बड़ी ख़बर: झूठी निकली मशहूर अभिनेता कादर खान के निधन की ख़बर, बेटे ने कहा- झूटी खबर फैलने की वजह

बॉलीवुड सितारों की लोकप्रियता इतनी है कि उनकी हार, जीत या फिर अफेयर की खबरें जितनी तेजी से फैलती हैं उतनी ही तेजी से उनके मरने की खबरें भी सोशल मीडिया पर वायरल हो जाती हैं. अब ऐसा छोटी-मोटी ऑर्गनाइजेशन करे तो समझ आता है लेकिन जब ऑल इंडिया रेडियो के ऑफिशियल ट्विटर पेज से कोई खबर आए तो उसे क्या कहेंगे ? ऐसा ही कुछ हुआ बॉलीवुड के दिग्गज अभिनेता कादर खान के बारे में जब उनके निधन की अफवाह 30 तारिख की देर रात फैली. उनके फैंस और चाहने वालों ने उन्हें रेस्ट इन पीस बोलना शुरु कर दिया लेकिन बाद में झूठी निकली मशहूर अभिनेता कादर खान के निधन की ख़बर, इस बात की जानकारी जब कादर खान के बेटे को हुई तो वो एक बार फिर हैरान रह गए क्योंकि इसके पहले भी ऐसा हो चुका है.

झूठी निकली मशहूर अभिनेता कादर खान के निधन की ख़बर

मशहूर अभिनेता कादर खान की हालत गंभीर है और उन्हें वेंटिलेटर पर लिटाया गया है. इसके अलाव उन्हें लिक्विड डाइट पर रखा गया है उनके दिमाग ने काम करना बंद कर दिया है लेकिन इन सबके बावजूद हमारे फेवरेट हास्य कलाकार हमारे बीच हैं. फिर भी ऑल इंडिया रेडियो ने इस बात की पुष्टि की कि कादर खान अब हमारे बीच नहीं रहे.

कादर खान कनाडा के एक अस्पताल में भर्ती हैं और फिलहाल जिंदा है इस बात की जानकारी उनके बेटे सरफराज खान ने की है. सोशल मीडिया पर कादर खान के नाम पर शोक भी होने लगा और लोग उनके जाने से हैरान और परेशान हैं जबकि एक दशक से कादर खान किसी फिल्म में नहीं आए.

इससे पहले भी लोगों ने सोशल मीडिया पर कादर खान का निधन कर दिया था जिसका उन्हें बहुत दुख हुआ था कि उन्हें लगा कि उनके फैंस उन्हें जिंदा देखना नहीं चाहते. कादर खान अपने समय के बेमिसाल एक्टर रहे हैं इसमें कोई संदेह नहीं है, ये भी सच है कि वो बहुत बीमार हैं और शायद उनकी रिकवरी भी जल्दी नहीं हो पाए लेकिन हमें उनके लिए दुआएं करनी चाहिए कि वो जल्दी से जल्दी ठीक हो जाएं. अमिताभ बच्चन और रवीना टंडन जैसे सितारों ने कादर खान के ठीक होने की दुआ मांगी है और वो जल्दी रिकवरी करें ऐसी हमारी भी शुभकामाएं हैं.

कॉमेडी के बादशाह रहे हैं कादर खान

80 के दशक में दिलीप साहब ने कादर खान को मुंबई के एक कॉलेज में प्ले करते देखा. वहां कादर खान मैथमैटिक्स के प्रोफेसर के पद पर थे लेकिन प्ले के समय स्टूडेंट की तरह सबमें शामिल हो गए. दिलीप कुमार ने उन्हें अपनी फिल्म ऑफर की कादर खान ने उसे स्वीकार किया और इसके बाद कादर खान की जगह आज तक कोई नहीं ले पाया. कादर खान ने अपने फिल्मी करियर में 300 फिल्मों में काम किया जिसमें ज्यादातर फिल्मों में उन्होंने हास्य किरदार ही निभाया. इन्होंने हम हैं कमाल के, कूली नंबर-1, हीरो नंबर-1, हम, बाप नंबरी बेटा दस नंबरी, दुल्हे राजा, कूली, तकदीरवाला, आंखे, जुदाई, सुहाग, मुकद्दर का सिकंदर, नसीब, याराना, साजन चले ससुराल, आंटी नंबर-1, जैसी करनी वैसी भरनी, बोल राधा बोल जैसी कई सुपरहिट फिल्मों में अलग-अलग तरह के किरदार निभाए.