स्वास्थ्य

सफर के दौरान अगर आपको भी होती है उल्टियां, तो आज ही आजमाएं ये घरेलू नुस्खे

सफर के दौरान उल्टियां होना आम बात है। लेकिन ये आपको बहुत परेशानी में डाल देता है, जिसकी वजह से आप सफर को एन्जॉय भी नहीं कर पाते हैं, ऐसे में आपके साथ साथ बाकियों का भी मूड ऑफ हो जाता है। तो अगर आप भी सफर के दौरान उल्टियों से परेशान है, तो हमारी इस रिपोर्ट को आखिरी तक जरूर पढ़ें। तो आइए जानते हैं कि हमारी इस रिपोर्ट में क्या खास है? उलटी बंद करने का घरेलू उपचार

अक्सर आपको या आपके किसी परिजन को सफर के दौरान उल्टियां होने लगती हैं, तो ऐसे में आपको कुछ समझ नहीं आता है। ऐसे में कभी कभी आप इतना निराश हो जाते हैं कि सफर न करने का फैसला तक ले डालते हैं, लेकिन ऐसा आज के युग मे संभव नहीं हैं। लेकिन अब आपको इस समस्या को लेकर सिरदर्दी लेने की कोई जरूरत नहीं है, क्योंकि खास आपके लिए हम खास रिपोर्ट लेकर आएं है।

 

दरअसल, सफर के दौरान आपका मन मिलचने लगता है, जिसकी वजह से आपको उल्टियां आने लगती हैं। ऐसे में आपको घबराने या परेशान होने की कोई जरूरत नहीं है। बता दें कि आज हम आपके लिए ऐसे घरेलू नुस्खे लेकर आएं हैं, जिसे अगर आप आजमा कर सफर करने के लिए निकलेंगे तो उल्टियों को भूल जाइए, सिर्फ और सिर्फ पूरे सफर में एन्जॉय करेंगे।

उल्टियां से बचने के लिए क्या न करें सफर के दौरान ( उलटी बंद करने का घरेलू उपचार )

बता दें कि अगर आपको सफर के दौरान उल्टियां आती है या घबराहट होती है, तो कभी भी गाड़ी की पीछे की सीट पर न बैठे, क्योंकि मोशन सिकनेस सबसे ज्यादा गाड़ी की पीछे की सीट पर ही बैठने से होता है, तो ऐसे में आपको सफर के दौरान इसका बेहद ख्याल रखना पड़ेगा।

 उल्टियां से बचने के लिए क्या करें  ( उलटी बंद करने का घरेलू उपचार )

 

सफर के दौरान जूस का सेवन करना आपके लिए फायदेमंद हो सकता है। जी हां, जूस से पेट में गर्मी नहीं बनती, जिसकी वजह आपका मन नहीं मचलेगा। लेकिन इसके अलावा अगर आपको हमेशा से ही सफर में उल्टियां होती है, तो जाने से पहले आप अदरक या बर्फ मुंह में रख लें, इससे आपको सफर के दौरान उल्टियां नहीं होंगी।

अगर आपको अदरक अच्छी नहीं लगती है तो इसके लिए भी एक शानदार उपाय है, वो ये है कि सफर में जाने से पहले आप अदरक की चाय पीकर ही घर से निकलें, इससे आपको उल्टियां नहीं होंगी। बता दें कि इन सबके अलावा आपकों सफर के दौरान कुछ न कुछ खाते पीते रहना है, जिससे आपका ध्यान बंट सके।

Back to top button