विशेष

अशुभ ताकतों को अपनी ओर आकर्षित करती हैं ये बातें, नंबर 4 वाली गलती तो लगभग हर कोई करता है

दुनिया में दो तरह के लोग होते हैं. पहले वो जो भगवान पर भरोसा करते हैं यानि कि आस्तिक और दूसरे वो जो भगवान पर भरोसा नहीं करते यानि कि नास्तिक. ठीक इसी तरह आत्माओं और भूत-प्रेतों पर भी कुछ लोगों को यकीन होता है और कुछ को नहीं. वैसे तो नकारात्मक शक्तियां इंसानों से दूरी बनाये रखती हैं पर कुछ चीज़ें ऐसी हैं जिन्हें करने पर वे मनुष्य की तरफ आकर्षित होती हैं. कुछ लोग जाने-अनजाने में ऐसी ग़लतियां कर देते हैं जिनसे की आत्माएं उनकी तरफ खिंची चली आती हैं और जिसका परिणाम बेहद भयानक साबित हो सकता है. आज हम आपको कुछ ऐसी बातें बताने जा रहे हैं जो नकारात्मक शक्तियों को आपकी तरफ आकर्षित करती है और साथ ही यह भी बताएंगे कि इनसे बचने के लिए क्या करना चाहिए.

अंतिम संस्कार के बाद पीछे मुड़कर ना देखें

अंतिम-संस्कार के बाद पीछे मुड़ कर ना देखें. जी हां, कहा गया है कि किसी के अंतिम-संस्कार के बाद कभी भी पीछे मुड़कर नहीं देखना चाहिए. पीछे मुड़कर देखने पर वे आपके साथ हो लेते  हैं. आप उनको बताएं कि सब लोग उन्हें भूल चुके हैं और वो भी शांति से अपनी दुनिया में चले जायें.

सूर्यास्त के बाद बाल खुले ना रखें लड़कियां

कहा जाता है कि लड़कियों को सूर्यास्त होने के बाद अपने बाल खुले नहीं रखने चाहिए. खासकर अमावस्या की रात को तो ऐसा बिलकुल भी नहीं करना चाहिए. बाल खुले होने पर नकारात्मक शक्तियां आपकी तरफ आकर्षित होती हैं और आपको नुकसान पहुंचा सकती हैं. इसलिए हो सके तो लड़कियां सूर्यास्त के बाद अपने बाल बांधकर ही रखें.

गर्भवती महिलाएं रात को ना निकले घर से बाहर

गर्भवती महिलाओं का अपना सबसे ज़्यादा ध्यान रखना चाहिए. कहा जाता है कि इनकी तरफ नकारात्मक शक्तियां बहुत जल्दी आकर्षित होती हैं. दरअसल, आत्माएं नए शरीर के तलाश में होती हैं और गर्भवती महिलाओं में उन्हें नया शरीर दिखता है. इसलिए आपने सुना होगा कि गर्भवती महिलाओं को अक्सर रात में बाहर जाने से भी मना किया जाता है.

तेज खुशबू वाला परफ्यूम लगाने से बचें

कहा गया है कि कभी भी रात के समय तेज़ खुशबु वाला परफ्यूम नहीं लगाना चाहिए. क्योंकि रात के समय तेज़ खुशबू आने पर आत्माएं आपकी तरफ आकर्षित होती हैं. आपने देखा होगा की तांत्रिक लोग भी अपनी पूजा में तेज़ सुगंध वाले इत्र का इस्तेमाल करते हैं. इसके अलावा परफ्यूम लगाकर सुनसान जगहों पर जाने से भी बचना चाहिए. दरअसल, सुनसान जगहों पर अनजान शक्तियों के होने की आशंका अधिक होती है और ऐसी जगहों में तेज खुशबू वाली चीज लगाकर जाना खतरे से खाली नहीं होता.

पढ़ें : इन फिल्मी स्टार्स का असल में हुआ है भूतों से सामना, गोविंदा के साथ हुई थी सबसे डरावनी घटना

तो ये थीं कुछ बातें जो नकारात्मक शक्तियों को अपनी ओर आकर्षित करती हैं और मनुष्य को इन बातों का ख़ास ध्यान रखना चाहिए. दोस्तों उम्मीद करते हैं कि आपको हमारा ये आर्टिकल पसंद आया होगा. पसंद आने पर लाइक और शेयर करना ना भूलें.  

Back to top button