बॉलीवुड

जब दाढी ना बनाने की वजह से टूटी शादी, ससुर को नहीं भाया दाढ़ी वाला दूल्हा

न्यूज़ट्रेंड एंटरटेनमेंट डेस्क: भारत में एक कहावत बहुत मशहूर है कि शादी दो इंसानों के बीच ही नहीं होती है बल्कि ये शादी दो परिवारों का मिलन भी होती है। कोशिश यही की जाती है कि इस शादी के दौरान और बाद में परिवार के सभी सदस्यों की रजामंदी हो और इसे पारिवारिक उत्सव की तरह मनाया भी जाता है। इन सबमें दूल्हा-दुल्हन के अलावा अगर सबसे खास कोई सदस्य है तो वो होते हैं दूल्हा-दुल्हन के माता और पिता लेकिन तब क्या हो जब दरवाजे पर बारात खड़ी हो और ससुर यानि की दुल्हन के पिता बारात का स्वागत करने की बजाए शादी तोड़ने की जिद पकड़कर बैठ जाए।

आपको भी सुनकर थोड़ा अजीब लग रहा होगा लेकिन ऐसा सच में हुआ है कि एक लड़की के पिता ने घर में आई बारात को देखा और दूल्हे को देखते ही शादी के लिए मना कर दिया और उसके सामने ऐसी शर्त रख दी की दूल्हा भी अपनी जिद पर अड़ गया और नौबत यहां तक आ गई कि बारात वापस जाने लगी।

दरअसल ये पूरा मामला है मध्य प्रदेश के खंडना जिले के अजंटी गांव का, मार्च 2018 का जब अजंटी में राधेश्याम जाधव के घर उनकी बेटी की बारात आई और ये बारात हरसूद ब्लॉक के जूनापानी से मंगल चौहान के घर से आई थी।

जैसे ही दुल्हन के पिता ने दूल्हे को देखा तो उनका पारा हाई हो गया और उन्होंने शादी को कैंसिल करने की बात की, दरअसल दूल्हे दाढ़ी रखी हुई थी और राधेश्याम को इस बात पर एतराज था और वो जिद पर अड़ गए कि जब तक दूल्हा शेव नहीं करेगा तब तक वो शादी नहीं होने देंगे।

लेकिन दूल्हा भी अपनी जिद पर अड़ा रहा और वो शेव करने के लिए तैयार नहीं हुआ बात यहां तक पहुंच गई की बारात वापस जाने लगी, बात को बढ़ता देख वहां के कुछ लोगों ने पुलिस को फोन कर दिया पुलिस ने भी दोनों पक्षों में समझौता कराया और आखिर में दूल्हा दाढी बनाने के लिए मान गया और उसके बाद वो शादी हुई।

लड़के वालों ने बताया कि लड़के अपने पिता के लापता होने पर ये मन्नत मांगी थी की जब तक उनके पिता नहीं मिल जाते हैं तब तक वो दाढ़ी नहीं बनवाएगा, जिसके चलते लड़का बिना शेव किए ही शादी में गया। लेकिन वहीं लड़की पक्ष का कहना है कि एक महीने पहले ही लड़के से वो लोग मिले थे तब उसकी कोई दाढ़ी नहीं थी।

Back to top button