वुमेन टीम में शामिल हुई ये धाकड़ ओपनर, बैटिंग से ज्यादा स्टाइलिश अवतार के हो रहे हैं चर्चे

भारत का राष्ट्रीय खेल हॉकी है लेकिन यहां पर ज्यादा से ज्यादा लोग क्रिकेट के दीवाने हैं. अक्सर क्रिकेट और क्रिकेट के खिलाड़ियों की बातें करते हैं और आम लोगों में क्रिकेटर्स बहुत पॉपुलर भी हैं. मगर क्या आप महिला क्रिकेट टीम के बारे में जानते हैं ? महिला क्रिकेट टीम भी अब अपने बेहतरीन प्रदर्शन के लिए पहचानी जाती है और इन दिनों एक नाम बहुत पॉपुलर है जो सबसे ज्यादा चर्चा का विषय बना हुआ है. वो नाम है प्रिया पुनिया का जो वुमेन क्रिकेट टीम में न्यूजीलैंड के खिलाफ होने वाली सीरीज के लिए टीम इंडिया की तरफ से चुनी गई हैं. वुमेन टीम में शामिल हुई ये धाकड़ ओपनर जिनके चर्चे खेल से ज्यादा उनकी स्टाइलिश होने के चर्चे हो रहे है. आपको भी इनके बारे में जानना चाहिए आखिर ये भारत की तरफ से जो खेल रही हैं.

वुमेन टीम में शामिल हुई ये धाकड़ ओपनर

न्यूजीलैंड के खिलाफ होने वाले मैच में टीम इंडिया से प्रिया पुनिया भी शामिल हो रही हैं जो इन दिनों सोशल मीडिया पर चर्चा में हैं. प्रिया की कहानी बहुत ही दिलचस्प है, उनके पिता सुरेंद्र पुनिया ने उनको क्रिकेटर बनाने के लिए पूरा क्रिकेट का मैदान ही बना दिया था जिससे प्रिया बिना किसी दिक्कत के प्रैक्टिस कर सकें. उनकी लगन देखकर उनके पिता ने ऐसा किया और दिन रात की प्रैक्टिस के बाद आज प्रिया टीम इंडिया में बेस्ट प्लेयर बनकर जगह बना ली है. अपने पिता के त्याग और समर्पण को लेकर प्रिया ने उनसे बात करते हुए कहा, ”मैं कुछ ऐसा करना चाहती हूं कि मेरे पापा को मुझपर गर्व हो.” उनकी इन बातों से लगता है कि प्रिया अपने जीवन में बेस्ट क्रिकेट प्लेयर बनना चाहती हैं और जैसा कि आप जानते हैं प्रिया के बेहतरीन बल्लेबाज हैं और उन्हें न्यूजीलैंड के खिलाफ होने वाले टेस्ट सीरीज में शामिल किया गया है. आपको ये बात जानकर हैरानी होगी कि प्रिया ने अपनी पूरी संपत्ति बेचकर प्रिया के लिए क्रिकेट मैदान बनवाया था. ऐसे में आज उनके सपना पूरा हो रहा है और उनकी बेटी ने दिन-रात एक करके अपने पिता का सिर गर्व से ऊंचा कर दिया है.

सोशल मीडिया पर वायरल हो रही है ये प्लेयर

6 अगस्त, 1996 को राजस्थान के राजगढ़ में जन्मी प्रिया पुनिया इस समय अपने परिवार के साथ जयपुर में रहती हैं. 23 साल की प्रिया ने क्रिकट की दुनिया में अलग नाम कमाया है. इन्होंने टी-20 वुमन क्रिकेट टीम में अपना डेब्यू किया जो हैदराबाद के खिलाफ खेला गया था. इनका नाम अनंतराष्ट्रीय टी-20 टीम में सिलेक्ट किया गया है. सोशल मीडिया पर प्रिया खूब प्रचलित रहती हैं और इंस्टाग्राम पर इनकी कई तस्वीरें वायरल होती हैं. इन्हें वुमन इंडियन क्रिकेट टीम की सबसे कूल प्लेयर के नाम से भी जाना जाता है.