अध्यात्म

कारोबार में हो रही हानि को दूर करने के लिए करें ये टोटके

लाख मेहनत के बाद भी अगर आपको आपके व्यापार में लाभ नहीं हो रहा है और आपका व्यापार गिराता जा रहा है, तो आप नीचे बताए गए टोटकों को करना शुरू कर दें. क्योंकि कई बार खराब वास्तु शास्त्र के, लोगों की बुरी नजर से और ग्रहों की गलत चला के कारण व्यापार में एकदम से हानि होने लगती है और ये हानि रुकने का नाम ही नहीं लेती है. हालांकि नीचे बताए गए टोटकों की मदद से आप अपने व्यापार में होने वाले नुकसान को रोक सकते हैं.

गोमती चक्र को दुकान में रखें


गोमती चक्र को काफी शुभ माना जाता है और इनके घर में होने से घर में लक्ष्मी मां की कृपा बनी रहती है. अगर आपका व्यापार सही नहीं चल रहा है तो आप 12 गोमती चक्र को लेकर उन्हें एक साफ लाल रंग के कपड़े में बांध दें और इन्हें आप अपनी दुकान या व्यापार वाले स्थान पर रख दें. इसी तरह से आप 12 गोमती चक्र को लाल रंग के कपड़े में बांधकर अपनी घर की तिजोरी में भी रख दें. गोमती चक्र को रखते ही आपके घर में और व्यापार में पैसे की कभी भी कमी नहीं होगी.

गोमती चक्र पूजा विधि

नींबू को काटें


कई बार लोगों की बुरी नजर लग जाने से और किसी तरह का टोटका करने के कारण भी व्यापार को हानि होने लगती है और लाख कोशिशों के बाद भी आपका व्यापार सही तरह से नहीं चलता है. अगर आपके व्यापार के साथ भी इसी तरह की समस्या हो रही है तो आप पांच नींबू को अपनी दुकान में काटकर उन्हें अपनी दुकान के मुख्य दरवाजे से बाहर फेंक दें. याद रहे कि आप ये उपाय केवल रविवार के दिन ही करें. अगर आपके व्यापार पर किसी की बुरी नजर लगी होगी या फिर किसी ने अगर टोटका किया होगा तो ये उपाए करते ही उसका असर खत्म हो जाएगा और आपको अपने व्यापार में लाभ होने लगेगा.

काली मिर्च और पीली सरसों


एक कपड़े में सामान्य मात्रा में काली मिर्च और पीली सरसों के दानें रख दें और इस कपड़े को अपनी दुकान में रख दें. इस कपड़े को अपनी दुकान में रखने के एक  दिन बाद आप इस कपड़े को और इस कपड़े में डाली गई चीजों को किसी सूनसान स्थान पर फेंक दें. ये उपाय करने से आपका हर कार्य जिसको करने में रुकावट आ रही है वो पूरा हो जाएगा.

नारियल की पूजा करें


आप अपने व्यापारिक स्थान पर एक नारियल अपनी तिजोरी के पास रख दें और रोज इस नारियल की पूजा करा करें. इस नारियल की पूजा करने से आपका व्यापार एकदम सही से चलने लगेगा. वहीं आप इस नारियल को दो महीने बाद शुभ दिन और समय के दौरान बदल लें और नया नारियल इसके स्थान पर रख दें.

करें खाने की चीजों का दान

खाने की चीजों जैसे रोटी, दाल ,चावल और इत्यादि का दान करने से पुण्य हासिल होता है और अगर गरीब लोगों को ये चीजें दान में दी जाएं तो उनकी दुआ मिलती है और भगवान आपके बुरे कामों को माफ कर देते हैं. इसलिए आप भी हफ्ते में एक बार किसी गरीब को खाना खाने को दें ताकि उसकी दुआ आपको मिले और आपके व्यापार में तरक्की होने लगे.

Back to top button