समाचार

यूपी के सीएम योगी बोलें ‘कांग्रेस पार्टी ने समाज के किये टुकड़े, बीजेपी को सेवा का दें मौका’

कर्नाटक चुनाव में अब बीजेपी के स्टार प्रचारक मैदान में उतर चुके हैं। जहां एक तरफ पीएम मोदी जमकर मोर्चा संभाल रहे हैं, तो वहीं दूसरी तरफ उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ भी कर्नाटक में बीजेपी की जीत की जिम्मेदारी ले चुके हैं। ऐसे में अब बीजेपी के लिए राह आसान मानी जा रही है, क्योंकि ये दोनों ही नेता बहुत ही ज्यादा लोकप्रिय माने जाते हैं। योगी मोदी की जोड़ी कर्नाटक की  जनता को कितनी पसंद आई, ये तो खैर नतीजे ही बताएंगे, लेकिन सीएम योगी ने कर्नाटक की कांग्रेस सरकार पर जमकर बरसते हुए नजर आएं। तो चलिए जानते हैं कि हमारे इस रिपोर्ट में क्या खास है?

उत्तर प्रदेश के सीएम योगी की छवि सख्त हिंदुत्व वाली है, ऐसे में उन्हें पार्टी हाईकमान ने यह निर्देश दिया है कि वो कर्नाटक में हिंदुत्व की राह पर चलकर ही बीजेपी को जीत दिलाएं, ताकि बीजेपी का हिंदुत्व वाला एंजेडा एक बार फिर से पास हो सके। योगी  आदित्यानाथ के चुनावी भाषण को देखने के बाद भी कुछ ऐसा ही महसूस हुआ। योगी आदित्यनाथ ने चुनावी भाषण में कांग्रेस सरकार पर समाज को बांटने का भी आरोप लगाया, जिसकी वजह से कर्नाटक में बीजेपी की राह थोड़ी अच्छी होती जा रही है।

सीएम योगी ने अपने प्रचार में कांग्रेस पर आरोप लगाते हुए कहा  कि कांग्रेस ने हमेशा से ही समाज को बांटने की कोशिश की है। कांग्रेस एक जिहादी पार्टी है, इसमें सिर्फ हिंदु और मुस्लिम को कैसे बांटा जाए, इसकी सियासत देखने को मिली। बता दें कि योगी आदित्यनाथ ने जनता से अपील करते हुए कहा कि मैं यहां सिर्फ आपको इस बात से रूबरू कराने आया हूं कि अगर बीजेपी की सरकार आती है तो यूपी की तरह यहां का विकास भी तेजी  से बढ़ेगा, लेकिन इस बीच सवाल ये खड़ा होता है कि एक पिछड़े राज्य का सीएम देश के नंबर वन राज्य में विकास की बाते करता है, ये कहां तक उचित है?

कर्नाटर की कांग्रेस सरकार पर वार करते हुए योगी आदित्यनाथ ने कहा कि यह सरकार किसानों, व्यवसायियों, नागरिकों और बीजेपी कार्यकर्ताओं के साथ न्याय करती नहीं दिखती, ये सरकार सिर्फ अराजकता फैलाती है, ऐसे में इस सरकार को अब जनता गुडबॉय कहेगी और सूबे में शांति का माहौल बनाने के लिए एक बेहतर सरकार को ही चुनेगी। उत्तर प्रदेश के सीएम ने यह भी कहा कि कर्नाटक की सरकार जनता को एटीएम की तरह इस्तेमाल कर रही है, ऐसे में मै आपसे यह कहने आया हूं कि अब वक्त आ गया है कि कर्नाटक को कांग्रेस मुक्त बनाया जाए।

Back to top button