राज्यसभा से इन बड़े चेहरों की होगी जल्दी बिदाई, सचिन समेत कई दिग्गज हैं शामिल

नई दिल्ली: बजट सत्र की शुरूआत में ही इस बार बड़ा फेरबदल देखने को मिलेगा। जी हां, इस बार बजट के सत्र में आपको बड़ा फेरबदल देखने को मिल सकता है। अब आप सोच रहे होंगे कि आखिर इसमें क्या नया होगा? तो हम आपको बता दें कि इस बार के बजट सत्र में राज्यसभा के कुछ दिग्गज सदस्यों की बिदाई की तैयारियां शुरू हो चुकी है।

बता दें कि इस बार बिदाई के सत्र में क्रिकेट जगत के भगवान यानि सचिन तेंदुलकर भी शामिल हैं। जी हां, मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर को 2012 में राज्यसभा की सदस्यता के लिए मनोनीत किये गये थे। सचिन के अलावा इस बिदाई समारोह में फिल्म जगत की खूबसूरत हसीना यानि रेखा का नाम भी शामिल है। तो चलिए देखते हैं कि हमारी इस खास रिपोर्ट में क्या है?

रेखा

these member retire rajyasabha

जी हां, राज्यसभा के इस कार्यकाल में सबसे चर्चित सदस्यों में अभिनेत्रेी रेखा का नाम सबसे पहले आता है क्योंकि रेखा संसद में बहुत ही कम नजर आई। जिसकी वजह से उनपर कई बार सवाल भी खड़े किये गये, लेकिन रेखा की हाजिरी पर अगर गौर किया जाए तो उनकी हाजिरी सिर्फ 5% ही है।

सचिन तेंदुलकर

these member retire rajyasabha

राज्यसभा में अगर हाजिरी यानि उपस्थिति की बात की जाए तो क्रिकेट जगत के भगवान की उपस्थिति भी कुछ ज्यादा नजर नहीं आई है। जी हां, सचिन राज्यसभा में सबसे कम जाने वाले दूसरे सदस्य हैं। जी हां, इनकी हाजिरी सिर्फ 8% ही दर्ज हुई है। खैर जो भी हो सचिन हाल ही में राज्यसभा गये थे, लेकिन हंगामें की वजह से वो अपनी बात संसद में नहीं रख पाएं।

जया बच्चन

these member retire rajyasabha

सपा की सांसद जया बच्चन भी इस साल राज्यसभा से रिटायर होने वाली हैं। बता दें कि इनकी उपस्थिति काफी अच्छी दर्ज की गई  है। जी हां, इनकी उपस्थिति संसद में 77% दर्ज की गई है। बता दें कि राज्यसभा में ये 3 अप्रैल 2012 को आई थी, जिसके अनुसार अब इनके रिटायर होने का समय आ चुका है।

गौरतलब है कि इन सबके अलावा कई और दिग्गज सदस्य इस कड़ी में शामिल हैं। जिसमें हॉकी खिलाड़ी दिलीप, सपा नेता नरेश अग्रवाल के साथ ही तेलगू फिल्मों के अभिनेता चिरंजीवी का नाम भी शामिल है। बता दें कि इस बार राज्यसभा से तकरीबन 15 सदस्यों का कार्यकाल समाप्त हो रहा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.