बॉलीवुड

5 अप्रैल को रिलीज होगी प्रधानमंत्री मोदी की बॉयोपिक, विवेक ओबेरॉय ने साधा कांग्रेस पर निशाना

न्यूज़ट्रेंड एंटरटेनमेंट डेस्क: बॉलीवुड में इन दिनों बॉयोग्राफीस बनने का एक दौर शुरू हो गया है, एक के बाद कई मूवीज रिलीज हुई हैं जो किसी राजनेता पर बनाई गई थी। हाल ही में देश के पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह पर बनी बॉयोपिक को लेकर भी कई तरह के विवाद हुए थे, लेकिन काफी विवादों के चलते भी ये फिल्म रिलीज हुई थी और फिल्म के बॉक्स ऑफिस पर काफी अच्छा रेसपांस भी मिला था। और अब इन दिनों प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर बन रही बॉयोपिक काफी चर्चा में हैं।

बता दें कि जब से इस फिल्म के बनने को लेकर बात शुरू हुई थी तभी से ये फिल्म विवादों में आ गई थी। फिल्म की रिलीज को लेकर के भी कई तरह के विवाद हो रहे थे लेकिन फाइनली अब फिल्म की रिलीज का रास्ता साफ हो गया है। इस फिल्म में मोदी का किरदार एक्टर विवेक ओबेरॉय निभा रहे हैं। वहीं हाल ही में विवेक ने इस फिल्म को लेकर चल रहे विवाद के चलते कांग्रेस सरकार पर जमकर हमला बोला है।

एक इंटरव्यू में विवेक ने कहा कि, “मुझे समझ नहीं आ रहा है कि कुछ लोग इस तरह से ओवररिएक्ट क्यों कर रहे हैं। अभिषेक मनु सिंघवी और कपिल सिब्बल जैसे सीनियर और फेमस वकील ऐसी आम फिल्म पर याचिका दायर करने में अपना समय क्यों बर्बाद कर रहे हैं? पता नहीं वे फिल्म से डरते हैं या चौकीदार के ‘डंडे’ से।”

विवेक ने आगे कहा कि, “फिल्म में मोदी की जिंदगी को बढ़ा-चढ़ाकर नहीं दिखाया गया है। उन्होंने कहा कि पीएम मोदी का व्यक्तित्व पहले ही काफी बड़ा है। हम उन्हें हीरो के तौर पर पेश नहीं कर रहे हैं, वह पहले से ही एक हीरो हैं, न केवल मेरे लिए बल्कि करोड़ों लोगों के लिए जो भारत और अन्य देशों में रहते हैं। हम पर्दे पर बस एक मोटिवेशनल स्टोरी लेकर आ रहे हैं।”
बता दें कि इस फिल्म कि रिलीज को रोकने के लिए बॉम्बे हाई कोर्ट में याचिका दायर की गई थी। लेकिन हाइकोर्ट ने इस याचिका को खारिज कर दिया है। अब यह फिल्म 5 अप्रैल के दिन सिनेमाघरों में दस्तक देगी। वहीं ये कोई पहली बार नहीं था कि इस फिल्म की रिलीज को रोकने के लिए विपक्ष ने ऐसे कदम उठाए हैं इसके पहले भी फिल्म की रिलीज को रोकने के लिए दिल्ली हाइकोर्ट में याचिका दायर की गई थी। याचिकाकर्ता ने आदर्श आचार संहिता के लागू होने के आधार पर फिल्म पर रोक लगाने की मांग की थी। लेकिन वहां पर भी इस याचिका को खारिज कर दिया गया था।
हालांकि अब इंतजार है तो इस फिल्म की रिलीज का कि दर्शकों को ये फिल्म कितनी पसंद आती है। साथ ही देखना होगा कि विवेक ओबेरॉय ने इस फिल्म में कैसा काम किया है और वो इस किरदार को निभाने में कितने सफल रहे हैं।

Back to top button