जवान दिखने वाली ये एक्ट्रेस रियल लाइफ में हैं बूढ़ी, मेकअप से बस फिल्मों में दिखती हैं सुंदर

किसी भी लड़की के लिए उसकी खूबसूरती सबसे ज्यादा मायने रखती है. वैसे भी सुंदर कौन नहीं दिखना चाहता. हर किसी की इच्छा होती है कि वह सबसे सुंदर और आकर्षक दिखे.  बॉलीवुड में अनेकों ऐसी अभिनेत्रियां हैं जो आकर्षक दिखने के लिए तरह-तरह की सर्जरीज़ करवा चुकी हैं. वहीं, कुछ अभिनेत्रियां ऐसी भी हैं जो सुंदर दिखने के लिए ढेर सारा मेकअप लगाती हैं. उनके चेहरे पर इतने पिंपल और दाग-धब्बे हैं कि इन्हें छुपाने के लिए उन्हें मेकअप का सहारा लेना पड़ता है. इसके अलावा कुछ अभिनेत्रियां ऐसी भी हैं जो अपनी बढ़ती उम्र को छिपाने के लिए मेकअप का सहारा लेती हैं. मेकअप के बिना यदि आप इन अभिनेत्रियों को देखेंगे तो आपको बुढ़ापा साफ़ नजर आएगा और यदि इन्हीं अभिनेत्रियों को आप मेकअप के साथ देख लेंगे तो वह आजकल की युवा हीरोइनों को टक्कर देती नजर आएंगी. आज के इस पोस्ट में हम आपको 5 ऐसी अभिनेत्रियों से मिलवाने जा रहे हैं जो असल जिंदगी में काफी बूढ़ी हो गयी हैं लेकिन मेकअप के साथ जवान और खूबसूरत नजर आती हैं.

माधुरी दीक्षित

बॉलीवुड की धक-धक गर्ल माधुरी दीक्षित टीवी शोज और फिल्मों में तो जवान और खूबसूरत दिखाई देती हैं लेकिन असलियत में काफी बूढ़ी हो गयी हैं. यदि आप उन्हें बिना मेकअप देख लेंगे तो पहचान नहीं पायेंगे. 51 साल की माधुरी ने साल 1999 में अमेरिका के सर्जन डॉक्टर श्रीराम नेने से शादी रचाई थी.

तब्बू

तब्बू बॉलीवुड की जानी-मानी अभिनेत्री हैं. उनकी एक्टिंग का हर कोई दीवाना है. उनकी गिनती बॉलीवुड की सबसे सशक्त अभिनेत्रियों में की जाती है. तब्बू ने अपने फिल्मी करियर की शुरुआत साल 1985 में आई फिल्म ‘हम नौजवान’ से की थी. 46 साल की तब्बू बिना मेकअप काफी उम्रदराज नजर आती हैं.

रेखा

इस बात में कोई दो राय नहीं है कि रेखा अपने ज़माने की सबसे खूबसूरत अभिनेत्री हुआ करती थीं. आज 63 साल की उम्र में भी वह किसी को भी मात दे सकती हैं. उनकी खूबसूरती के दीवाने न सिर्फ बड़े-बूढ़े बल्कि यंगस्टर्स भी हैं. लेकिन उन्हें आप बिना मेकअप देखेंगे तो पता चलेगा कि उन्हें जवान और खूबसूरत दिखाने में मेकअप का कितना बड़ा रोल है.

रवीना टंडन

मस्त-मस्त गर्ल रवीना टंडन ने साल 2004 में अनिल थडानी से शादी की है. 43 साल की रवीना आज भी फिल्मों में जवान और खूबसूरत नजर आती हैं. हाल ही में आई फिल्म ‘मातृ’ में वह बहुत खूबसूरत दिख रही थीं. लेकिन बिना मेकअप देखने पर उनके चेहरे पर उम्र का असर साफ़ नजर आएगा.

करिश्मा कपूर

करिश्मा कपूर 90 की दशक की सबसे मशहूर अभिनेत्री हुआ करती थीं. उनकी पहली फिल्म ‘प्रेम कैदी’ थी. करिश्मा सोशल मीडिया पर काफी एक्टिव हैं और आये दिन अपनी ग्लैमरस तस्वीरें डालती रहती हैं. भले ही मेकअप के साथ वह जवान और खूबसूरत दिखती हों लेकिन बिना मेकअप यदि आप उन्हें देख लेंगे तो वह बूढ़ी नजर आएंगी. बता दें, करिश्मा की उम्र 44 साल है.

पढ़ें इन एक्ट्रेस को बिना मेकअप देखकर लगेगा जोर का झटका, नंबर 4 को आम जिंदगी में कोई घास भी नहीं डाले

दोस्तों, उम्मीद करते हैं कि आपको हमारा ये आर्टिकल पसंद आया होगा. पसंद आने पर लाइक और शेयर करना ना भूलें.