बॉलीवुड

बिना गॉडफादर के इन 5 कलाकारों खड़ी की अरबों की संपत्ति, एक हैं 5000 करोड़ के मालिक

हर फिल्म इंडस्ट्री में दो तरह के कलाकार जन्म लेते हैं एक जिनके गॉडफादर होते हैं या फिर वो कोई स्टारकिड होता है और दूसरे वो जो दिन-रात मेहनत करने के बाद यहां तक पहुंचते हैं. हमारे बॉलीवुड में भी कई तरह के सितारे ऐसे हैं जो बिना गॉडफादर के आज अपनी मेहनत और लगन के दम पर इंडस्ट्री पर राज करते हैं. उनके पास इतनी संपत्ति है कि वो दूसरों को भी काम दे सकते हैं लेकिन उनके अंदर हंबल नेचर आज भी आप देख सकते हैं जो दूसरों के सामने झुकने की कला अच्छे से जानते हैं. बॉलीवुड में नहीं था कोई गॉडफादर, खुद के दम पर खड़ी की अरबों की संपत्ति, इसके साथ ही इन्होंने कई सुपरहिट फिल्म करके अपने फैंस और दर्शकों को अपने अभिनय का दीवाना बनाया.

बॉलीवुड में नहीं था कोई गॉडफादर, खुद के दम पर खड़ी की अरबों की संपत्ति

बॉलीवुड में बहुत से ऐसे सितारे जिनका कोई गॉडफादर नहीं था फिर भी उन्होंने अपनी मेहनत और अभिनय से आपका दिल जीता और इंडस्ट्री में एक खास पहचान बनाई. आज इस आर्टिकल में हम आपको उन्ही 5 एक्टर्स के बारे में बताने जा रहे हैं जिन्होंने अपने दम पर करोड़ों की प्रोपर्टी खड़ी की है.

नवाजुद्दीन सिद्दिकी

रईस, किक, तलाश, गैंग्स ऑफ वासेपुर, बाबुमोशाय बंदूकबाज जैसी सुपरहिट फिल्मों में काम करने वाले अभिनेता नवाजुद्दी सिद्दिकी का अभिनय लाजवाब होता है ये तो आप जानते ही हैं. छोटे से शहर से आए नवाजुद्दी सिद्दिकी के पास आज फिल्मों की लाइन है और इनकी मुंबई में करोड़ों की प्रॉपर्टी भी है. इनकी आने वाली फिल्म ठाकरे है जो 25 जनवरी को रिलीज होने वाली है.

जैकी श्रॉफ

बॉलीवुड के जैकी दादा का भी इंडस्ट्री में कोई गॉडफादर नहीं रहा और उन्होंने बहुत सी सुपरहिट फिल्में दी. आज उनके पास करोड़ों की संपत्ति भी है जिसके साथ उन्होंने फिल्मों में अपने अभिनय से सबका दिल भी जीता. जैकी ने राम लखन, खलनायक, सिर्फ तुम, हीरो जैसी कई सुपरहिट फिल्मों में काम किया.

सुनील शेट्टी

बॉलीवुड में सुनील शेट्टी का अलग ही जलवा रहता है और उम्र के इस पड़ाव पर सुनील की बॉडी आज भी देखने लायक है. सुनील ने साल 1992 में फिल्म बलवान से अपने करियर की शुरुआत की और इसके बाद उन्होंने कई एक्शन से भरपूर फिल्मों में काम किया. सुनील के पास आज करोड़ों की प्रॉपर्टी है और अब इनके बेटे अयान शेट्टी भी साउथ इंडियन की हिंदी रिमेक एक फिल्म से अपने करियर की शुरुआत करने जा रहे हैं. इसके पहले इनकी बेटी आथिया शेट्टी ने अपना डेब्यू फिल्म हीरो से किया था.

अक्षय कुमार

बॉलीवुड में अपने दम पर खिलाड़ी का टैग लेने वाले अक्षय कुमार ने साल 1986 में फिल्म आज से अपने करियर की शुरुआत की लेकिन फिल्म में उनका करीब 5 सेकेंड का किरदार था. इसके बाद अक्षय ने कभी पीछे मुड़कर नहीं देखा और आज बुलंदी पर हैं. इनकी नेट वर्थ 150 मिलियन यानी 1000 करोड़ रुपये से ज्यादा है.

अमिताभ बच्चन

साल 1969 में अपने करियर की शुरुआत करने वाले अभिनेता अमिताभ बच्चन की उम्र लगभग 75 साल हो गई है और इन्होंने कुली, मर्द, शोले, जंजीर, खून-पसीना, मुकद्दर का सिकंदर, शराबी, याराना जैसी कई सुपरहिट और ब्लॉकबस्टर फिल्में करने के बाद महानायक का टैग हासिल किया. आज इनके पास 400 मिलियन डॉलक की संपत्ति है और फिर भी फिल्मों में काम करते हैं और करोड़ो रुपये कमाते हैं.

शाहरुख खान

दिल्ली में कई थिएटर करने के बाद टीवी सीरियल फौजी में काम मिला, फिर सर्कस जैसे पॉपुलर सीरियल में काम किया. इसके बाद धीरे-धीरे दिल्ली से मुंबई का सफर तय किया और आज बॉलीवुड में रोमांस के बादशाह का टैग अपने नाम किया है. आज भले ही शाहरुख खान की फिल्में ज्यादा कमाल नहीं कर पा रही हों लेकिन फिर भी उनकी नेट वर्थ 740 मिलियन डॉलर यानि 5177 करोड़ है, ऐसा इसलिए क्योंकि फिल्मों के अलावा भी वो कई तरह के बिजनेस करते हैं.

Back to top button