विशेष

मेजर अभिनंदन से पाकिस्तानी मेजर ने किए ये सवाल, दोस्त बनकर जानना चाहते थे भारत का मिशन

न्यूज़ट्रेंड वेब डेस्क: जम्मू कश्मीर के पुलवामा में सीआरपीएफ पर हुए आतंकी हमले के बाद देश में पाकिस्तान से बदला लेने के लिए लोगों में काफी गुस्सा था। जिसका बदला भारतीय वायुसेना ने 26 फरवरी को सुबह 3:30 बजे पाकिस्तान में घुसकर जैश के आतंकी ठिकाने को तबाह कर के लिया था। बता दें पाकिस्तान पर हुए इस हमले के बाद पाकिस्तान काफी खिसिया गया था, जिसके बाद दूसरे ही दिन उसने अपने लड़ाकू विमानों को पाकिस्तान में हमला करने के लिए भेजा था। लेकिन भारतीय वायुसेना ने पाकिस्तानों विमानों को खदेड़ दिया था, और इन्हीं सब में भारत का मिग-21 विमान क्रैश होकर पाकिस्तानी वायुसेना में जा गिरा।

इस क्रैश हुए विमान में भारतीय पायलट पाकिस्तानी सीमा में जा गिरा। पाकिस्तानी सरकार ने भी इस बात की पुष्टि की थी कि उनके कब्जे में एक भारतीय वायुसेना का पायलट है। उसके बाद पूरे भारत में हर कोई यही चाहता था कि किसी भी तरह पायलट अभिनंदन को भारत वापस लाया जाए। अभिनंदन ने दुश्मन के कब्जे में होते हुए भी अपनी वीरता का परिचय दिया। पूरी दुनिया ने देखा कि किस तरह से भारतीय पायलट को डराया गया, धमकाया गया और प्रताड़ित किया गया। लेकिन अभिनंदन ने हार नहीं मानी। बता दें कि मेजर अभिनंदन  जल्द ही भारत वापस आने वाले हैं।

अभिनंदन  जब पाकिस्तानी सेना के कब्जे में आए तब पाकिस्तानी मेजर उनसे कुछ सवाल कर रहे था, लेकिन अभिनंदन ने बिना डरे उसके हर सवालों का जवाब दिया और दुश्मन देश को कोई भी ऐसी जानकारी नहीं दी जो देश के अनहित में हो और देश को खतरा हो। तो चलिए जानते हैं क्या थे उस पाकिस्तानी मेजर के सवाल और अभिनंदन ने किस तरह से दिए उनके जवाब।

पाकिस्तानी मेजर का असली चेहरा

उनके सवाल-जवाबों का वीडियो सोशल मीडिया में वायरल हो रहा है। जिसमें मेजर अभिनंदन बिना किसी डर के उनके सभी सवालों के जवाब दे रहे हैं। इस वीडियों में दिख रहा है कि कैसे पहले तो मेजर ने उनसे दोस्ताना रवैया निभाया। उनके हाल-चाल लिए और तबीयत के बारे में पूछा और कुछ ही देर में अभिनंदन से उसके मिशन और कुछ खूफिया जानकारी निकलवानी चाही। ये मेजर का वो रूप था, जो पाकिस्तान की हकीकत है। हालांकि अभिनंदन ने बड़ी खूबसूरती से मेजर के सवालों का जवाब देने से मना कर दिया।

मेजर ने अभिनंदन से पूछे ये सात सवाल :

सवाल न. 1- पाक मेजर : आपका नाम क्या है
जवाब- अभिनंदन : मेरा नाम विंग कमांडर अभिनंदन है। मेरे पास उसके सबूत भी हैं।

सवाल न. 2- पाक मेजर : उम्मीद है कि आपके साथ यहां अच्छा व्यवहार किया जा रहा है ?
जवाब- अभिनंदन : हां, मेरे साथ अच्छा व्यवहार किया जा रहा है। मेरा ये बयान भारत लौटने पर भी नहीं बदलेगा। कैप्टन ने मुझे भीड़ से बचाया। आप सभी भले लोग हैं। मैं चाहता हूं भारतीय सेना भी इसी तरह का व्यवहार करें।

सवाल न. 3- पाक मेजर: कहां के रहने वाले हैं?
जवाब- अभिनंदन: मैं ये नहीं बता सकता। दक्षिण भारत में कहीं का हूं।

सवाल न. 4- पाक मेजर : क्या आपने शादी की है?
जवाब- अभिनंदन : हां मैंने शादी की है।

सवाल न. 5- पाक मेजर : पाक मेजर: चाय पसंद आई ?
जवाब- अभिनंदन : बहुत अच्छी है, थैंक्यू।

सवाल न. 6- पाक मेजर: कौन सा विमान उड़ा रहे थे ?
जवाब- अभिनंदन : सॉरी! मैं ये भी नही बता सकता। लेकिन, विमान के मलबे से आपको पता चल गया होगा।

सवाल न. 7- पाक मेजर: आपका मिशन क्या था ?
जवाब- अभिनंदन: सॉरी मेजर ! मैं ये भी आपको नहीं बता सकता।

जल्द रिहा हो सकते हैं अभिनंदन : बता दें कि जिनेवा संधि के अनुसार वॉर प्रिजनर को किसी भी तरह का नुकसान नहीं पहुंचाया जा सकता और उन्हें एक तय समय के भीतर अपने देश वापस भेज देने का नियम है। जिसके बाद पाकिस्तान के विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी का बयान भी सामने आया है जिसमें उन्होंने कहा है कि वो पायलट को रिहा कर ते भारत भेजने के लिए तैयार हैं। खबरों की मानें तो कल तक मेजर अभिनंदन भारत वापस आ जाएंगे।

Back to top button