खुल गया राहुल गांधी के कुंवारेपन का राज, इस लड़की की वजह से नहीं की शादी

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी अक्सर सुर्खियों में रहते हैं। जी हां, राजनीतिक गलियारों में कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी अपने बयानों को लेकर सुर्खियों में रहते हैं, लेकिन इन दिनों अपनी शादी को लेकर चर्चा में हैं। राहुल गांधी देश के मोस्ट पॉपुलर कुंवारे हैं, जिनकी शादी कब होगी, ये किसी को नहीं पता। राहुल गांधी की शादी के बारे में हर कोई उनसे पूछता है और तरह तरह के कयास भी लगाये जाते हैं, लेकिन एक समय उनका नाम अफगानी राजकुमारी के साथ जुड़ा था, जिसको लेकर खूब सुर्खियां भी बटोरी थी। तो चलिए जानते हैं कि हमारे इस लेख में आपके लिए क्या खास है?

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी कभी भी अपनी शादी पर बात नहीं करते हैं, लेकिन अब तक उनका कई लड़कियों के साथ नाम जुड़ चुका है। इतना ही नहीं, कुछ लोग तो यह भी कहते हैं कि राहुल गांधी शादीशुदा है और उनकी पत्नी विदेश में है, लेकिन फिलहाल राहुल के शादीशुदा होने का कोई सबूत नहीं है। बता दें कि राहुल गांधी का नाम 2013 में अफगानी राजकुमारी के साथ जुड़ा था, जिसके बाद उन्हें प्यार में धोखा भी मिला था। तो चलिए जानते हैं कि आखिर कौन है अफगानी राजकुमारी?

अफगानी राजकुमारी के प्यार में कैद हुए थे राहुल गांधी

मीडिया रिपोर्ट्स की माने तो 2012 से लेकर 2013 तक राहुल गांधी अफगानी राजकुमारी के प्यार में कैद थे। राहुल गांधी अफगानी राजकुमारी के साथ घंटो समय भी बिताते थे। इतना ही नहीं, राहुल गांधी की फैमिली और उस फैमिली के बीच आना जाना भी शुरू हो गया था। अफगानी राजकुमारी का नाम नोएल जहीर है। नोएल जहीर के दादा जहीर शाह ने दशकों तक अफगानिस्तान में राज किया, ऐसे में इन्हें अफगानी राजकुमारी के नाम से जाना जाता है। राहुल और नोएल की दोस्ती के चर्चे उन दिनों खूब थे।

सोनिया के घर भी आई थी नोएल जहिर

बता दें कि उन दिनों नोएल और राहुल के अफेयर के चर्चे खूब थे। ऐसे में मीडिया में आए दिन हेडलाइन बनती थी। इतना ही नहीं, कहा जाता है कि नोएल जहीर सोनिया गांधी से मिलने दिल्ली भी आई थी और दोनों ने घंटों एक दूसरे से बात किया था। सोनिया को नोएल जहीर काफी पसंद भी आई थी, लेकिन बात शादी तक पहुंचे इससे पहले ही नोएल जहीर ने राहुल गांधी को धोखा दे दिया और शायद इसी वजह से राहुल आजतक कुंवारे हैं।

तोड़ दिया था राहुल गांधी का दिल

राहुल और नोएल की दोस्ती जब परवान चढ़ने लगी, तो दोनों की शादी के चर्चे होने लगे, लेकिन इसी बीच नोएल जहीर ने किसी और से शादी कर ली। जी हां, 2013 में ही नोएल जहीर ने मिस्त्र के रॉयल फैमिली के राजकुमार से शादी रचा ली और राहुल का दिल तोड़ दिया। इसके बाद राहुल और नोएल कभी भी एक दूसरे से नहीं मिले और दोनों के बीच रिश्ता भी टूट गया। ऐसे में अब राहुल शादी के मूड में नहीं दिखाई देते हैं और राजनीति में सक्रिय भूमिका निभा रहे हैं।