Rashifal 11 January 2019: मां लक्ष्मी इन 2 राशियो को देगी महावरदान, जीवनभर नही होगी पैसे की कमी

आज धन की देवी माता लक्ष्मी दो राशियों को महावरदान देगी जिससे इन राशियों के जीवन में पैसे की कभी कमी नहीं होगी। हम आपको आज का राशिफल बता रहे हैं। राशिफल का हमारे जीवन में बहुत महत्व होता है। राशि के अनुसार व्यक्ति के स्वभाव और भविष्य से जुड़ी कई जानकारी प्राप्त की जा सकती है। ग्रह गोचर और नक्षत्र की चाल के आधार पर ही राशिफल का निर्माण किया जाता है। अगर आप भी जानना चाहते हैं कि आज का दिन हमारे लिए कैसा रहेगा? आज का दिन हमारे जीवन में क्या-क्या परिवर्तन लाएगा? तो इन सभी सवालों का जवाब जानने के लिए पढ़ें आज का Rashifal 11 January 2019

मेष राशि (Aries) च, चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, आ :

कार्यों में सफलता के लिए आप प्रयासों को जारी रखें। भाग्य के भरोसे न बैठे, कर्म करें। व्यापारिक लाभ होगा। पढाई लिखाई में मन लगाना मुश्किल होगा। विरोधियों के षड्यंत्र विफल होंगे। धर्म-कर्म के आस्था बढ़ेगी। आज आपका बहुत अधिक समय बर्बाद हो सकता है। उच्चाधिकारी आपसे प्रसन्न व संतुष्ट रहेंगे। आप अपने पार्टनर के साथ इंटरनेट पर काफी वक्त बिता सकते हैं। कारोबार बढ़ाने के लिए नई पहल शुरू हो सकती है। परिवार का भरपूर सहयोग मिलेगा।

वृषभ राशि (Taurus) ई, ऊ, ए, ओ, वा, वी, वू, वे, वो ब बो :

वृषभ राशि के जातक आज बेहद व्यस्त रहने वाले हैं, काम की वजह से घर से दूर जाना पर सकता है। क्रोध और आवेश में आकर संबंधों को खराब न करें धैर्य से काम लें। आर्थिक स्थिति में अचानक से शुभ बदलाव होने की संभावना है। आपके अपने आप को धोखा दे सकते हैं। आकस्मिक धन लाभ संभव है। विद्यार्थियों के लिए भी आज का दिन काफी अच्छा है प्रतियोगिताओं में सफलता प्राप्त होगी। प्रेमी प्रेमिका के बीच कुल गलतफहमियां हो सकती हैं।

मिथुन राशि (Gemini) का, की, कू, घ, ङ, छ, के, को, ह :

आज आपके व्यवसायिक क्षेत्र में अच्छा लाभ होता नजर आएगा। पारिवारिक मामलों में बहुत संभल कर चलने की जरूरत है। शादी शुदा जीवन में खुशियों का आगाज रहेगा। जिससे आप प्रसन्न रहेंगे। प्रेम मामलों में भी आप कुछ उपहारों को देना चाहेंगे। शिक्षा प्रतियोगिता के लिए भी यह समय अच्छा नहीं है। हर किसी के अपने मन की बातें न बताए वरना नुकसान हो सकता है। मकान संबंधी समस्या का समाधान होगा। आज आप किसी प्रकार का झगड़ा न करें।

कर्क राशि (Cancer) ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो :

आज आपकी लगन और मेहनत पर लोग गौर करेंगे। वाहन मशीनरी का प्रयोग सावधानी से करें। आत्मविश्वास की कमी के चलते गलत फैसले ले सकते हैं। घरेलू परियोजना जल्द ही शुरू होने की संभावना है। निजी संबंधों में सुधार रहेगा और आप अपने कारोबार को आगे ले जाने में सक्रिय रहेगे। आज आपको कुछ वित्तीय लाभ मिल सकता है। आपका स्वास्थ्य आज आपकी चिंता का कारण बन सकता है, इसके प्रति सचेत रहने कि आवश्यकता है।

सिंह राशि (Leo) मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे :

आपके दाम्पत्य जीवन में मधुरता आएगी। आज आपका नसीब आपके साथ बना रहने वाला है। व्यापार को बढ़ाने की लगातार चुनौती रहेगी। जिससे आप थोड़े परेशान से रहेंगे। आपके पराक्रम में तो वृद्धि रहेगी। समय का सही प्रबंधन करेंगे, घर की सजावट करने में बिजी रहेंगे। कुछ नया करने पर रणनीति बनाएंगे और उत्साह से भरपूर होंगे। स्वभाव पर थोडा नियंत्रण रखने कि थोड़ी आवश्यकता है अन्यथा मुश्किल में पड़ सकते हो।

कन्या राशि (Virgo) ढो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पो :

गणेश जी कहते हैं आज आप अपने मार्ग दर्शन के लिए अपनी आध्यात्मिक मान्यताओं का सहारा लेंगे। कोई बहुत बड़ा उतार चढ़ाव देखने को मिल सकता हैं। आपके पारिवारिक जीवन के लिए यह एक कठिन हो सकता है। परिवार के सदस्यों के बीच मतभेद उनके बीच झगड़े का मुख्य कारण होगा। लगातार कोशिश करने से सफलता निश्चित तौर पर मिलेगी। कुछ अच्छी खबर मिलने से आज आप उत्साहित रहने वाले हैं।

