दिलचस्प

गौतम गंभीर ने फिर साधा विराट पर निशाना, कहा- ‘कोहली एक नौसिखिये कप्तान हैं और उन्हें अब..’

गौतम गंभीर और विराट कोहली के बीच इस आईपीएल में जुबानी जंग देखने को मिल रही है। आईपीएल शुरू होने के पहले से ही गौतम गंभीर लगातार विराट कोहली की कप्तानी को लेकर सवाल उठा रहे हैं, जिस पर कोहली भी जवाब देते हुए नजर आ चुके हैं। आईपीएल के इस सीजन में विराट की अगुवाई वाली टीम यानी बैंगलोर को अभी तक अपनी एक भी जीत नसीब नहीं हुई, जिससे विराट की कप्तानी पर भी सवाल खड़े हो चुके हैं। तो चलिए जानते हैं कि हमारे इस लेख में आपके लिए क्या खास है?

आईपीएल के इस सीजन में विराट कोहली की टीम बैंगलोर हार का सिक्सर लगा चुकी है, जिससे अब टीम पर सवाल खड़े होने लगे हैं। बता दें कि अब तक विराट की अगुवाई वाली टीम एक भी ट्राफी नहीं जीत पाई है और इस सीजन में तो एक मैच भी अभी तक नहीं जीत पाई है। इसी बीच गौतम गंभीर ने मीडिया से बातचीत करते हुए विराट कोहली को एक खराब कप्तान ठहरा दिया और कहा कि अभी उन्हें बहुत कुछ सीखने की ज़रूरत है, क्योंकि वे फिलहाल नौसिखिया कप्तान हैं।

हार की ज़िम्मेदारी लें कोहली- गौतम गंभीर

गौतम गंभीर ने विराट कोहली पर निशाना साधते हुए कहा कि चिन्नास्वामी के छोटे से ग्राउंड पर, जहां की विकेट बिल्कुल फ्लैट है, वहां मैं तेज़ गेंदबाज़ों के साथ जाना पसंद करता, लेकिन कोहली वहां पर स्पिन के साथ उतरे। साथ ही उन्होंने कहा कि कोहली एक बेहतर बल्लेबाज हैं, लेकिन कप्तान के तौर पर इन्हें अभी बहुत कुछ सीखना होगा, क्योंकि वे नौसिखिया कप्तान हैं। इसके अलावा कोहली को अपनी टीम की हार की ज़िम्मेदारी लेनी चाहिए, लेकिन वे हमेशा गेंदबाजों पर ही हार का इल्जाम लगाते हैं, जोकि एक कप्तान को शोभा नहीं देता है।

कप्तानी छोड़ने की सलाह भी दे चुके हैं गौतम गंभीर

गौतम गंभीर ने आईपीएल शुरू होने से पहले ही विराट कोहली की कप्तानी पर सवाल उठाते हुए कहा था कि विराट कोहली पिछले कई सालों से बैंगलोर के कप्तान हैं और अभी तक एक भी ट्राफी नहीं दिला पाएं हैं, ऐसे में उन्हें कप्तानी से इस्तीफा दे देना चाहिए या फिर चयनकर्ताओं को इसके बारे में सोचना चाहिए। हालांकि, गौतम गंभीर के इस बयान कोहली ने जवाब देते हुए था कि जो लोग बाहर बैठे हैं, उनके बारे मैं नहीं सोचता हूं, क्योंकि मैं सिर्फ खेल पर फोकस करता हूं।

हार का सिक्सर लगाने पर दुखी हुए कोहली

विराट कोहली की अगुवाई वाली टीम बैंगलोर 7 अप्रैल को दिल्ली के खिलाफ खेले जाने वाले मैच में भी हार गई, जिसके बाद विराट कोहली ने गहरा दुख जताया था। विराट कोहली के चेहरे पर निराशा और हताशा साफ देखने को मिली। हालांकि, हार का सिक्सर लगाने के बाद भी विराट कोहली को यह विश्वास है कि वे इस सीजन में अभी भी वापसी कर सकते हैं, लेकिन जो प्रदर्शन बैंगलोर द्वारा अभी तक किया गया है, उससे देख कर यही कहा जा सकता है कि अब इस सीजन में बैंगलोर की वापसी होती हुई नहीं दिखा्ई दे रही है।

Back to top button