बॉलीवुड

माधुरी दीक्षित और संजय दत्त के झगड़े की वजह बनी थी ये फिल्म, आधी शूट में ही बातचीत हो गई थी बंद

संजय दत्त और माधुरी दीक्षित दोनों ही 90 के दशक के सुपरस्टार माने जाते हैं. उस जमाने में कई ऐसी अफवाहे उड़ रही थी कि माधुरी और संजय दत्त के बीच कुछ चल रहा हैं. लेकिन इस बात की पुष्टि आज तक नहीं हो सकी हैं. माधुरी एवं संजय दोनों ने ही इस मामले पर चुप्पी साध रखी थी. इन दोनों की ऑनस्क्रीन जोड़ी की बात की जाए तो ये कमाल की हैं. सिल्वर स्क्रीन पर इनके बीच की केमेस्ट्री देखते ही बनती हैं. ये दोनों जब स्क्रीन पर आते हैं तो नोगाहें थम सी जाती हैं. लेकिन क्या आप जानते हैं कि संजय और माधुरी की लव स्टोरी के बीच एक समय ऐसा भी था जब इन दोनों के बीच इतनी प्रॉब्लम हो गई थी कि इन्होने फिल्म की आधी शूटिंग होने के बाद ही एक दुसरे से बातचत बंद कर दी थी. आलम ये था कि इन्होने बड़ी मुश्किल से जैसे तैसे फिल्म की बाकी शूटिंग पूरी की थी. इस बारे में संजय दत्त ने जुलाई 1999 में एक इंटरव्यू भी दिया था. इस इंटरव्यू में वे माधुरी और अपने बारे में खुल के बोले थे. आज हम आपको उसी इंटरव्यू की कुछ झलकियाँ बताने जा रहे हैं.

जब संजय दत्त से पूछा गया कि माधुरी और उनकी जोड़ी अमिताभ रेखा और धर्मेंद्र हेमा मालिनी की तरह लगती हैं तो इस पर उन्होंने कहा था “नहीं! हम धर्मेंद्र – हेमा या अमिताभ – रेखा की जोड़ी जैसे नहीं हैं. इसका कारण ये हैं कि उन्होंने साथ में कई साड़ी फ़िल्में की हैं और हमने बहुत कम की हैं.

संजय ने माधुरी के नेचर के बारे में बात करते हुए कहा था “माधुरी एक बहुत ही अच्छी इंसान हैं. वे बेहतरीन डांसर हैं. हम दोनों के बीच की ऑनस्क्रीन केमेस्ट्री बहुत शानदार हुआ करती थी.

संजय ने आगे बताया कि कैसे उन्होंने और माधुरी ने ‘महानता’ फिल्म की शूट के बीच में ही बात करना बंद कर दिया था. ऐसे में माधुरी को लेकर अपने लगाव के बारे में उन्होंने कहा था “हम दोनों की आपस में बहुत बनती थी. साजन, साहिबान और खालनायक जैसी फिल्मो में हमारे बीच कुछ तो ख़ास था जो सिल्वर स्क्रीन पर मैजिक की तरह दिखाई देता था. लेकिन जब हम महानता फिल्म की शूटिंग कर रहे थे तो कुछ ऐसा हुआ कि हमारी बातचीत ही बंद हो गई. इसके बाद पूरी फिल्म एक टेंशन वाले माहोल में पूरी की गई.

बता दे कि 90 के दशक में माधुरी टॉप की अभिनेत्री हुआ करती थी. वहीं संजय भी ऊँचे दर्जे के अभिनेता थे. ऐसे में इन दोनों के लव अफेयर के चर्च मीडिया में खूब उछलते थे. इनकी जोड़ी भी साथ में कमाल की लगती थी. हालाँकि बाद में इनका बातचीत करना और फिल्मों में साथ आना बंद हो गया था. हालंकि पिछले साल ही दोनों कई सालो बाद करण जोहर की ‘कलंक’ फिल्म में साथ दिखाई दिए थे. इस फिल्म के प्रमोशन के दौरान ये साथ में जहां भी जाते थे लोगो की निगाहें माधुरी और संजय पर ही टिकी रहती थी. हालाँकि बॉक्स ऑफिस पर कलंक फिल्म बुरी तरह फ्लॉप साबित हुई थी.

Back to top button