तुला राशि (Libra) रा, री, रू, रे, रो, ता, ती, तू, ते :

आज परिवार के साथ बाहर घूमने जाने का भी कार्यक्रम बना सकते हैं। सक्रियता बनाए रखें। अतिथियों का आगमन दिनचर्या में बदलाव करेगा। विवाह योग जातकों के लिए समय श्रेष्ट है। कानूनी मुद्दों को आगे बढ़ाने के लिए आपके लिए एक अनुकूल दिन है। किसी भी काम को करने के लिए आपके पास बहुत विकल्प होंगे और आप असीम संभावनाओं में विश्वास रखेंगे। आर्थिक मसलों में कोई विशेषज्ञ आपको मदद करेगा।

वृश्चिक राशि (Scorpio) तो, ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू :

आज परिवार से भरपूर सहयोग मिलेगा परन्तु वैचारिक मतभेद हो सकता है। आपको अपने माता-पिता का पूरा साथ और आशीर्वाद प्राप्त होगा। संपत्ति में निवेश करने से आपको लाभ होगा। सफलता आपके दरवाजे पर दस्तक दे रही है। अपने बच्चों के साथ अधिक समय बिताने से आपको आराम करने में मदद मिलेगी। जीवन में जो अव्यवस्थित चल रहा है उसे व्यवस्थित करने का प्रयास करेंगे। मित्रों की वजह से उलझा कार्य सुलझेगा।

धनु राशि (Sagittarius) ये, यो, भा, भी, भू, धा, फा, ढा, भे :

आज सुकून हासिल करने लिए कुछ पल करीबी दोस्तों के साथ बिताएँ। आपके सामने एक खुला क्षेत्र होगा जिसमें से आप अपने पसंद का क्षेत्र चयन कर सकते हैं। उधार दिया हुआ पैसा मिलने की संभावना है। आपके विपरीत चल रही परिस्थितियां भी आपके अनुकूल रहेगी। कार्यस्थल पर भी आप अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करने में कामयाब रहेंगे। यात्रा तभी करें, जब बेहद जरूरी हो। समाज के कार्यों में रुचि बनी रहेगी।

मकर राशि (Capricorn) भो, जा, जी, खी, खू, खे, खो, गा, गी :

मकर राशि को आर्थिक रूप या करियर के रूप में कामयाबी हासिल होगी परन्तु अगर आप नई प्रॉपर्टी लेने के लिए सोच रहे हैं तो आज का दिन सही नहीं है। अपने सोचने का तरीका थोड़ा बदल ले तो दिन अच्छा बीत सकता है। पराक्रम-प्रतिष्ठा बढेगी। कोई पुरानी बीमारी आपकी चिड़चिड़ापन का कारण बन सकती हैं। जरूरी कागजों पर सोच-समझकर हस्ताक्षर करें, अन्यथा आपको नुकसान भी हो सकता है।

कुंभ राशि (Aquarius) गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, दा :

यदि आप एक नौकरी कर रहे हैं तो आज आपको अपनी नौकरी में पदोन्नति की संभावना है। नौकरी-धंधे की चिंता भी खत्म हो सकती है। उलझे मामलों में सफलता मिल सकती है। आपकी मेहनत आज आपको फल देगी और समाज में आपके सम्मान में वृद्धि होगी। जीवन साथी का भरपूर सहयोग मिलेगा जिससे जीवन के कुछ अहम फैसले लेना आसान होगा। किसी कि बातों में आकर कोई भी कदम न उठाएं अन्यथा नुकसान उठाना पड़ सकता है।

मीन राशि (Pisces) दी, दू, थ, झ, ञ, दे, दो, चा, ची :

आज थोड़ी परेशानियों वाला दिन हो सकता है। हालांकि निजी जीवन की सारी परेशानियां दूर हो जाएंगी। धन लाभ होने के योग आपके लिए बन रहे हैं। मीन राशि के जातकों के वैवाहिक जीवन के लिए आज का दिन काफी महत्वपूर्ण दिन होने का अनुमान है। आपका पार्टनर आपको काफी ख़ास महसूस कराएगा। निवेश के दौरान सावधानी रखेंगे तो आप पैसा डूबने से बचा सकते हैं। आज की जिम्मेदारी कल पर न छोड़ें।

आपने Rashifal 11 January 2019 का सभी राशियों का rashifal पढ़ा। आप को Rashifal 11 January 2019 का यह rashifal कैसा लगा? कमेंट करके अपनी राय जरुर दें और हमारे द्वारा बताया गया यह राशिफल अपने मित्रों के साथ भी शेयर करें।

नोट: आपकी कुंडली व राशि के ग्रहों के आधार पर आपके जीवन में घटित हो रही घटनाओं में Rashifal 11 January 2019 से कुछ भिन्नता हो सकती है। पूरी जानकारी के लिए किसी पंडित या ज्योतिषी से मिल सकते हैं।

यह भी पढ़ें : नहाते समय सबसे पहले शरीर के इस हिस्से पर डालना चाहिए पानी, साथ ही बोलना चाहिए ये मंत्र