बाबा रामदेव ने कपड़ा इंडस्ट्री में भी रखा कदम, धनतेरस के दिन किया पहले स्टोर का उद्घाटन

न्यूज़ट्रेंड बेव डेस्क: योग गुरू बाबा रामदेव ने खाने और सौंदर्य प्रसाधनों में अपनी अच्छी खासी पकड़ बना ली है, आर्युवेदिक होने के कारण लोग उनके द्वारा लाए गए प्रोडकट्स को पसंद भी कर रहे हैं। बाबा रामदेव के प्रोडक्टस ने बाजार में कई बड़ी कंपनियों के कारोबार को धीमा भी कर दिया है, और अब रामदेव जी ने कपड़ों के बाजार में भी दस्तक दे दी है।

बता दें कि बाबा रामदेव ने धनतेरस के मौके पर सोमवार को दिल्ली के एनएसपी, पीतमपुरा में पतंजलि परिधान का पहला स्टोर खोला है। बाबा रामदेव के साथ इस उद्घाटन में अन्य शख्सियतों के साथ पहलवान सुशील कुमार और फिल्म निर्देशक मधुर भंडारकर भी मौजूद रहे। पतंजलि के इस स्टोर में जींस, टीशर्ट से लेकर स्पोर्टस वियर तक लांच करे गए हैं। पतंजलि ने अपने स्टोर में मिलने वाले कपड़ों को एक ब्रांड नेम भी दे दिया है। जिसमें महिलाओं के कपड़े आस्था ब्रांड के हैं तो पुरूषों के कपड़ों को संस्कार ब्रांड का नाम दिया गया है। रामदेव जी ने बताया कि पतंजलि के क्लोथ स्टोर में करीब 3500 वेराइटीज स्टोर में उपलब्ध मिलेंगी। एक छत के नीचे कपड़ों की सारी रेंज वाले पतंजलि परिधान के उद्घाटन के मौके पर बाबा रामदेव ने लोगों से स्वदेशी अभियान से जुड़ने की अपील भी की।

रामदेव ने उद्धाटन के बाद मीडिया से बात करते हुए बताया कि दिसंबर महीने तक देशभर में करीब 25 नए स्टोर खुल जाएंगे। बाबा रामदेव ने बताया कि पतंजलि परिधान के स्टोर में सिर्फ भारतीय परिधान ही नहीं बल्कि उनके साथ-साथ पश्चिमी पोशाक, एसेसरीज और भी कई अन्य तरह के आभूषण भी मिलेंगे। दिल्ली में खुले स्टोर में जींस 1,100 रुपये का मिल रहा है। रामदेव ने बताया कि दिवाली के मौके पर 25 प्रतिशत की छूट भी दी जाएगी।

इसके साथ ही बाबा रामदेव ने अपने ट्विटर हैंडल से कई ट्वीट भी किए जिसमें उन्होंने अपने स्टोर के बारे में बताया, एक ट्वीट में रामदेव जी हाथ में दो टीशर्टस लिए खड़े नजर आ रहे हैं इस ट्वीट में उन्होंने बताया कि, “जिस एक जींस और दो टी शर्ट की कीमत सात हजार रुपए होती है, वह 1100 रुपये में ही मिलेंगी. बाबा रामदेव ने ट्वीट कर लोगों से स्वदेशी अभियान से जुड़ने की अपील करते हुए मल्टीनेशनल कंपनियों की लूट खत्म करने में योगदान देने की अपील की”

बाबा रामदेव के प्रवक्ता ने ट्वीट कर बताया कि पतंजलि परिधान में मेंस वेयर, वूमेंस वेयर, किड्स वेयर, डेनिम वेयर, एथनिक वेयर, कैजुअल वेयर और फॉर्मल वेयर आदि के 3000 से ज्यादा वराइटीज में कपड़े मिलेंगे। ये पोशाक लिवफिट, आस्था और संस्कार ब्रैंड्स के तहत उपलब्ध होंगे।

बता दें कि रामदेव बाबा ने सितंबर में एक गुरूकुल का भी उद्घाटन किया है। जिसे आज के दौर का मॉडर्न गुरूकुल कहा जा रहा है। जहां पर आधुनिक शिक्षा के साथ-साथ वेद की शिक्षा और संस्कृत भी पढ़ाई जाती है। इसका उद्घाटन खुद बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह ने किया था।

ये भी पढ़ें: राजस्थान से सीएम योगी का बड़ा बयान ‘राम के नाम का दीपक जलाएं, मंदिर जल्द बनेगा’