अध्यात्म

क्या आपके ऊपर किसी ने वशीकरण मन्त्र का प्रयोग किया है? जाने उसके लक्षण और दूर करने के उपाय!

आज के इस तेजी से बढ़ते दौर में अगर कोई वशीकरण (Vashikaran) जैसी बातें करता है तो लोग उसे पागल समझते हैं, लेकिन कई लोग हैं जो इसे आज भी सच मानते हैं और इसका प्रयोग करते हैं। इसके माध्यम से कुछ मन्त्रों का प्रयोग करके लोगों को अपने वश में किया जाता है और उनसे अपना मनचाहा काम करवाया जाता है। आजकल इसका प्रयोग सबसे ज्यादा प्रेमी युगल या पति- पत्नी कर रहे हैं जिससे उनका साथी उनकी सभी बातें माने। कुछ लोग अपनी प्रेमिका को लुभाने के लिए भी इसका सहारा लेते हैं।

एक पुरानी कहावत है कि जब घी सीधी उंगली से ना निकले तो उंगली  टेढ़ी करनी पड़ती है, तो यहाँ पर उंगली टेढ़ी करने का मतलब वशीकरण मन्त्र का प्रयोग है। लेकिन यह जरुरी नहीं है कि आप वशीकरण मन्त्र के माध्यम से पूरी तरह सफल हो जाएँ। आपकी सफलता इस बात पर भी निर्भर करती है कि आपने किसकी सहायता ली है इसको करने के लिए? अगर आप किसी विशेषज्ञ की मदद से इसको करते हैं तो इसकी सफलता की ज्यादा उम्मीद होती है।

vashikaran lakshyan vidhi totke upaya hindi

वशीकरण मंत्र (Vashikaran) सही काम के लिए भी किया जाता है और बुरे काम के लिए भी यह करने वाले पर निर्भर करता है कि वह वशीकरण का प्रयोग किस काम के लिया करना चाहता है। कई लोग अपनी शादी को बचाने के लिए करते हैं तो कई लोग अपनी प्रेमिका को मनाने के लिए लेकिन कई बार इसका असर उल्टा हो जाता है। ऐसे में यह लाभ की जगह हानि पहुँचा देता है। तब जरुरत पड़ती है इसकी पहचान की और इसके तोड़ की।

जानें वशीकरण(Vashikaran) मंत्र के लक्षण और उसके तोड़ अगले पेज पर

वशीकरण (Vashikaran) मन्त्र जितना आपको लाभ पहुँचा सकता है उससे ज्यादा हानि पहुँचा सकता है।

वशीकरण (Vashikaran) मन्त्र जितना आपको लाभ पहुँचा सकता है उससे ज्यादा हानि पहुँचा सकता है। इसके लिए सतर्कता की बहुत ज्यादा जरुरत होती है। लेकिन कई बार सतर्कता के बावजूद इसका उल्टा असर हो जाता है। इसकी पहचान के कुछ तरके हैं और कुछ उपाय ।

1- अगर वशीकरण मन्त्र के प्रयोग से आपके घर के किसी व्यक्ति से आपका झगड़ा हो रहा हो तो एक निम्बू लेकर उस व्यक्ति के सर पर 21 बार घुमा दे और निम्बू को घर से दूर किसी चौराहे पर रख दें। लेकिन एक बात का ख्याल रखें कि उस निम्बू को दुबारा मुड़ के नहीं देखना है।

2- वशीकरण (Vashikaran)  का सबसे ज्यादा असर अमावस्या या पूर्णिमा की रात दिखता है, यदि इसके प्रभाव में कोई है तो उसको बहुत बेचैनी होती है और वह उल्टी- पुल्टी हरकतें करता है। ऐसे में आप पीली सरसों, गुग्गुल, गाय का घी और लौबान को मिलकर उसका धूप बना लें और उसे शाम होने के बाद जला दें।

3- अगर आपके घर के किसी सदस्य का व्यवहार अचानक से बदला- बदला दिखाई दे तो ऐसे में आप शुक्ल पक्ष के किसी भी बुधवार को चार गोमती चक्र लेकर प्रभावित व्यक्ति के सर के चारो तरफ चार बार घुमा कर उसे चारो दिशाओं में फेक दें। ऐसा करने से उस व्यक्ति को लाभ होगा।

vashikaran lakshyan vidhi totke upaya hindi

दिए गए उपायों को करने से ना कतराएँ

4- अगर आपके घर का सदस्य बहुत ज्यादा बीमार रहता हो या घर के और सदस्य भी पहले की तुलना में ज्यादा बीमार होने लगे हों तब आप अपने घर में सफ़ेद आंकड़े का पौधा ले आयें। अगर संभव हो सके तो पौधे की जड़ को अपने गले में बाँध लें।

5- अगर आपके घर में कोई व्यक्ति किसी के बारे में बहुत सोचता है और हर समय उसी को याद करता हो तो आप सात गुलाब के फूल माँ काली को चढ़ाएं और ऋं ह्रीं मंत्र का जाप करें। किसी एक गुलाब की सात पत्तियों को तोड़कर प्रभावित व्यक्ति को खिला दें।

6- अगर घर का कोई व्यक्ति किसी अनजान पर आँख बंद कर के भरोसा करता है तो इसका मतलब उस पर वशीकरण मन्त्र का प्रयोग किया गया है। ऐसे में एक निम्बू पर सिन्दूर लगाकर माता भुवनेश्वरी का इस मंत्र ॐ ह्रीं ॐ के साथ 108 बार जाप करें। निम्बू को घर में घुमाकर उसे छत पर जाकर उसके चार टुकड़े कर दें और उसे चारो दिशाओं में फेक दें।

डरावने सपने आते हों तो

7- अगर घर के किसी सदस्य को रात को बहुत ज्यादा डरावने सपने आते हों तो गोरोचन तगर को एक लाल कपड़े में बाँधकर घर के पूजा स्थल पर रख दें। कुछ ही दिनों में समस्या से छुटकारा मिल जायेगा।

vashikaran lakshyan vidhi totke upaya hindi

8- अगर आपके घर के किसी सदस्य का अचानक मानसिक संतुलन बिगड़ने लगा हो तो गायत्री केसर, गुग्गुल और जावित्री मिलाकर धूप तैयार करें और इसे लगातार 21 दिनों तक सुबह और शाम को जलाते रहें। ऐसा करने से जल्द ही इसक लाभ होगा और पीड़ित व्यक्ति को लाभ मिलेगा।

यह भी पढ़ें – लड़की पटाने के मंत्र

अगर आपके घर के किसी सदस्य में भी ये सभी लक्षण दिखाई दें तो आप तुरंत ही यह समझ जाएँ कि उनपर वशीकरण मन्त्र का प्रयोग हुआ है और दिए गए उपायों को करने से ना कतराएँ जल्द ही आपको लाभ मिलेगा।

Back to top button