बॉलीवुड

श्वेता-अभिषेक ने जया बच्चन पर किया बड़ा खुलासा, बोलें ‘गंभीर बीमारी से जूझ रही हैं हमारी मां’

बॉलीवुड की जानी मानी अभिनेत्री जया बच्चन आज यानि 9 अप्रैल को अपना जन्मदिन मना रही हैं। जया बच्चन की पहचान अभिनेत्री के तौर पर तो है ही, लेकिन साथ में अमिताभ बच्चन की पत्नी होने से भी उनकी एक अलग पहचान है। जी हां, जया बच्चन ने काफी फिल्मों में काम किया है, जिसकी वजह से फिल्म इंडस्ट्री में उन्हें 40 साल से ऊपर हो गए हैं। 40 साल के करियर में जया बच्चन ने कई उतार चढ़ाव देखें हैं, लेकिन उन्होंने कभी भी हिम्मत नहीं हारी है। इतना ही नहीं, फिल्मों के साथ साथ जया की पर्सनल लाइफ में भी काफी उतार चढ़ाव आए हैं। तो चलिए जानते हैं कि हमारे इस लेख में आपके लिए क्या खास है?

71 साल की जया बच्चन अपनी खूबसूरती से बड़ी बड़ी अभिनेत्रियों को मात देती हैं। जी हां, खूबसूरती में जया बच्चन के आगे तमाम अभिनेत्रियां फीकी हैं, लेकिन क्या आप जानते हैं कि जया बच्चन कैमरे से इतना दूर क्यों रहती हैं? अक्सर जया बच्चन अपने फैमिली के साथ दिखाई देती हैं, लेकिन कैमरे के सामने वे पोज देती हुई नजर नहीं आती हैं। मतलब साफ है कि जया बच्चन कैमरे से दूर भागती हैं, जिस पर उनकी बेटी श्वेता नंदा ने कुछ महीने पहले खुलासा किया था।

गंभीर बीमारी से पीड़िता हैं जया बच्चन

इसी साल के शुरूआत में अभिषेक बच्चन और श्वेता नंदा कॉफी विद करण के शो में गए थे, जहां उन्होंने अपनी मां को लेकर बड़ा खुलासा किया था। श्वेता नंदा ने इस दौरान कहा था कि जया बच्चन को claustrophobic नामक बीमारी है, जिससे वे लंबे समय से लड़ रही हैं। बता दें कि यह एक मानसिक बीमारी है, जिसमें मरीज को भीड़ देखकर गुस्सा आ जाता है और इसीलिए जया बच्चन भीड़ भाड़ वाले इलाके से दूर रहती हैं, क्योंकि भीड़ से उन्हें दिक्कत रहती है।

कैमरे के फ्लैश से भी है जया बच्चन को परेशानी

कॉफी विद करण में श्वेता नंदा ने खुलासा किया था कि मां को कैमरे के फ्लैश से भी परेशानी है, क्योंकि उसकी रौशनी आंखों में पड़ती है, जिससे वे परेशान हो जाती है। दरअसल, करण जौहर ने जया बच्चन द्वारा कैमरे के सामने पोज न देने को लेकर सवाल पूछा था, जिसकी वजह से श्वेता नंदा ने यह खुलासा किया था। मतलब साफ है कि जया बच्चन एक आम जीवन जीना चाहती हैं, क्योंकि उन्हें भीड़ और कैमरे से काफी ज्यादा परेशानी होती है, इसलिए दूर रहती हैं।

15 साल की उम्र में किया था डेब्यू

जब जया बच्चन ने बॉलीवुड में कदम रखा था, तब उनकी उम्र महज 15 साल थी। उन दिनों जया के लंबे बाल और उनकी मनमोहक स्माइल ने लोगों का दिल जीत लिया और धीरे धीरे लोग उनकी एक्टिंग के भी दिवाने हो गए थे, जिसके बाद जया ने अपने करियर में कभी भी पीछे मुड़कर नहीं देख। बॉलीवुड में अपनी एक्टिंग से लोगों का दिल चुराने वाली जया अपना दिल अमिताभ बच्चन के प्यार में हार बैठी और फिर उनसे शादी कर ली।

Back to top button