मंगलवार और शनिवार के दिन इस खास उपायों से करें बजरंगबली की पूजा, कभी नहीं होगी धन की कमी

न्यूज़ट्रेंड वेब डेस्क: हनुमान भगवान, हिंदुओं के ऐसे देवता जो सदैव अपने भक्तों की रक्षा करते हैं। कलयुग में भी हनुमान भगवान अपने भक्तों के सभी दुखों को दूर करते हैं। वैसे तो हर दिन भगवान के ही होते हैं, लेकिन हिंदू घर्म में प्रत्येक दिन को अलग-अलग भगवान के लिए दिया गया हैं, जिसमें शनिवार और मंगलवार को महाबली हनुमान जी का दिन माना जाता हैं।

भूत-प्रेत किसी भी तरह की परेशानी का निवारण हनुमान जी करते हैं। तो आज हम आपको हनुमान भगवान को जल्द ही खुश करने के कुछ ऐसे उपाय बताएंगे जिन्हें कर के आप हनुमान जी को जल्दी खुश कर सकते हो। और सभी तरह की परेशानियों से मुक्त हो सकते हो।

हनुमान जी को खुश करने के उपाय

  • शास्त्रों में एक कहानी का जिक्र किया गया था जिसमें बताया गया था कि हनुमान जी को सिंदूर पसंद हैं। तो ऐसे में यदि आप मंगलवार और शनिवार के दिन सिंदूर से हनुमान जी का श्रृंगार कर के उनकी पूजा करते हो तो वो अवश्य खुश होंगे।

  • इसके साथ ही यदि आपको धन संबंधि कोई भी परेशानी हैं तो आप प्रत्येक मंगलवार को बड़ के पेड की पत्ती को तोड़कर उसे गंगाजल से शुद्धकरके हनुमान जी के चरणों में अर्पित करें और विधि विधान से उनकी पूजा करें तो आपके घर में धन का आगमन बढ़ेगा और आर्थिक परेशानियों से छुटकारा मिलेगा।

  • हनुमान जी को पान भी बहुत पसंद थी तो यदि आप नियमित रूप से उनके दिनों में महाबली हनुमान जी को पान का बीड़ा अर्पित करते हैं तो ऐसा करने से आपके रोजगार के मार्ग में किसी तरह की दिक्कत नहीं आएगी, इसके साथ ही जो लोग नौकरी करते हैं उनको प्रमोशन मिलेगा।

  • इसके साथ ही मंगलवार के दिन हनुमान जी को केवड़े का इत्र और गुलाब की माला को अर्पण करना भी अच्छा माना जाता हैं। ये उपाय करने से भी आपको कभी धन की कमी नहीं होगी।
  • इसके साथ ही ऐसा कहा जाता है कि हनुमान जी को बूंदी और बेसन के लड्डू काफी पसंद हैं तो यदि आप मंगलवार और शनिवार को व्रत करते हैं तो प्रसाद के तौर पर हनुमान जी को चढ़ाते हैं तो और लोगों को प्रसाद के तौर पर बांटते हैं तो इससे संतान से संबंधित सभी समस्याओं से छुटकारा मिलता है।