बॉलीवुड

फिल्म “कलंक” के भव्य सेट को बनाने के लिए लगे थे 3 महीनें, 700 मजदूरों ने की थी मेहनत

न्यूज़ट्रेंड एंटरटेनमेंट डेस्क: करण जौहर की फिल्म कलंक इन दिनों काफी चर्चा में हैं। इस फिल्म का ट्रेलर और गानें जबसे रिलीज हुए हैं तभी से लोग इस फिल्म को देखने के लिए काफी एक्साइटेड हैं। इस फिल्म के चर्चा में रहने की एक वजह है इस फिल्म में एक साथ इतने बड़े स्टारों का साथ में होना। इस मल्टीस्टारर फिल्म को देखने के लिए लोगों में अलग ही एक्साइटमेंट हैं। इस फिल्म मेंसंजय दत्त, आलिया भट्ट, सोनाक्षी सिन्हा, आदित्य रॉय कपूर, वरुण धवन और माधुरी दीक्षित जैसे एक्टर एक साथ स्क्रीन पर नजर आएंगे। बता दें कि माधुरी दिक्षित और संजय दत्त 22 साल बाद एक साथ किसी फिल्म में काम कर रहे हैं।

बता दें कि हाल ही में ये फिल्म चर्चा में आई थी जब इस फिल्म की समानता एक किताब से की जा रही थी। लेकिन वरूण धवन ने इस तरह की किसी भी समानता को सिरे से खारिज कर दिया था। वहीं अब फिल्म के प्रोड्यूसर करण जौहर ने फिल्म को लेकर के एक बड़ा खुलासा किया हैं। फिल्म के गानों और ट्रेलर को देखकर एक बात तो साफ है कि फिल्म के सेट काफी भव्य और खूबसूरत रहे हैं। करण जौहर ने हाल ही में अपने ट्विटर अकाउंट से फिल्म के सेट का एक वीडियो शेयर किया है। इस वीडियों में फिल्म की स्टारकास्ट नजर आ रही है। करण ने बताया कि फिल्म के सेट को बनाने के लिए लगभग 700 मजदूरों ने 3 महीनों तक लगातार काम किया है।

करण जौहर के वीडियो को देखकर और इस खुलासे के बात साफ जाहिर है कि इस फिल्म के सेट को तैयार करने के लिए काफी पैसा खर्च किया गया है। फिल्म के लिए एक पूरे शहर को बसाया गया है। वीडियों में एक जगह पर वरूण धवन ने फिल्म में अपने एरिया को भी दिखाया और ‘कलंक’ में अपने नाम का भी खुलासा किया।

वहीं खबरें ये भी हैं कि इस फिल्म के सेट को डिडाइनर अमृता महल ने तैयार किया है। जिसकी भव्यता और सुंदरता देखते ही बन रही है। फिल्म की कहानी की बात करें तो फिल्म में लव ट्राएंगल के साथ आजादी से पहले 1945 के बैकड्रॉप को दिखाया गया है।। शेयर की गई वीडियो में सिनेमैटोग्राफर बिनोद प्रधान ने बताया, ‘आज तक मैंने इतना बड़ा सेट नहीं देखा है। ये सेट देवदास फिल्म के सेट से भी बड़ा है।’

वहीं करण के इस वीडियो में वरुण धवन ने बताया कि 60 लाइटमैन, 300 एक्स्ट्रा और 500 डांसर, लगभग 1000 लोग हमेशा सेट पर रहते थे। वहीं फिल्म की कहानी की  समानता लेखक शोना सिंह बाल्डविन की किताब ‘वॉट द बॉडी रिंबेंबर’ से  की जा रही है। इस किताब में भी इस कहानी को बताया गया हैं जिसमें एक शख्स को दो शादी करनी पड़ती हैं। ठीक वैसा ही फिल्म में भी हैं। किताब में जिस शख्स की दो शादियां होती हैं उसका नाम देव चौधरी हैं। और फिल्म में आदित्य कपूर को भी वही नाम दिया गया है। ठीक उसी तरह किताब नें देव चौधरी की शादी सत्या और रूप से होती है। उसी तरह फिल्म में भी आलिया का नाम रूप और सोनाक्षी सिन्हा का नाम भी सत्या रखा गया है। हालांकि अभी इस बात की कोई पुष्टि नहीं हुई है।

Back to top button