राजनीतिसमाचार

मुलायम सिंह को शिवपाल की दो टूक ‘तुम साथ हो या न हो, क्या फर्क’

समाजवादी पार्टी से अलग थलग होने के बाद शिवपाल यादव ने पार्टी प्रगतिशील समाजवादी पार्टी गठित किया। जी हां, समाजवादी पार्टी में हो रही अपनी उपेक्षा को लेकर नाराज शिवपाल ने अपनी एक अलग पार्टी बना ली और अब शक्ति प्रदर्शन करने जा रहे हैं। जी हां, शिवपाल यादव रविवार को एक बड़ी रैली करने जा रहे हैं, जिसे जनता का आक्रोश नाम दिया गया है। इस रैली के तहत शिवपाल अपनी लोकप्रियता को विरोधी पार्टियों के सामने रखेंगे, जिसके बाद वे लोकसभा चुनाव जमकर तैयारियां करेंगे। तो चलिए जानते हैं कि हमारे इस लेख में आपके लिए क्या खास है?

प्रगतिशील समाजवादी पार्टी के संयोजक शिवपाल यादव लखनऊ के रमाबाई मैदान में जनआक्रोश रैली करेंगे। इस रैली में उन्होंने दावा किया है कि भारी जनसैलाब देखने को मिलेगा। शिवपाल का दावा है कि इस रैली के ज़रिए वे अपनी शक्ति का प्रदर्शन करेंगे। इतना ही नहीं, इस रैली से वे अखिलेश यादव को भी करारा जवाब देने की कोशिश करेंगे। इस दौरान उन्हें अपने बड़े भाई मुलायम सिंह यादव को लेकर भी काफी दुख हो रहा है, जिसकी वजह से उन्होंने दो टूक में जवाब दे दिया। मुलायम के लिए शिवपाल अपनी जान छिड़कते हैं।

जनता मेरे साथ है – शिवपाल

शिवपाल के इस रैली में मुलायम सिंह यादव आएंगे या नहीं, इस पर सभी की निगाहे टिकी हुई है। इसी बीच शिवपाल ने दो टूक में कहा कि अब मुलायम सिंह उनके साथ आते हैं या नहीं, ये ज्यादा मायने नहीं रखता है, क्योंकि वे परिवार से अलग हो चुके हैं और अपनी मंजिल के लिए अकेले रास्ते पर चल दिए हैं। इतना ही नहीं, रैली के लिए जो पोस्टर लगाए गए है, उसमें मुलायम सिंह की तस्वीर नहीं है, बल्कि सिर्फ शिवपाल की है।

मुलायम सिंह यादव से उनके छोटे भाई शिवपाल यादव काफी नाराज है, क्योंकि हाल ही में उन्होंने उनके लिए बर्थडे पार्टी का आयोजन किया था, लेकिन पार्टी में केक काटने के लिए नेताजी ही नहीं आए, जिसके बाद शिवपाल के चेहरे पर काफी मायूसी थी। हालांकि, अब शिवपाल धीरे धीरे यह समझ चुके हैं कि मुलायम सिंह अखिलेश यादव की ही बता मानेंगे, इसलिए अब उन्होंने उनका इंतजार करना भी छोड़ दिया है। बता दें  कि शिवपाल इस रैली से अखिलेश यादव को डराना चाहते हैं कि अब समाजवादी तबका अखिलेश के साथ नहीं बल्कि उनके साथ है।

Back to top button