समाचार

जेटली मानहानि मामले में बोले विश्वास ‘जिसके कहने पर किया था, वो तो अब पलट गया’

कभी  केजरीवाल के सबसे विश्वसनीय रहे कुमार विश्वास अब केजरीवाल की आंखों में खटकने लगे हैं। इसके पीछे की वजह भले ही जानकर यह बताते हैं कि कुमार पार्टी के खिलाफ बोलते हैं, यही वजह है कि उन्हें पार्टी से दरकिनार किया जा रहा है। लेकिन ताजा मामला हम मानहानि से लेकर आएं है। याद दिला दें कि हाल ही में केजरीवाल ने माफी मांगने का सिलसिला शुरू किया था, जिसके बाद उन्होंन जेटली  से माफी भी मांगी थी, लेकिन इसमें अभी भी कुमार विश्वास फंसे हुए हैं, ऐसे में कुमार ने बड़ा बयान दिया है। चलिए जानते हैं कि कुमार विश्वास ने क्या कुछ कहा?

जेटली मानहानि मामले में केजरीवाल समेत आप के चार नेताओं ने जेटली से माफी मांग ली थी, जिसके बाद इन सभी से मानहानि मामला खत्म हो गया, लेकिन कुमार विश्वास ने माफी मांगने से इनकार कर दिया। जी हां, कुमार विश्वास ने कहा कि जिसको माफी मांगना हो वो मांगे, लेकिन ये सबकी अपनी अपनी लड़ाई है, ऐसे में अब कोर्ट ने कुमार विश्वास को नोटिस भेजा था, जिसके बाद गुरूवार को कुमार ने बयान जारी करते हुए कहा कि मैंने जो कुछ भी किया वो सिर्फ केजरीवाल के कहने पर कहा था, ऐसे में मेरे पास इस मामले को लेकर न कोई सबूत है, पर मैं इस मामले में अब कुछ नहीं कहना चाहूंगा।

कुमार विश्वास ने अपने बयान में केजरीवाल की तरफ़ इशारा करते हुए कहा कि जिस आदमी के कहने पर उनका नाम इस केस में जुड़ा, वह बीच रास्ते में मैदान छोड़ कर भाग गया, ऐसे में मेरे पास अब इसको लेकर कुछ नहीं है, पर मैं माफी नहीं मांगूगा। कुमार ने आगे कहा कि  मैंने अरविंद से समय मांगा परवो न तो मिल रहे हैं,  और न ही कोई कागज़ भिजवा दे रहे हैं, ऐसे में  मेरा यह जानना ज़रूरी है कि अरविंद तब झूठ बोल रहे या अब झूठ बोल रहे हैं, इसके बाद ही मैं इस मामले में कुछ तय कर पाऊंगा।

याद दिला दें कि राज्यसभा का टिकट न दिए जाने को लेकर अब भी  कुमार विश्वास काफी आहत है, ऐसे में  वो पार्टी से नाराज चल रहे हैं। कुमार विश्वास की नाराजगी तब और बढ़ गई जब उनसे राजस्थान प्रदेश प्रभारी का भी पद छीन लिया गया, ऐसे में कुमार विश्वास ने ट्वीट करते हुए काफी नाराजगी भी जाहिर की थी। आलम यह हो गया है कि केजरीवाल और कुमार विश्वास एक साथ एक मंच पर भी आने से कतराते हैं।

Back to top button