Viral

बच्चे ने गलती से चूजे पर चढ़ा दी साइकिल और फिर अस्पताल लेकर पहुंचा, कहा- ‘प्लीज बचा लो इसे’

बच्चे मन के सच्चे होते हैं। बच्चों को अंदर कोई भी छल कपट नहीं होता है। माना जाता है कि बच्चे भगवान का रुप होते हैं। बच्चों के मन में किसी को लेकर कोई भी नफरत नहीं होती हैं। जी हां, बच्चे मन के कितने ज्यादा साफ होते हैं, ये सब हमें उनकी रोजमर्रा की लाइफस्टाइल से पता चल जाता है। इसी कड़ी में सोशल मीडिया पर एक ऐसी तस्वीर वायरल हो रही है, जिसमें बच्चे की मासूमियत की हर कोई तारीफ कर रहा है। दरअसल, वायरल तस्वीर में एक मासूम सा बच्चा एक चूजे को हाथ में लिए अस्पताल जा पहुंचा है, जिसके बाद से ही यह तस्वीर चर्चा का विषय बना हुआ है। तो चलिए जानते हैं कि हमारे इस लेख में आपके लिए क्या खास है?

सोशल मीडिया पर वायरल हो रही इस तस्वीर को मिजोरम का बताया जा रहा है। माना जा रहा है कि यह तस्वीर मिजोरम की है, जहां एक छोटा सा बच्चा अपनी गलती को सुधारने की कोशिश कर रहा है और माफी भी मांग रहा है। सोशल मीडिया पर बच्चे के अंदर की इंसानियत की तारीफ हर कोई कर रहा है और वाकई यह बच्चा बड़ो के लिए मिसाल बन चुका है। ऐसे में अब आपके मन में इस बच्चे की कहानी जानने के लिए उत्सुकता बढ़ रही होगी, तो चलिए बताते हैं आपको इस मासूम से बच्चे की पूरा कहानी क्या है।

चूजे के ऊपर गलती से चढ़ा दी साइकिल

वायरल हुई इस फोटो के बारे में कहा जा रहा है कि इस बच्चे ने गलती से एक चूजे के ऊपर साइकिल चढ़ा दी, जिसके बाद उसे काफी दुख हुआ। दुख इतना ज्यादा हुआ कि उसने अपनी गलती सुधारने की कोशिश की। बता दें कि आमतौर पर हमारे पैर के नीचे भी कई बार जीव जंतु आ जाते है, तो हम उसे कुचल के आगे निकल जाते हैं, लेकिन इस बच्चे ने चूजे का दर्द समझा और अपनी गलती सुधारने के लिए हाथ में दस रुपये नोट लेकर अस्पताल जा पहुंचा।

प्लीज इसे बचा लो

अपनी गलती को सुधारने के लिए यह मासूम सा बच्चा अस्पताल जा पहुंचा और वहां कहने लगा कि यह मेरे साइकिल के नीचे आ गया, लेकिन इसे प्लीज बचा लो और इसका इलाज करो। इतना ही नहीं, बच्चे ने दस रुपये का नोट लेकर डॉक्टर से आप ये पैसे रख लो, लेकिन इसकी जान बचा लो, वरना ये मर जाएगा। हालांकि, चूजे को डॉक्टर ने बचाया या नहीं, ये तो नहीं पता, लेकिन इस बच्चे की मासूमियत से हर कोई घायल हो गया।

आजकल जहां लोग जीव जंतु को मारने में पीछे नहीं हट रहे हैं, वहीं इस मासूम से बच्चे ने अपनी अनजाने में हुई गलती को सुधारने के लिए अस्पताल जाकर जान बचाने की गुहार लगा रहा था। वाकई यह बच्चा उन लोगों के मिसाल है, जोकि जीव जंतुओं को मारकर अपना आहार बनाते हैं और भूल जाते हैं कि उनकी भी एक ज़िंदगी होती है। सोशल मीडिया पर कोई इस मासूम से बच्चे की तारीफ कर रहा है।

नोट – NEWS TREND इस खबर की पुष्टि नहीं करता है। यह खबर सिर्फ सोशल मीडिया पर वायरल हुई स्टोरी के आधार पर लिखी गई है।

Back to top button