं- मार्टिन गप्टिल

मार्टिन गप्टिल ने कहा कि जब से मैं इंग्लैंड आया हूं, तब से लगातार नेट्स पर प्रैक्टिस कर रहा हूं, लेकिन मैच में कुछ खास नहीं कर पा रहा हूं, जिसकी वजह से लोग कहते हैं कि वे मुझसे काफी ज्यादा निराश हैं, लेकिन सच्चाई तो यह हैं कि जितना मैं खुद के प्रदर्शन से निराश हूं, उतना कोई और नहीं है। बता दें कि मार्टिन गप्टिल अब तक सिर्फ 167 रन ही इस वर्ल्ड कप में बना सके हैं, जिसमें एक अर्धशतक भी शामिल है। याद दिला दें कि पिछले वर्ल्ड कप में मार्टिन गप्टिल ने दोहरा शतक मारा था, लेकिन इसमें वे सिर्फ एक अर्धशतक के अलावा कुछ नहीं कर पाए हैं।

न्यूजीलैंड और इंग्लैंड के बीच होगा फाइनल

वर्ल्ड कप 2019 के फाइनल में न्यूजीलैंड और इंग्लैंड के बीच मुकाबला होगा। फाइनल में दोनों ही टीमों के हौसले काफी बुलंद है, क्योंकि जहां एक तरफ न्यूजीलैंड ने इंडिया को हराया है, तो वहीं दूसरी तरफ इंग्लैंड ने ऑस्ट्रेलिया को हराया है। यह मुकाबला 14 जुलाई, 2019 को खेला जाएगा, जिसके बाद ही यह तय होगा कि अगले चार सालों तक कौन सी टीम चैंपियन रहेगी यानि कौन सी टीम इस बार वर्ल्ड कप अपने घर लेकर जाएगी।

Back to top button